Wednesday , 17 October 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    ख़राब फॉर्म से गुजर रहे है रहाणे

    ख़राब फॉर्म से गुजर रहे है रहाणे

    टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेला जा रहा है। खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 15 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 32 रन बना लिए हैं साथ ही 196 रन की बढ़त हासिल कर ली है। फिलहाल क्रीच पर चेतेश्वर पुजारा 3* और शिखर धवन 10* रन पर खेल रहे हैं।

    दूसरी पारी में टीम इंडिया को पहला झटका मुरली विजय के रूप में लगा। विजय तेज गेंदबाज लकमल की गेंद को ड्राइव मारने के चक्कर में विकेट के पीछे परेरा के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौटे। विजय ने 12 गेंदों पर 2 चक्कों की मदद से 9 रन बनाए।

    इसके बाद आए खराब फॉर्म से गुजर रहे उपकप्तान अजिंक्या रहाणे एक बार फिर सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौटे। रहाणे को परेरा ने संदकन के हाथों लॉग ऑन पर कैच आउट करवाया। रहाणे ने 37 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 10 रन बनाए।

    श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 373 रन बनाए। हालांकि वो इस पारी में टीम इंडिया से 163 रन पीछे रही। पहली पारी में श्रीलंका की ओर से सबसे अधिक रन कप्तान दिनेश चांडीमल ने खेली। उन्होने 361 गेंदों पर 21 चौके और एक छक्के की मदद से 164 रन बनाए। चांडीमल को इशांत शर्मा ने मिड ऑन पर शिखर धवन के हाथों कैट आउट करवाया।

    इसके अलावा एंजिलो मैथ्यूज ने 268 गेंदों पर 14 चौकों और दो छक्कों की मदद से 111 रन की शानदार पारी खेली। तीसरे दिन के पहले दो सत्र श्रीलंकाई बल्लेबाजों के नाम रहा, लेकिन चाय काल के बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने कमाल करते हुए 6 विकेट झटके।

    टीम इंडिया की ओर से सबसे अधिक विकेट रविचंद्रन अश्विन और इशांत शर्मा ने 3-3 विकेट लिए। वहीं रविंद्र जडेज और मोहम्मद शमी को 2-2 विकेट मिले।

    टीम इंडिया ने इस मैच में अपनी पहली पारी 537/7 पर घोषित की। कप्तान विराट कोहली ने मैच में सबसे ज्यादा 243 रन की पारी खेली। इसके सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने 155 रन बनाए।

    About admin