Monday , 17 December 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    11 अगस्त को राजस्थान दौरे पर जाएंगे राहुल गांधी, जयपुर में करेंगे रोड शो

    11 अगस्त को राजस्थान दौरे पर जाएंगे राहुल गांधी, जयपुर में करेंगे रोड शो

    जयपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 11 अगस्त को जयपुर में रोड शो करेंगे। कुछ दिनों पहले हुई भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की जयपुर यात्रा और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की “राजस्थान गौरव यात्रा ” को देखते हुए राहुल गांधी की यह जयपुर यात्रा महत्वपूर्ण मानी जा रही है। अलबत्ता, राहुल गांधी की यात्रा के दौरान कई अहम चुनौतियां प्रदेश नेतृत्व के सामने होंगी। इनमें सबसे बड़ी चुनौती राजस्थान कांग्रेस में सीएम पद के उम्मीदवार को लेकर सामने आ रही गुटबाजी के बीच एकजुटता का संदेश देना है।

    अलबत्ता, सोमवार को दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे के साथ हुई बैठक में राहुल गांधी ने यह साफ कर दिया है कि राजस्थान में हर हाल में उन्हें कांग्रेस की सत्ता में वापसी चाहिए। इसके लिए वह किसी भी तरह की बयानबाजी को बर्दाश्त नहीं करेंगे। जयपुर में प्रतिनिधियों को संबोधित करते समय राहुल गांधी सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं को कड़ा संदेश भी दे सकते हैं।

    सचिन पायलट को मिली मनोवैज्ञानिक बढ़त-

    सोमवार को राहुल गांधी ने जिस तरह से नेताओं को एकजुटता का संदेश दिया, उससे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट को मनोवैज्ञानिक बढ़त मिली है। दरअसल, पायलट के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने के बाद राजस्थान में पूर्व केंद्रीय मंत्री लालचंद कटारिया और संजय बाफना सहित कई नेताओं ने अशोक गहलोत को सीएम पद का उम्मीदवार बनाने की मांग को लेकर मीडिया में बयान दिए थे।

    लेकिन, पायलट ने ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद राहुल गांधी को इस संबंध में अपना विरोध दर्ज करवाया। यही कारण था कि राहुल गांधी ने अशोक गहलोत, अविनाश पांडे और सचिन पायलट की मौजूदगी में तीनों को इस तरह की बयानबाजी से भविष्य में बचने की हिदायत दी है।

    जयपुर में खोए जनाधार को हासिल करना है मकसद-

    राहुल गांधी जब जयपुर आ रहे हैं तो सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर राहुल गांधी ने सबसे पहले राजस्थान की राजधानी जयपुर में ही आने का कार्यक्रम क्यों बनाया है। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह है कि लंबे समय से जयपुर को भाजपा का गढ़ माना जाता है। पिछले विधानसभा चुनाव में राजस्थान में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था।

    जयपुर में आठ विधानसभा सीटों में से एक भी कांग्रेस नहीं जीत पाई थी। इससे पहले भी जब साल 2000 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सत्ता में थी तब भी जयपुर की आठों सीटों में से कांग्रेस के पास केवल तीन ही विधानसभा सीट थीं। ऐसे में राहुल गांधी चाहते हैं कि जयपुर में कांग्रेस अपना खोया हुआ रुतबा और जनाधार वापस हासिल करे।

    रोड शो के साथ करेंगे गोविंददेव जी के दर्शन-

    11 अगस्त को सुबह राहुल गांधी दिल्ली से जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे पहुंचेंगे और यहां से रोड शो करते हुए गोविददेवजी मंदिर जाएंगे। गोविददेवजी को जयपुर का आराध्यदेव माना जाता है। गोविंददेवजी के मंदिर में दर्शन करने के बाद राहुल गांधी रोड शो करते हुए शहर के चांदपोल स्थित हनुमान मंदिर पहुंचेंगे। इसके बाद दोपहर में प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों, जिला कांग्रेस कमेटियों के पदाधिकारियों, अग्रिम संगठनों के पदाधिकारियों के साथ ही वरिष्ठ नेताओं को संबोधित करेंगे

     

    About jap24news