Monday , 17 December 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    Artistic Gymnastics World Cup: दीपा वॉल्ट के फाइनल में, अरुणा को लगी चोट

    Artistic Gymnastics World Cup: दीपा वॉल्ट के फाइनल में, अरुणा को लगी चोट

    कोटबस (जर्मनी)। भारतीय खिलाड़ी दीपा कर्मकार यहां चल रही विश्व कप कलात्मक जिम्नास्टिक्स के वॉल्ट फाइनल में जगह बनाने में सफल रहीं।

    एशियाई खेलों में चोट से जूझने वालीं दीपा ने 14.100 का स्कोर बनाया और पात्रता दौर में 16 खिलाड़ियों के बीच छठे स्थान पर रहीं। मेलबर्न विश्व कप में महिलाओं की व्यक्तिगत वॉल्ट में कांस्य जीतने वाली बी. अरुणा पहले वॉल्ट के दौरान ही चोटिल हो गईं और उन्हें बाहर होना पड़ा।

    पुरुष वर्ग में राकेश पात्रा ने रिंग्स में 14.000 अंक बनाए और वह 29 खिलाड़ियों के बीच 14वें स्थान पर रहे। आशीष कुमार भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए और 13.200 के स्कोर के साथ 37 जिम्नास्ट के बीच 24वें स्थान पर रहे। अब दीपा बीम, राकेश पैररल बार्स, आशीष वॉल्ट पर प्रदर्शन करेंगे। यह स्पर्धा ओलिंपिक 2020 के लिए आठ प्रतिस्पर्धाओं की पात्रता दौर की प्रणाली का हिस्सा है, जिसमें जिम्नास्ट अपने तीन सर्वश्रेष्ठ स्कोर के आधार पर क्वालीफाई करेगा।

    ‘अरुणा अधिक कठिनाई वाले वॉल्ट पर प्रदर्शन करने वाली थीं। अभ्यास के समय वह काफी आश्वस्त दिख रही थीं लेकिन स्पर्धा के दौरान वह जल्दी नीचे आ गईं जिससे उनका घुटना चोटिल हो गया। इससे वह दूसरा वॉल्ट नहीं कर पाईं। उनका एमआरआई किया जाएगा। इसके बाद वस्तुस्थिति पता चलेगी।

    About jap24news