Wednesday , 20 June 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    Box Office: कल ही आ जाएगी ‘काला’, सैकड़ों करोड़ का है खेल

    Box Office: कल ही आ जाएगी ‘काला’, सैकड़ों करोड़ का है खेल

    रजनीकांत की फिल्म ‘काला’ इस गुरुवार को यानी कल रिलीज़ हो रही है। जिस तरह देश और दुनिया में रजनीकांत के फैन्स की दीवानगी है, ये कहा जा सकता है कि ‘काला’ इस साल की बड़ी हिट में शामिल होगी।

    थलाइवा इस बार भी अपने अंदाज़ में हैं और फैन्स भी पूरे रंग में उनका स्वागत करने के लिए तैयार हैं। हालांकि रजनीकांत के कावेरी मुद्दे पर दिए गए एक बयान के कारण कर्नाटक में सिनेमाघर मालिक फिल्म को रिलीज़ करने को तैयार नहीं हैं लेकिन अदालत ने सरकार से सुरक्षा देने को कहा है। पा रंजीत के निर्देशन में बनी ‘काला’, तमिल की ओरिजनल फिल्म है जिसे तेलुगु, मलयालम और हिंदी में भी रिलीज़ किया जा रहा है।

    फिल्म को रजनीकांत के दामाद धनुष ने प्रोड्यूस किया है। काला मुंबई की पृष्ठभूमि में एक गैंगस्टर ड्रामा है। फिल्म में रजनीकांत ने डॉन की भूमिका निभाई है, जो तमिलनाडु से भाग कर मुंबई आए ऐसे आदमी की कहानी है जो धारावी इलाके में अपना सिक्का चलाता है। ये रजनीकांत की 164वीं फिल्म है। फिल्म में नाना पाटेकर की अहम् भूमिका है। उनके अलावा हुमा कुरैशी,अंजलि पाटिल, प्रकाश राज और पंकज त्रिपाठी भी नज़र आएंगे। ईश्वरी राव ने रजनीकांत की पत्नी का रोल निभाया है।

    काला को लेकर बॉक्स ऑफ़िस गरम है। बताया जाता है कि करीब 140 करोड़ रुपए में बनी इस फिल्म को अब तक म्युज़िक, ओवरसीज, सेटेलाइट राइट्स से 230 करोड़ की कमाई हो चुकी है। इनमें से फिल्म को तमिलनाडु से 70 करोड़, आंध्र प्रदेश से 33 करोड़ और केरल से 10 करोड़ रुपए थियेट्रिकल राइट्स के रूप में मिल चुके हैं। ओवरसीज राइट्स को 45 करोड़ रुपए में बेचा जा चुका है। लेकिन फिल्म को लेकर सबसे बड़ा संकट कर्नाटक से है। रजनीकांत की पिछली फिल्म कबाली को कर्नाटक से करीब 20 करोड़ रुपए मिले थे और यदि विरोध जारी रहा तो 15 से 20 करोड़ रुपए का नुकसान तो तय है।

    बता दें कि रजनीकांत की पिछली तीन फिल्मों ‘कबाली’, ‘इंधीरन/रोबोट’ और ‘शिवाजी द बॉस’ ने 100 करोड़ से अधिक का कलेक्शन किया था। इधर ‘काला’ के हिंदी वर्जन को लेकर भी उत्सुकता है। ट्रेड सर्किल के मुताबिक काला को घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर पांच करोड़ रुपए की ओपनिंग मिल सकती है। ऐसा इसलिए कि रजनीकांत के जादू हर जगह चलता है और दक्षिण की तरह उत्तर भारत में भी उनकी बड़ी फैन फॉलोइंग है। याद हो कि ‘कबाली’ के हिंदी वर्जन को 38 करोड़ रुपए का कलेक्शन मिला था।

    ट्रेड एक्सपर्ट के मुताबिक भले ही ‘काला’ के साथ ‘जुरासिक वर्ल्ड फॉलन किंगडम’ रिलीज़ हो रही है लेकिन रजनीकांत के जादू को ख़त्म करना मुश्किल है। फिल्म ‘काला’ 19 देशों में रिलीज़ किया जा रहा है, जिसमें जापान भी शामिल है, जहां रजनीकांत का अपना रुतबा है।

    About jap24news