Thursday , 15 November 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    Box Office: ‘विश्वरूप 2’ पहले दिन कमा सकती है इतना

    Box Office: ‘विश्वरूप 2’ पहले दिन कमा सकती है इतना

    दक्षिण भारत के सुपरस्टार कमल हासन अपने अलग-अलग अवतारों के लिए जाने जाते हैं। बड़े परदे पर उनके रूप कई बार लोगों को चौंका चुके हैं। वो एक बार फिर आ रहे हैं अपनी फिल्म ‘विश्वरूप 2’ के साथ।

    शुक्रवार को तो वैसे आठ फिल्में रिलीज़ हो रही हैं, जिनमें ओम पुरी की ‘लष्टम पष्टम’ भी शामिल है लेकिन ये बेहद कम स्क्रीन पर लगने वाली हैं। ‘विश्वरूप 2’ को ही ऑल इंडिया और वर्ल्डवाइड रिलीज़ किया जा रहा है। कमल हासन की लिखी कहानी और उन्हीं के निर्देशन में बनी ये फिल्म हिंदी और तमिल में ओरिजनल शूट की गई है और तेलुगु में इसे डब किया गया है। साउथ में इसे ‘विश्वरूपम 2’ नाम दिया गया है। दूसरे भाग में भी कमल हसन आतंकियों से निपटने के लिए एक मिशन पर हैं और रॉ एजेंट के किरदार में अलग-अलग रूप बदल कर दुश्मनों का सफाया करते हैं। उनकी लड़ाई इस बार भी एक धर्म विशेष के नाम पर आतंक फ़ैलाने वालों के ख़िलाफ़ है। फिल्म के हिंदी वर्ज़न को रिलायंस एंटरटेनमेंट के साथ मिलकर रोहित शेट्टी रिलीज़ कर रहे हैं। फिल्म विश्वरूप 2 में कमल हासन के अलावा राहुल बोस, वहीदा रहमान,पूजा कुमार और शेखर कपूर भी भी अलग-अलग किरदारों में नज़र आएंगे।

    कमल हासन इस दूसरे भाग में कहानी रॉ एजेंट वसीम अहमद कश्मीरी के साथ चलती है। उसका काम आतंकी संगठन चलाने वाले ओमार कुरैशी का सफाया करना है। ओमार न्यूयॉर्क शहर को उड़ाने का प्लान करता है जिसे खत्म करने के लिए वसीम तत्पर है। कमल हासन के लिए विश्वरूप 2 बेहद अहम् पड़ाव है क्योंकि हाल ही में उन्होंने अपनी पॉलिटिकल पार्टी बनाई है और इस फिल्म की सफलता पर उनका फिल्मों में बने रहने का फैसला निर्भर करेगा।

    साउथ में ये फिगर निश्चित रूप से बढ़ेगा लेकिन दिग्गज नेता करूणानिधि के निधन के चलते राजकीय शोक को देखते हुए शुरुआत में बिज़नेस पर असर पड़ेगा। वैसे विश्वरूप 2 के साथ दिक्कत ये भी है कि फिल्म को सात दिन पूरे होने से पहले ही 15 अगस्त को अक्षय कुमार की गोल्ड और जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते रिलीज़ होगी, जिससे कलेक्शन पर असर पड़ेगा।

    साल 2013 में कमल हासन ने विश्वरूपम रिलीज़ की थी और हिंदी में विश्वरूप। दोनों अलग-अलग समय पर रिलीज़ हुई। हिंदी में फिल्म को पहले दिन एक करोड़ 89 लाख रुपए का कलेक्शन मिला और फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 11 करोड़ 50 लाख रुपए था। साल 2015 में कमल हासन की तमिल फिल्म थोंगा वनम रिलीज़ हुई थी जो बुरी तरह पिट गई।

     

    About jap24news