Saturday , 17 November 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    Box Office: ‘हिचकी’ की ग्रॉस कमाई 200 करोड़ पार

    Box Office: ‘हिचकी’ की ग्रॉस कमाई 200 करोड़ पार

    रानी मुखर्जी की फिल्म ‘हिचकी’ ने चीन में अपनी रिलीज़ के 19 दिनों में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 130 करोड़ से अधिक की कमाई कर ली है। फिल्म का वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन अब 200 करोड़ के पार हो गया है।

    रानी मुखर्जी की फिल्म ‘हिचकी’ चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर इस मंगलवार के कलेक्शन को मिलाकर 131 करोड़ 72 लाख रुपए का कलेक्शन कर लिया है। ये चीन में 100 करोड़ रुपए से अधिक कमाई करने वाली छठी हिंदी फिल्म है। इससे पहले आमिर खान की ‘दंगल’, ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ और ‘पीके’, सलमान खान की ‘बजरंगी भाईजान’ और इरफ़ान की ‘हिंदी मीडियम’ ने ये कारनामा किया है। पहले सात दिन में ‘हिचकी’ को 7.35 मिलियन डॉलर यानि 53 करोड़ 99 लाख रुपए का सॉलिड कलेक्शन किया। चीन में सिद्धार्थ पी मल्होत्रा के निर्देशन में बनी इस फिल्म के जरिये रानी ने अपने बलबूते पर ये साबित कर दिया कि वो भी चीन में बॉक्स ऑफ़िस की रानी हैं और सोलो सफलता भी दिला सकती हैं।

    ‘हिचकी’ की लागत प्रचार के खर्च के साथ सिर्फ़ 12 करोड़ रुपए है। भारत में इस साल 23 मार्च को रिलीज़ हुई हिचकी ने तीन करोड़ 30 लाख रुपए से ओपनिंग ली थी और पहले वीकेंड में 15 करोड़ 35 लाख रुपए का कलेक्शन किया था।

    हिचकी, एक ऐसे टीचर की कहानी है जिसे अटक-अटक कर बोलने की दिक्कत है, फिर भी वो एक स्कूल में ऐसे क्लास के बदमाश बच्चों को सुधारने की चुनौती को स्वीकारती है, जो गरीब हैं और पारिवारिक विसंगतियों से ग्रस्त हैं।

    About jap24news