Wednesday , 20 June 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    CD कांड : फोरेंसिक एक्सपर्ट ने रिंकू खनूजा की खुदकशी पर जताई आशंका

    CD कांड : फोरेंसिक एक्सपर्ट ने रिंकू खनूजा की खुदकशी पर जताई आशंका

    रायपुर। फोरेंसिक एक्सपर्ट सुनंदा ढेंगे और दिल्ली पुलिस की उपनिरीक्षक अल्का शर्मा ने कारोबारी रिंकू खनूजा की खुदकशी पर आशंका जताई है। ढेंगे ने रिंकू की दुकान पहुंचकर खुदकशी का डेमो कराया और उसके बाद कहा कि प्रथम दृष्टया आत्महत्या नहीं लगती है। उन्होंने हत्या की आशंका जताई है।

    इसी तरह, दिल्ली पुलिस की उपनिरीक्षक, जो कि रिंकू की रिश्तेदार हैं, उन्होंने भी घटनास्थल का मुआयना करके आशंका जताई है कि रिंकू की हत्या करके उसे फांसी पर लटकाया गया।

    रविवार को फोरेंसिक एक्सपर्ट सुनंदा ढेंगे को साथ लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, विधायक धनेंद्र साहू, पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर, विधायक सत्यनारायण शर्मा, राज्यसभा सदस्य छाया वर्मा, पूर्व महापौर डॉ. किरणमयी नायक, संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, महापौर प्रमोद दुबे, चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ. राकेश गुप्ता राजेंद्रनगर गोवर्धन चौक स्थित अर्जुन ऑटोमोबाइल पहुंचे, जहां रिंकू फांसी पर लटका मिला था।

    ढेंगे ने रिंकू के बराबर 5.6 इंच कद वाले निहाल से खुदकशी का डेमो कराया। डेमो में उतनी ही लंबी नायलोन की रस्सी इस्तेमाल किया, जितनी लंबी रिंकू के गले में पड़ी थी। छत की ऊंचाई लगभग सात फीट थी। निहाल को घुटने पर खड़े करके छत के हुक में रस्सी डाली गई, तो यह स्थिति ही नहीं बनी कि फंदा कस जाए।

    डेमो के दौरान रिंकू की पत्नी और परिवार के दूसरे सदस्य व रिश्तेदार भी मौजूद थे, जिसमें दिल्ली पुलिस की उपनिरीक्षक अल्का शर्मा भी शामिल हैं। उन्होंने भी मौके का मुआयना किया और आत्महत्या की आशंका को खारिज कर दिया। इसके बाद कांग्रेस नेताओं का दल रिंकू के घर पहुंचा। मां और पत्नी ने रिंकू की खुदकशी पर कई सवाल उठाए। बघेल ने कहा कि फोरेंसिक एक्सपर्ट की अंतिम रिपोर्ट मिलने के बाद स्थिति और साफ हो पाएगी।

    पूरा परिवार डरा हुआ है

    बघेल ने कहा कि रिंकू की मां, पत्नी, बच्चे समेत पूरा परिवार डरा हुआ है। उन सभी को अपनी जान को खतरा लग रहा है। बघेल का कहना है कि जिस तरह से मध्यप्रदेश के व्यापमं घोटाले में सीरियल किलिंग हुई थी, उसी तरह से लगता है कि यहां भी अश्लील सीडी कांड में सीरियल किलिंग की शुरुआत हो चुकी है।

    About jap24news