Saturday , 17 November 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    CG में 5000 करोड़ से अधिक का चिटफंड घोटाला हुआ : सुरजेवाला

    CG में 5000 करोड़ से अधिक का चिटफंड घोटाला हुआ : सुरजेवाला

    रायपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने रमन सरकार पर आरोप लगाया कि उनके कार्यकाल में 161 से अधिक चिटफंड कंपनियों ने पांच हजार करोड़ से अधिक का घोटाला किया है। इस घोटाले में प्रदेश की एक करोड़ जनता की खून-पसीने की कमाई चली गई। सुरजेवाला ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो चिटफंड घोटाले की जांच होगी और मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह समेत सभी दोषियों पर कार्रवाई होगी।

    गुरुवार को राजीव भवन में सुरजेवाला ने पत्रकार वार्ता में कहा कि चिटफंड घोटाले में केवल 20 लाख निवेशकों से ही नहीं, एक लाख एजेंटों से भी ठगी हुई है। धन डूबने के सदमे में प्रदेश में अब तक 57 लोग जान दे चुके हैं।

    300 से अधिक एफआईआर होने के बावजूद एक व्यक्ति को भी सरकार फूटी कौड़ी वापस नहीं दिला पाई। सुरजेवाला ने कहा कि 2009 से 2017 के बीच प्रदेश के हर जिले में चिटफंड कंपनियों के रोजगार मेलों का आयोजन कराया गया। इनका निमंत्रण बकायदा रोजगार अधिकारियों ने दिया।

    मुख्यमंत्री, उनके बेटे अभिषेक सिंह, पत्नी वीणा सिंह और भाजपा सरकार के कई मंत्री शामिल हुए। कंपनियों ने ठगना शुरू किया तो शिकायतों पर कार्यालय सील हुए, लेकिन राजनैजिक संरक्षण पर फिर खुल गए। सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर सभी निवेशकों और एजेंटों को उनका पैसा वापस दिलाया जाएगा।

     

    About jap24news