Saturday , 17 November 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    Ease of Doing Business इंडेक्स में भारत की छलांग ऐतिहासिक : विश्व बैंक

    Ease of Doing Business इंडेक्स में भारत की छलांग ऐतिहासिक : विश्व बैंक

    नई दिल्ली। विश्व बैंक के अध्यक्ष जिम योंग किम ने ईज ऑफ डूइंग बिजनेस इंडेक्स में भारत की छलांग को ऐतिहासिक और अप्रत्याशित उपलब्धि करार दिया है। किम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ टेलीफोन पर बातचीत के दौरान यह बात कही।

    प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के एक बयान के अनुसार किम ने रैंकिंग में ऐतिहासिक सुधार के लिए प्रधानमंत्री को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह उल्लेखनीय है कि सवा अरब से ज्यादा आबादी वाले देश भारत ने चार साल की संक्षिप्त अवधि में 65 पायदान की छलांग लगाई है। विश्व बैंक प्रमुख ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के दृढ़ निश्चय और कुशल नेतृत्व के चलते भारत ने यह उपलब्धि अर्जित की है।

    उन्होंने हाल में प्रधानमंत्री को मिले यूएनईपी चैंपियंस ऑफ अर्थ अवार्ड और सियोल पीस प्राइज समेत सम्मानों का उल्लेख किया और इसके लिए उन्हें बधाई दी। किम ने आश्वासन दिया कि ईज ऑफ डूइंग बिजनेस पर भारत के उपायों को विश्व बैंक पूरा समर्थन देता रहेगा।

    भारत को कारोबारी सुगमता में सुधार लाने के लिए विश्व बैंक की रैंकिंग से प्रेरणा मिली। हाल में जारी विश्व बैंक की रैंकिंग में भारत ने 23 पायदान की छलांग लगाकर 77वां स्थान हासिल किया। चार साल में उसकी रैंकिंग कुल 65 पायदान सुधरी।

     

    About jap24news