Tuesday , 21 August 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    FIFA World Cup : गोल्डन बूट की दौड़ में हैरी केन सबसे आगे

    FIFA World Cup : गोल्डन बूट की दौड़ में हैरी केन सबसे आगे

    मॉस्को। इंग्लैंड टीम के हैरी केन फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण में गोल्डन बूट की दौड़ में सबसे आगे हैं। उनके पीछे क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाली बेल्जियम के रोमेलु लुकाकू हैं।

    केन ने कप्तान के तौर पर टीम का आगे बढ़कर नेतृत्व किया और तीन मैचों में 6 गोल दाग चुके हैं। अभी तक केन इस विश्व कप में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं। उनके बाद लुकाकू हैं, जिन्होंने मैचों में 4 गोल किए। केन को लुकाकू अच्छी टक्कर दे सकते हैं। लुकाकू के साथ 4 गोल पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो के भी हैं। हालांकि केन को रोनाल्डो से खतरा नहीं है क्योंकि उनकी टीम चार मैच खेलकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।

    मेजबान रूस ने सभी को हैरान करते हुए अंतिम-8 में जगह बनाई है। उसके दो खिलाड़ी इस विश्व कप में 3-3 गोल कर चुके हैं। अर्टेम ज्यूबा और डेनिस चेरिशेव ने अपनी टीम के लिए 4-4 मैचों में 3-3 गोल किए हैं। वहीं फ्रांस के किलियन एम्बापे भी इस दौड़ में केन को अच्छी टक्कर दे सकते हैं। उन्होंने 4 मैचों में 3 गोल किए हैं और अपनी टीम को क्वार्टर फाइनल तक पहुंचाने में अहम्‌ भूमिका निभाई है।

    रोनाल्डो के अलावा अर्जेंटीना के दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मैसी से सभी को काफी उम्मीदें थीं लेकिन मैसी 4 मैचों में सिर्फ एक गोल कर पाए। इन दोनों के अलावा ब्राजील के दिग्गज खिलाड़ी नेमार भी विश्व कप की शुरुआत में गोल्डन बूट के दावेदार माने जा रहे थे। नेमार हालांकि अभी तक 4 मैचों में दो गोल ही कर पाए हैं।

    About jap24news