Thursday , 22 February 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    icc की क्रिकेट रैंकिंग :  भारत टी-20 में दूसरे स्थान पर,

    icc की क्रिकेट रैंकिंग : भारत टी-20 में दूसरे स्थान पर,

    लगातार जीत से टीम का आत्मविश्वास बड़ा हुआ है | टीम जीत के बुलंद इरादों के साथ दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए निकल गयी है |वही icc की क्रिकेट रैंकिंग की बात करे तो टीम रैंकिंग में भारतीय टीम तीन स्थानों की छलांग के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) की सोमवार को टी-20 रैंकिंग जारी हुई।टीम रैंकिंग की बात की जाए तो, भारत ने टी-20 सीरीज में श्रीलंका को 3-0 से मात दी, जिससे उसे दो अंकों का फायदा हुआ और उसके 119 से 121 अंक हो गए। वह इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज को पछाड़कर पांचवें से दूसरे स्थान पर पहुंच गई। टीम रैंकिंग में पाकिस्तान 124 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज है।बल्लेबाजी रैंकिंग की बात कही जाए तो इस सीरीज में नहीं खेलने से कोहली को 48 अंकों का नुकसान हुआ है। बल्लेबाजों की पिछली सूची में कोहली 824 अंकों के साथ शीर्ष पर थे।
    लेकिन श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में नहीं खेलने से उनके अब 776 अंक रह गए हैं, क्योंकि खिलाड़ियों को एक मैच में नहीं खेलने के कारण अपने रेटिंग अंकों का दो प्रतिशत गंवाना पड़ता है।
    गेंदबाजों की सूची में जसप्रीत बुमराह अंतिम टी-20 मैच में नहीं खेले, जिसका उन्हें नुकसान हुआ और वह तीसरे स्थान पर खिसक गए। वह अब शीर्ष पर मौजूद पाकिस्तान के स्पिनर इमाद वसीम और दूसरे स्थान पर मौजूद अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान से पीछे हैं।

    अफ्रीका रवांना होने से पहले कोहली ने कहा की  क्रिकेट का खेल गेंद और बल्ले से खेला जाता है। मुझे नहीं लगता कि इसमें घर या बाहर खेलने से कोई फर्क पड़ता है। अगर हम दक्षिण अफ्रीका के हालात में खुद को ढाल पाते हैं तो निश्चित रूप से हम वहां अच्छा करने में कामयाब होंगे।

    कोहली ने ये भी कहा कि हम वहां कुछ साबित करने नहीं जा रहे हैं। हम वहां सिर्फ अच्छी क्रिकेट खेलने और देश के लिए अपना शत-प्रतिशत देने जा रहे हैं। देश के लिए खेलना बहुत बड़ी बात होती है। अगर आप कोई मैच जीतते हैं तो आपको खुशी होती है। हमारा काम अपना बेस्ट देना है।

     

    About admin