Wednesday , 17 October 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    IG कल्लूरी ने भूपेश को किया चैलेंज, जवाब में मिली औकात में रहने की सलाह

    IG कल्लूरी ने भूपेश को किया चैलेंज, जवाब में मिली औकात में रहने की सलाह

    रायपुर/जगदलपुर.सुप्रीम कोर्ट और सीबीआई की चार्जशीट के नाम पर एक दिन पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने आईजी एसआरपी कल्लूरी को जेल भेजने और तत्काल पद से हटाने की मांग सरकार से की थी। इसके दूसरे दिन बस्तर आईजी कल्लूरी ने भूपेश बघेल पर हमला किया है। उधर, सरकार ने कहा है कि वह नक्सलियों से बातचीत के लिए तैयार है। क्या हुआ था ताड़मेटला में…
    लिखकर दें भूपेश, मेरे जाने से नक्सलवाद खत्म होगा, मैं 24 घंटे में छोड़ दूंगा बस्तर
    एक दिन पहले भूपेश बघेल के बयान से भड़के बस्तर आईजी एसआरपी कल्लूरी ने रविवार को मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि यदि भूपेश यह लिखकर दें कि मेरे जाने से बस्तर में नक्सलवाद खत्म हो जाएगा तो मैं 24 घंटों के अंदर ही बस्तर छोड़ दूंगा। उन्होंने दावा किया कि 2017 के बाद बस्तर में नक्सली नहीं रहेंगे, मैं उन्हें खदेड़ दूंगा।
    उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल को दलगत राजनीति से ऊपर उठना चाहिए। बस्तर से पहले सरगुजा में जब नक्सलियों ने इनकी ही पार्टी के नेताओं को मारा, तब पुलिस ने ही सरगुजा को नक्सलमुक्त करवाया। झीरम में भी इनकी पार्टी के 31 लोगाें को नक्सलियों ने मौत के घाट उतारा।
    क्या हुआ था ताड़मेटला में
    – सुकमा जिले के ताड़मेटला, तिम्मापुर व मोरपल्ली में 11 से 16 मार्च 2011 के बीच जवानों ने गश्त की थी।
    – फोर्स पर तीन गांवों के तीन सौ घरों को आग लगाने, तीन आदिवासी महिलाओं से बलात्कार करने और तीन लोगों की हत्या के आरोप लगे।
    – आरोप के मुताबिक ताड़मेटला में 160, तिम्मापुर में 59 और मोरपल्ली में 33 घर जले।
    – सुप्रीम कोर्ट ने 5 जुलाई 2011 को मामले की सीबीआई जांच के आदेश दिए।
    – 17 अक्टूबर 2016 को सीबीआई ने स्वामी अग्निवेश पर हमले को लेकर सीबीआई की रायपुर स्थित विशेष काेर्ट में सात एसपीओ के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किए।
    – सलवा जुडूम के 26 लोगों के खिलाफ भी आरोप पत्र दाखिल किए गए।

    About admin

    Leave a Reply