Saturday , 17 November 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    IND vs WI: पांड्या परिवार को मिलेगा दिवाली का यादगार तोहफा

    IND vs WI: पांड्या परिवार को मिलेगा दिवाली का यादगार तोहफा

    मुंबई। भारत और वेस्टइंडीज के बीच 4 नवंबर से कोलकाता में तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भले ही चोट के चलते इस साल टीम इंडिया से बाहर रहेंगे लेकिन पांड्या परिवार की खुशी बढ़ने वाली हैं। पांड्या परिवार को इस बार दिवाली का यादगार तोहफा मिलने जा रहा है।

    हार्दिक के भाई और ऑलराउंडर कृणाल को वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है और उनका वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता टी20 में इंटरनेशनल डेब्यू करना तय लग रहा है। 27 वर्षीय कृणाल को वैसे तो इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया थास, लेकिन उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं मिल पाया था। इस बार उन्हें वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुना गया है अपेक्षाकृत कमजोर कैरेबियाई टीम के खिलाफ उनके डेब्यू करने के प्रबल अवसर हैं। इस तरह पांड्या परिवार को दिवाली का तोहफा मिलेगा और घर का दूसरा बेटा भी टीम इंडिया की तरफ से खेलेगा।

    लेडी लक को महत्व :

    कृणाल अपनी सफलता में लेडी लक को महत्व देते हैं। उनकी पिछले साल दिसंबर में शादी हुई और वे जनवरी में आईपीएल की नीलामी में सबसे महंगा अनकैप्ड प्लेयर बने। मुंबई इंडियंस ने उन्हें 8.8 करोड़ में खरीदा था, जो उनकी बेस प्राइस से 22 गुना कीमत थी।

    कृणाल का करियर :

    कृणाल अभी तक मात्र 1 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं लेकिन 43 लिस्ट ए और 62 टी20 मैचों में उनका प्रदर्शन जोरदार रहा है। 62 टी20 मैचों में उन्होंने 967 रन बनाए और 51 विकेट लिए हैं।

    छोटा भाई टीम इंडिया का महत्वपूर्ण सदस्य :

    कृणाल के छोटे भाई हार्दिक चोट के कारण इस वक्त टीम इंडिया से बाहर हैं, लेकिन वे तीनों फॉर्मेट में टीम के अहम हिस्सा है। अपने छोटे से करियर के दौरान वे 11 टेस्ट, 42 वनडे और 35 टी20 मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। अपनी ऑलराउंड क्षमता के चलते वे कप्तान विराट के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक बन चुके हैं।

    About jap24news