Saturday , 17 November 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    Ind vs WI : भारत की टी20 सीरीज में राह आसान नहीं

    Ind vs WI : भारत की टी20 सीरीज में राह आसान नहीं

    भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज कोलकाता में रविवार से शुरू होगी। भारत ने भले ही टेस्ट और वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज को आसानी से हराया है लेकिन टी20 फॉर्मेट में उसे कड़ी चुनौती का सामना करना होगा। इंटरनेशनल क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में वेस्टइंडीज का भारत के खिलाफ रिकॉर्ड बेहतर रहा हैं।

    टीम इंडिया आईसीसी टी20 रैंकिंग में दूसरे और जेसन होल्डर की अगुआई कैरेबियाई टीम सातवें क्रम पर हैं। इसके बावजूद इन दो टीमों के आपसी रिकॉर्ड में इंडीज का दबदबा रहा। इनके बीच हुए 8 टी20 मैचों में से वेस्टइंडीज ने 5 तथा भारत ने दो मैच जीते, इनका एक मैच बेनतीजा रहा। यदि भारत ने बड़े फॉर्मेट के प्रदर्शन को इसमें भी जारी रखा तो उसके पास सीरीज में क्लीन स्वीप कर कैरेबियाई टीम के खिलाफ हिसाब बराबर करने का मौका रहेगा। वैसे भारत के लिए मुश्किलें इसलिए भी बढ़ेंगी क्योंकि उसे इस सीरीज में अपने दो प्रमुख खिलाड़ियों विराट कोहली और महेंद्रसिंह धोनी की कमी खलेगी।

    भारत को अपने घर में पहली जीत की तलाश :

    भारत कभी भी वेस्टइंडीज को टी20 फॉर्मेट में अपने घर में हरा नहीं पाया है। इनके बीच भारत में अभी तक मात्र 1 टी20 मैच खेला गया है और 2016 टी20 विश्व कप के इस सेमीफाइनल मैच में इंडीज ने भारत को 7 विकेट से रौंदकर फाइनल में जगह बनाई थी। वेस्टइंडीज ने इसके बाद इंग्लैंड को हराकर विश्व खिताब हासिल किया था।

     

    About jap24news