Monday , 17 December 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    INDvsWI: रिषभ पंत ने चेन्नई टी20 मैच में हासिल किया खास मुकाम

    INDvsWI: रिषभ पंत ने चेन्नई टी20 मैच में हासिल किया खास मुकाम

    चेन्नई। भारत ने रविवार को तीसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया। भारत ने इसी के साथ तीन टी20 मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज का सफाया किया। युवा रिषभ पंत ने इस मैच में अपना पहला इंटरनेशनल टी20 अर्द्धशतक लगाने के साथ ही रिकॉर्ड बना दिया।

    पंत ने अपने टी-20 करियर का पहला अर्धशतक लगाते हुए 58 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी में पंत ने 5 चौके और 3 छक्के लगाए। इस दौरान पंत ने ओपनर शिखर धवन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 130 रन की साझेदारी की।

    रिषभ पंत ने फिफ्टी जड़ ना केवल भारत को जीत दिलाई बल्कि एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। पंत अब टी-20 फॉर्मेट में भारत की तरफ से अर्धशतक लगाने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बने। पंत ने 21 साल और 38 दिन में अपना पहला टी-20 अर्धशतक जड़ा।

    पंत से आगे केवल इस टीम की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा ही है, रोहित ने 20 साल और 143 दिन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ फिफ्टी लगा दी थी। रोहित का ये अर्धशतक साल 2007 के टी-20 वर्ल्डकप में आया था, जिसमें भारत चैंपियन बना थी। हालांकि पंत रॉबिन उथप्पा को पीछे छोडने में सफल रहे, जिन्होंने उसी टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ 50 रन की पारी खेली थी। उथप्पा ने 21 साल 307 दिन की उम्र में यह कारनामा किया था।

    भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच चेन्नई में खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में भारत ने 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज कर 3 टी-20 मैचों की सीरीज 3-0 से जीत ली। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 182 रन का लक्ष्य रखा, जवाब में टीम इंडिया ने शिखर धवन और रिषभ पंत की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत आखिरी गेंद पर लक्ष्य का पीछा कर लिया।

    About jap24news