Saturday , 17 November 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    INDvsWI: विराट की निगाहें एबी डी विलियर्स के स्पेशल रिकॉर्ड पर

    INDvsWI: विराट की निगाहें एबी डी विलियर्स के स्पेशल रिकॉर्ड पर

    विराट कोहली इन दिनों जब भी मैदान पर उतरते हैं तो उनके निशाने पर कई रिकॉर्ड होते हैं। भारतीय कप्तान जब शनिवार को पुणे में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में बैटिंग करेंगे तो उनकी निगाहें एक खास रिकॉर्ड पर रहेगी। वे अपने एक खास दोस्त एबी डीविलियर्स के स्पेशल रिकॉर्ड की बराबरी के लक्ष्य के साथ मोर्चा संभालेंगे।

    विराट इस वर्ष जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में तो उनका बल्ला रन उगल रहा है और वे शुरुआती दोनों वनडे में शतक जड़ चुके हैं। उन्होंने गुवाहाटी में पहले वनडे में 140 रनों की आक्रामक पारी खेल भारत को 8 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

    उन्होंने इसके बाद विशाखापत्तनम में दूसरे वनडे में नाबाद 157 रन बनाए थे। यह भारत में इंटरनेशनल वनडे में विराट का लगातार तीसरा शतक था क्योंकि वो इससे पहले 29 अक्टूबर 2017 को कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक (113 रन) लगा चुके थे।

    कोहली यदि शनिवार को पुणे में इंडीज के खिलाफ शतक लगाएंगे तो वे एबी डी विलियर्स के भारत में इंटरनेशनल वनडे में लगातार चार मैचों में शतक लगाने के स्पेशल रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। विराट अपने इस खास दोस्त की बराबरी पर आने को मौका छोड़ना नहीं चाहेंगे क्योंकि आईपीएल में आरसीबी के लिए इतने सालों तक साथ में खेलने की वजह से इनके बीच पक्की दोस्ती हो गई है।

    डीविलियर्स ने यह करिश्मा 2010-2011 में अंजाम दिया था। उन्होंने 24 फरवरी 2010 को ग्वालियर में भारत के खिलाफ नाबाद 114 रनों की पारी खेली थी। डीविलियर्स ने इस फॉर्म को जारी रखते हुए अहमदाबाद में 27 फरवरी को हुए अगले वनडे में फिर शतक (102 नाबाद) जड़ा था।

    उन्होंने भारतीय भूमि पर इसके बाद अपने अगले मैच में फिर शतकीय पारी खेली, इस बार विपक्षी टीम थी वेस्टइंडीज, डीविलियर्स ने 24 फरवरी 2011 को विश्व कप के इस मैच में दिल्ली में नाबाज 107 रन बनाए थे। उन्हें इतने पर ही संतोष नहीं हुआ और उन्होंने 3 मार्च 2011 को मोहाली में नीदरलैंड्स के खिलाफ शतकों का चौका पूरा किया। उन्होंने इस मैच में 134 रन बनाए।

     

    About jap24news