Sunday , 20 May 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    IPL Auction 2018: जिस खिलाड़ी पर लगा है ‘बिगड़ैल’ का ठप्‍पा, उसे ही मिली सबसे ज्‍यादा कीमत

    IPL Auction 2018: जिस खिलाड़ी पर लगा है ‘बिगड़ैल’ का ठप्‍पा, उसे ही मिली सबसे ज्‍यादा कीमत

    बेंगलुरु: आईपीएल 2018 के लिए शनिवार से शुरू हुई नीलामी में पिछली बार की तरह इस बार भी इंग्‍लैंड के बेन स्‍टोक्‍स पर बड़ा दांव लगा. इंग्‍लैंड के हरफनमौला बेन स्‍टोक्‍स को राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम ने साढ़े 12 करोड़ रुपये में खरीदा है. आईपीएल 11 में अभी तक किसी खिलाड़ी की लगी यह सबसे बड़ी कीमत है. गौरतलब है कि बेन स्‍टोक्‍स आईपीएल 2017 में भी 14.5 करोड़ रुपये की भारीभरकम प्राइस पर बिके थे. उन्‍हें पिछली बार राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की टीम ने खरीदा था. आरपीएस की टीम इस बार आईपीएल का हिस्‍सा नहीं है, उसे केवल दो साल के आईपीएल में स्‍थान दिया गया था.

    बेन स्‍टोक्‍स ऐसे खिलाड़ी हैं, जो गेंद और बल्‍ले के अपने प्रदर्शन से किसी भी मैच की सूरत बदलने की क्षमता रखते हैं.इस कारण इस आईपीएल सीजन में भी विभिन्‍न्‍न फ्रेंचाइजी ने उन पर अच्‍छा दांव लगाया. उनकी बोली चढ़ते-चढ़ते 12 करोड़ रुपये के ऊपर पहुंच गई. आखिरकार राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम उन्‍हें अपनी टीम में स्‍थान देने में सफल हो गई.  यह अलग बात हैं कि खेल कौशल में धनी इस खिलाड़ी की छवि बिगड़ैल की है. स्टोक्स को पिछले साल सितंबर में एक नाइटक्लब के बाहर झगड़े में शामिल होने के कारण इंग्‍लैंड की टीम से बाहर कर दिया था. इसके कारण वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में नहीं खेल पाए जिसमें इंग्लैंड को 0-4 से करारी हार का सामना करना पड़ा था.

    इंग्‍लैंड के कई पूर्व क्रिकेटरों का मानना था कि स्‍टोक्‍स का इंग्‍लैंड टीम में नहीं होना एशेज में ऑस्‍ट्रेलिया के लिए फायदेमंद रहा. वैसे, आईपीएल के इस सीजन में बेन स्‍टोक्‍स के अलावा इंग्‍लैंड के एक अन्‍य हरफनमौला क्रिस वोक्‍स को भी अच्‍छी कीमत मिली उन्‍हें रॉयल चैंलेजर्स बेंगलुरू ने सात करोड़, 40 लाख रुपये में खरीदा. उम्‍मीद है कि ये दोनों खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों के लिए उपयोगी साबित होंगे.

    बेन स्‍टोक्‍स ने इंग्‍लैंड के लिए अब तक 21 टी20 मैच खेले हैं, इसमें उन्‍होंने 192 रन बनाने के अलावा 10 विकेट भी हासिल किए हैं. कुल मिलाकर वे 92 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्‍होंने एक शतक की मदद से 1721 रन बनाए हैं जबकि 46 विकेट हासिल किए हैं. 18 रन देकर तीन विकेट उनका टी20 का अब तक का सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है

    About jap24news