Thursday , 21 September 2017
पाठक संख्याhit counter
    English
BREAKING NEWS

छत्तीसगढ़

स्कूलों में पदोन्नति से प्राचार्य के रिक्त पदों को भरने पर रोक

vacant_post_20_09_2017

राजपत्रित अधिकारी भर्ती नियम में संशोधन के कारण हेड मास्टर अब प्राचार्य के पद पर पदोन्न्ति प्राप्त करने से वंचित हो गए हैं। इसके खिलाफ याचिका पर सुनवाई में हाईकोर्ट ने पदोन्न्ति से प्राचार्य के रिक्त पदों को भरने पर रोक लगा दी है। चीफ जस्टिस टीबी राधाकृष्णन व जस्टिस शरद कुमार गुप्ता की डीबी ने राज्य शासन, सचिव स्कूल ... Read More »

अनुपम नगर में कारोबारी के घर में गोली चली

maxresdefault

राजधानी के अनुपम नगर में ट्रांसपोर्ट कारोबारी ने देर रात अपने ही घर में लाइसेंसी पिस्टल से फायरिंग कर दी। हालांकि फायरिंग में कोई भी हताहत नहीं हुआ है। इसकी जानकारी शहर में फैलते ही हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर पंडरी पुलिस मौके पर पहुंची तो परिजनों ने कुछ और कहानी बताई। उनका कहना था कि नशे में होने ... Read More »

ड्रेसर के पद पर होने वाली संविदा भर्ती विवादों में घिरी

raipur_ff_19_09_2017

राजधानी के लालपुर स्थित रिजनल लेप्रोसी ट्रेनिंग एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट में ड्रेसर के तीन पदों पर संविदा में हो रही भर्ती विवादों में आ गई है। इस पद के लिए योग्यता 10 वीं पास और ड्रेसिंग का कोर्स निर्धारित है। नर्सिंग में डिग्री और डिप्लोमा करने वाले या एएनएम के तौर पर साल दो साल काम करने का अनुभव रखने ... Read More »

‘हैलो नईदुनिया’ में इस हफ्ते मंत्री महेश गागड़ा, आप सीधे पूछ सकेंगे सवाल

mahesh_gagda_cg_minister.jpeg_20_09_2017

‘हैलो नईदुनिया’ कार्यक्रम में इस बार गुरुवार को मंत्री महेश गागड़ा उपस्थित रहेंगे। इनके विभाग वन एवं विधि विधायी से संबंधित कोई भी मुद्दा या सवाल हो तो आप सीधे कॉल कर बात कर सकेंगे। नईदुनिया पाठकों की समस्याओं, शिकायतों और जिज्ञासाओं को दूर करने के लिए ‘हैलो नईदुनिया’ कार्यक्रम चला रहा है। कार्यक्रम की चौथी कड़ी में मंत्री गागड़ा ... Read More »

मौत के बाद भी पीछा नहीं छोड़ रही महंगाई, इतनी हो गई कब्र की कीमत

Indian ChristianCemetery at nehru Bazar,Pahar Ganj New Delhi on Wednesday April 27,2016.
Photo by Ramesh Sharma

कब्र की कीमत 21 हजार। है न चौंकाने वाली बात? आलम यह है कि जगह की कमी के चलते इतनी राशि खर्च करके कब्र अपने नाम करानी पड़ रही है। इससे गरीब परिवार के लोग संकट में पड़ गए हैं। टिकरापारा स्थित सेंटपाल चर्च में यह हालात सामने आए हैं। ईसाई समुदाय के कुछ लोगों ने यह समस्या कलेक्टर के ... Read More »

पृथक राज्य के बहाने फिर गरमाएगा खंडपीठ का मुद्दा

bastar_separate_state_2017920_85341_20_09_2017

सर्व आदिवासी समाज के नेता सोहन पोटाई ने पृथक बस्तर राज्य का मुद्दा गरमा दिया है। यह पहली बार है जब आदिवासियों ने ऐसी मांग की है। इससे पहले नक्सली पृथक दंडकारण्य राज्य की मांग करते रहे। हालांकि बस्तर को अलग राज्य बनाने की राह इतनी आसान नहीं है। बस्तर संभाग का क्षेत्रफल केरल से कुछ ज्यादा जरूर है, मगर ... Read More »

नाबालिग को छेड़ने वाले को मिली ऐसी सजा, समाज के लिए जरूरी

crime_angaist_girl_2017920_10195_20_09_2017

नाबालिग लड़की को घर में अकेली देखकर जबरदस्ती घर में घुसा और बलपूर्वक छेड़छाड़ की। विशेष न्यायाधीश तजेश्वरी देवी देवांगन ने अभियुक्त तुलसीराम गौड़ को तीन-तीन साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। अभियोजन पक्ष के अनुसार माता-पिता के देहांत के बाद नाबालिग लड़की अपने भैया-भाभी के संरक्षण में रह रही है। 8 फरवरी 2015 को जब भैया-भाभी खेत पर ... Read More »

ब्लू व्हेल गेम ने फैलाया पंजा, फिर चार छात्रों ने काटे हाथ

blue_whale_game_2017920_102244_20_09_2017

रायपुर में ब्लू व्हेल गेम का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। नईदुनिया टीम के सर्चिंग अभियान के दौरान मंगलवार को बड़ा खुलासा हुआ। राजधानी के एक प्रतिष्ठित सरकारी हायर सेकंडरी स्कूल से कक्षा 9वीं के छात्रों को महिला प्राचार्य ने गेम में संलिप्त पकड़ी। बॉहे खुलवाकर इन चार छात्रों के हाथ में कटे के निशान मिले। बार-बार ... Read More »

दिल्ली, हरियाणा से खदेड़ा तो छत्तीसगढ़ में लूट मचा रही ये गैंग, हो जाएं सतर्क

cctv_2017920_103916_20_09_2017

राजधानी में चोरी की बड़ी वारदातें कर पुलिस की नाक में दम करने वाले गिरोह का क्लू पुलिस को मिल गया है। दिल्ली-हरियाणा की बावरिया गैंग ने सारी बड़ी चोरी की है। गिरोह के सदस्य सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए हैं। फुटेज के आधार पर उनकी की तलाश में पुलिस टीम हरियाणा और दिल्ली रवाना की गई है। पुलिस सूत्रों ... Read More »

ब्लू व्हेल गेम खेल रहे थे 4 बच्चे, जानिए इसके बाद क्‍या हुआ

blu_bhel_game_2017920_101316_20_09_2017

स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूली बच्चों की सुरक्षा की जिम्मेदारी कलेक्टरों को दी है। स्कूल शिक्षा सचिव विकास शील ने कलेक्टरों को पत्र जारी कर ब्लू व्हेल गेम से छात्रों को बचाने समेत सुरक्षा के अन्य कड़े इंतजाम करने कहा है। इसके लिए कलेक्टर की अध्यक्षता में कमेटी बनाई जाएगी, जो राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के दिशा-निर्देश व गाइडलाहन के ... Read More »