Wednesday , 22 August 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS

    छत्तीसगढ़

    नया रायपुर का नाम होगा ‘अटलनगर’, CM रमनसिंह की घोषणा

    atal_bihari_vajpayee_2018821_15646_21_08_2018

    रायपुर। आज छत्तीसगढ़ मंत्रालय स्थित माहनदी भवन में कैबिनेट की एक महत्वपूर्ण बैठक मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस बैठक में सभी विभागों के मंत्री और सचिव शामिल हुए। बैठक के दौरान कई मुद्दों पर चर्चा की गई, साथ ही कई बड़े फैसले भी लिए गए। जो सबसे महत्वपूर्ण फैसला लिया गया वह यह है कि ... Read More »

    शुरू हुआ डायल 112 का ट्रायल, आपात काल में तुरंत मिलेगी सहायता

    dial_112_20_08_2018

    रायपुर। राजधानी रायपुर को अपराध मुक्त बनाने और आपात स्थिति में किसी भी व्यक्ति तक तुरंत सहायता पहुंचाने के मकसद से डायल-112 सेवा शुरू की जा रही है। इस सेवा का ट्रायल सोमवार से शुरू हुआ है। पुलिस लाइन मैदान से अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आरके विज के मार्गदर्शन में इस सेवा का ट्रायल सोमवार सुबह से शुरू हुआ। यह सेवा शुरुआत ... Read More »

    सालभर नहीं टिक पाए रेल ब्रिज, पानी में डूबे 500 करोड़

    rail_patri_18_08_2018

    रायपुर। वाल्टेयर रूट के दोहरीकरण पर अभी तक 500 करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं। नई पटरी बिछाने में रेलवे के इंजीनियरों ने कहीं न कहीं चूक की, जिसका खामियाजा यह हुआ कि रेल ब्रिज सालभर भी नहीं टिक पाए। ईस्ट कोस्ट रेलवे के रायगढ़ा-टिटलागढ़ और कोरापुट-रायगढ़ा सेक्शन में चार ब्रिज और पटरियों के धवस्त होने से निर्माण की पोल ... Read More »

    पूरे राज्य में अच्छी बारिश, औसत के करीब पहुंचा आंकड़ा

    heavy_rain_17_08_2018

    रायपुर। प्रदेश के लिए सावन का महीना मौसम के लिहाज से अच्छा साबित हो रहा है। जून-जुलाई में जो चिंता के बादल घिरे थे, वे अगस्त में छंट गए हैं। समूचे राज्य में अच्छी बारिश हो रही है और आने वाले दिनों में बादलों की ऐसी ही मेहरबानी जारी रहने का पूर्वानुमान है। बीते तीन दिनों में हुई बारिश ने नदी, ... Read More »

    बस्तर : जब तेज बारिश में भी ऐसे लहराता रहा तिरंगा

    tiranga_bastar_16_08_2018

    जगदलपुर। बस्तर में इस बार आजादी का त्योहार तेज बारिश के बीच मनाया गया। क्षेत्र में पिछले करीब 72 घंटों से झमाझम बारिश हो रही है। ऐसे में संभाग के कोंडागांव जिले स्थित एक गांव के स्कूल में ध्वज को बरसते पानी से बचाने के एक अनोखी तरकीब अपनाई गई। बिना बाधा के ध्वजारोहण संपन्न हो सके और तिरंगा लहरा सके, ... Read More »

    बलरामदास टंडन : ऐसी है पार्षद से राज्यपाल बनने तक की कहानी

    bd_tandon_2018814_144740_14_08_2018

    रायपुर। छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम दास टंडन का आज निधन हो गया। उनका जन्म एक नवंबर 1927 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था। उन्होंने पंजाब विश्वविद्यालय लाहौर से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। इसके बाद वे निरन्तर सामाजिक और सार्वजनिक गतिविधियों में सक्रिय रहे। छात्र जीवन में खेलों से नाता अपने छात्र जीवन में राज्यपाल बलरामदास टंडन कुश्ती, वॉलीबॉल, तैराकी ... Read More »

    इनाम भी कम नहीं कर सका गुम इंसान प्रकरणों का बोझ

    missing_13_08_2018

    रायपुर। जिले में लापता लोगों की खोजबीन के लिए पुलिस मुख्यालय ने पुलिसकर्मियों को एक हजार रुपये नकद इनाम देने की घोषणा है फिर भी गुम इंसान केस के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जिला पुलिस बल के ज्यादातर कर्मचारी कैश रिवार्ड से ही अंजान हैं। यहां तक एसपी कार्यालय के गुम इंसान सेल के पदाधिकारियों को ही इसके बारे ... Read More »

    सुकन्या योजना को लेकर ऐसी अफवाह, चेक लेने बैंक पहुंचे कई लोग

    sukanya_samriddhi_yojana_11_08_2018

    रायपुर। इन दिनों सुकन्या समृद्धि योजना के बहाने बैंक खातों में सेंधमारी की कोशिश की जा रही है। सोशल मीडिया पर इसके संदेश आ रहे हैं। लोग इससे दिग्भ्रमित होकर डाक विभाग में पूछताछ करने पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है कि बीते तीन-चार दिनों से इस योजना की जानकारी लेने के लिए डाक घर में काफी लोग पहुंच रहे ... Read More »

    खस्ताहाल है अंग्रेजी मीडियम स्कूल, अभी तक नहीं पहुंची किताबें

    government_school_10_08_2018

    रायपुर। राजधानी समेत प्रदेशभर में इस साल खुले अंग्रेजी माध्यम स्कूलों की शुरू से ही हालत खराब है। आलम यह है कि यहां एनसीईआरटी की किताबें पढ़ाई जानी हैं, लेकिन कुछ स्कूलों में अभी तक किताबें ही नहीं पहुंच पाई हैं। रायपुर समेत प्रदेशभर में अंग्रेजी माध्यम के सरकारी स्कूल शुरू किए जाने की बात से पालकों और छात्रों में उत्साह ... Read More »

    इन जिलों में आज होगी अच्छी बारिश, CG से मप्र की तरफ बढ़ रहे बादल

    rain_09_08_2018

    रायपुर। प्रदेश में लंबे इंतजार के बाद अब कहीं जाकर बादलों की मेहरबानी हुई है, ये जमकर बरस रहे हैं। बीते 36 घंटे से लगातार समूचे प्रदेश में कहीं ज्यादा, कहीं कम बारिश हो रही है। पूर्वानुमान है कि आने वाले 24 घंटे में भी अच्छी बारिश होगी। इसके बाद मौसम खुलेगा, लेकिन 11-12 अगस्त तक एक और सिस्टम सक्रिय हो ... Read More »