Friday , 14 December 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS

    छत्तीसगढ़

    चुनाव के दौरान मृत और घायलों के आश्रितों को मिले तीन करोड़ रुपये

    subrat_sahu_13_12_2018

    रायपुर। छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव के दौरान मृत और घायल कर्मचारियों के आश्रितों को तीन करोड़ दस लाख स्र्पये की अनुग्रह राशि जारी की गई है। इसमें से 60 लाख स्र्पये पहले ही जारी कर दिया गया था। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने बताया कि प्रदेश में दो चरणों में हुए मतदान के दौरान नक्सली घटना में शहीद जवानों, दूरदर्शन ... Read More »

    लंदन के हैकर्स को दबोचने के लिए अब विदेश मंत्रालय की मदद

    crime_raipur_05_12_2018

    रायपुर। निजी बैंक के दो खातों को हैक कर 2.47 करोड़ उड़ाने वाले हैकर्स गिरोह के मास्टर माइंड एनआरआइ को दबोचने की कवायद पुलिस ने शुरू कर दी है। मूलत : दिल्ली निवासी एनआरआइ को गिरफ्त में लेने के लिए विदेश मंत्रालय को पत्र लिखकर मदद मांगी गई है। उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलकर भी जारी किया गया है। डीएसपी क्राइम अभिषेक ... Read More »

    रायपुर में साढ़े तीन साल से खड़े बांग्लादेशी विमान का किराया एक करोड़ पहुंचा

    bangladeshi_viman_05_12_2018

    रायपुर। स्वामी विवेकानंद विमानतल में 1200 से अधिक दिनों से खड़े बांग्लादेशी फ्लाइट का किराया एक करोड़ पहुंच गया है। इस फ्लाइट को वापस भेजने की कवायद अब और तेज हो गई है। बताया जा रहा है कि रायपुर विमानतल ने एक बार फिर से बांग्लादेशी कंपनी को फ्लाइट को ले जाने के लिए पत्र भेजा है। अभी तक कंपनी की ... Read More »

    CG : पूरा सत्र निकल गया लेकिन प्रदेश के स्कूलों में नहीं पहुंची साइकिलें

    bicycles_04_12_2018

    रायपुर। सरकारी योजनाएं मतलब लेटलतीफी। इस दर्जे से शिक्षा विभाग उबर नहीं पा रहा है। दावा किया जाता है और तैयारियां जोर-शोर से होती हैं, लेकिन तय वक्त पर सुविधाएं नहीं मिलने से हर साल बच्चों को लंबा इंतजार करना पड़ता है। किताब, ड्रेस पहले पहुंचता है, लेकिन सरस्वती साइकिल योजना के तहत लड़कियों को साइकिल अभी तक नहीं मिली है। ... Read More »

    छत्‍तीसगढ़ में एक महिला का घर हो गया ‘चोरी’, पुलिस से की जांच की मांग

    bilaspur_women_03_12_2018

    बिलासपुर । चोरी की कई घटनाओं के बारे में आपने सुना होगा। लेकिन क्‍या आपने कभी किसी घर के चोरी होने की खबर सुनी है? जी हां, घर में रखे किसी कीमती सामान की नहीं, बल्कि पूरे घर की चोरी…! छत्‍तीसगढ़ के बिलासपुर में एक ऐसी ही घटना सामने आई है, जहां एक महिला ने अपने घर के चोरी होने की ... Read More »

    Online money transfer: गलती से किसी और के खाते में चला गया पैसा तो न घबराएं

    online_payment_01_12_2018

    रायपुर। तकनीक आजकल हमारी दिनचर्या का अहम हिस्सा बन चुकी है। इसमें सबसे खास जगह बैंकिंग की है। मोबाइल बैंकिंग या ऑनलाइन बैंकिंग बहुत जरूरी हो गई है। अधिकतर लोग डिजिटल वॉलेट, एनईएफटी/आरटीजीएस, यूपीआई, गूगल पे, भीम एप और अन्य सेवाओं के माध्यम से आसानी से पैसों का लेन-देन कर रहे हैं। ये सभी पैसे भेजने या मंगाने, लेन-देन के लिए ... Read More »

    रायपुर एयरपोर्ट में प्लास्टिक का उपयोग पूरी तरह बंद

    raipur_airport_20181130_113019_30_11_2018

    रायपुर। स्वामी विवेकानंद विमानतल में प्लास्टिक का उपयोग पूरी तरह से बंद हो गया है। इनके स्थान पर लकड़ी के कांटे, चम्मच व चाकू उपयोग में लाए जा रहे हैं। प्लास्टिक से पर्यावरण को होने वाले नुकसान को देखते हुए ऐसा किया गया है। यह पहल करने वाला रायपुर विमानतल देश के चुनिंदा विमानतलों में से एक हो गया है। यहां ... Read More »

    जंगल में आईईडी तैयार कर रहे थे नक्सली, कोबरा बटालियन ने एक को पकड़ा

    arrest_naxali2_14_04_2018_26_11_2018

    सुकमा। छत्तीसगढ़ के सर्वाधिक नक्सल प्रभावित सुकमा जिले के चिंतागुफा क्षेत्र में सोमवार की सुबह जंगल में गस्त पर निकली कोबरा बटालियन की टीम पर नक्सलियों ने गोलियां चलाईं। जवाबी कार्रवाई में एक नक्सली घायल हुआ। मुठभेड़ के दौरान नक्सली वहां से भाग खड़े हुए। नक्सली यहां आईईडी इन्प्लांट की तैयार कर रहे थे। सुरक्षाबलों ने घायल हुए इस नक्सली को ... Read More »

    CG : नई सरकार का इंतजार, फिर पकड़ेंगी 50 हजार फाइलों की रफ्तार

    government_file_24_11_2018

    रायपुर । चुनाव को सकुशल संपन्ना कराने के लिए पूरा प्रशासनिक अमला जुटा हुआ है। अब मतगणना ही बाकी है। 11 दिसंबर को मतगणना होने के बाद ही अधिकारियों में छायी चुनाव की खुमारी उतर पाएगी। चुनाव आचार संहिता लागू होने के पूर्व प्रशासन की विभिन्न कार्यालयों में रूकी 50 हजार से अधिक फाइलें पेंडिंग थीं। अभी कार्यालयों में अफसर हाजिरी ... Read More »

    मिस छत्तीसगढ़ रूबिना बोली, मुझे फतवे का डर नहीं, अम्मी अब्बू मेरे साथ

    rubina_khan_22_11_2018

    रायपुर। कहते हैं सुंदरता का मोल नहीं, ये कुदरत की ऐसी कलाकारी है जिसे हर इंसान मांगता है। पंडरी की रहने वाली रूबिना खान ने सिर्फ 20 साल की उम्र में मिस इंडिया, मिस इंडिया छत्तीसगढ़ और मिस इंडिया रनरअप का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। ब्यूटी आइकॉन की ओर से आयोजित प्रतियोगिता में देश भर से प्रतिभागियों ने हिस्सा ... Read More »