Friday , 22 June 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS

    छत्तीसगढ़

    जगदलपुर : एक करोड़ रुपए की लागत से बनेगा योग भवन

    yog__bhawan_21_06_2018

    जगदलपुर। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योगमय विश्व के साथ बस्तर जिले के विभिन्न स्थानों पर भी उत्साहपूर्वक योगाभ्यास किया गया। मुख्य कार्यक्रम जगदलपुर के इंदिरा प्रियदर्शिनी स्टेडियम में आयोजित किया गया। यहां कृषि, उद्यानिकी, पशुपालन, मत्स्यपालन, जल संसाधन, आयाकट एवं धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की उपस्थिति में हजारों लोगों ने योगाभ्यास किया। सुबह 7 बजे से प्रारंभ योग ... Read More »

    छत्तीसगढ़ का ये विवि हर साल 10000 छात्रों को दिलाएगा रोजगार

    bilaspur_university_2018620_125647_20_06_2018

    बिलासपुर। बिलासपुर विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन पूरा करने वाले स्टूडेंट के लिए अच्छी खबर है। हर साल 50 फीसदी ग्रेजुएट को डिग्री के साथ रोजगार मिलेगा। सत्र 2019-20 से यह नई व्यवस्था लागू होगी। सिलेबस में बदलाव और रोजगार मूलक नए कोर्स शुरू करने की कवायद तेज हो गई है। बिलासपुर विश्वविद्यालय से संबद्ध संभाग में कुल 124 यूजी-पीजी कॉलेज हैं। जिसमें ... Read More »

    वन विभाग की रिपोर्ट में खुलासा, CG में इस कारण बढ़े हाथियों के हमले

    elephants_attack_19_06_2018

    रायपुर। छत्तीसगढ़ में लगातार हो रहे हाथियों के हमले के लिए वन विभाग ने वन अधिकार पट्टे बांटने को जिम्मेदार बताया है। कोरबा जिला उप वनमंडलाधिकारी ने एक रिपोर्ट वन विभाग को सौंपते हुए कहा कि हाथियों के हमले वनाधिकार मान्यता कानून 2006 के तहत जारी किए जा रहे पट्टों के कारण बढ़ रहे हैं। रिपोर्ट में उनका यह भी कहना ... Read More »

    जोगी कांग्रेस जारी की चौथी सूची, सात प्रत्याशियों की घोषणा

    ajeet_jogi_18_06_2018

    रायपुर । छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई है। सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ने चौथी सूची जारी करके सात और प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। जनता कांग्रेस अब तक 37 प्रत्याशियों को घोषित कर चुकी है। इनमें से छह उम्मीदवार पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। सूची में शामिल प्रत्याशी ... Read More »

    नाइजीरियन को किराए पर बैंक खाता उपलब्ध कराने वाले पुलिस रडार पर

    gang_2018616_101933_16_06_2018

    रायपुर, दिल्ली के संतगढ़, तिलक नगर इलाके में रायपुर पुलिस की घेराबंदी में फंसे चार नाइजीरियन ठगों से पूछताछ में रोज नया और चौंकाने वाला पर्दाफाश हो रहा है। गैंग के मास्टर माइंड कैनिथ उसिटा डिमा ने बताया कि देश के अलावा विदेशी महिलाओं को ब्लैकमेल कर उनसे पैसे ठगने के लिए किराए पर कई अलग-अलग बैंक अकाउंट ले रखे ... Read More »

    दंतेवाड़ा में पेड़ से टकराया वाहन, चार लोगों की मौत

    car_hit_tree_dantewada

    दंतेवाड़ा। कोडीनारा थाना इलाके में एनएच 63 पर शुक्रवार सुबह एक चार पहियां वाहन टायर फटने से वह पेड़ से टकरा गया। घटना में वाहन में सवार चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जा रहा है कि ये सभी जगदलपुर से दंतेवाड़ा जा रहे थे तभी उनका तेज रफ्तार ... Read More »

    धमकी से नहीं डरे PM मोदी, भिलाई में किया रोड शो

    narendra_modi_road_show_14_06_2018

    रायपुर। देश के राजनीति की दिशा बदलने वाले मोदी अपनी जिद के लिए भी जाने जाते हैं। यहां भी उनकी जिद और जनता के बीच जाने का जुनून दिखा। नक्सलियों द्वारा आत्मघाती धमकी का मामला सामने आने के बाद मोदी पहली बार किसी नक्सल प्रभावित राज्य के दौरे पर हैं। उनकी सुरक्षा में लगी एसपीजी ने उन्हें रोड शो न करने ... Read More »

    18 को होगी CG सरकार की कैबिनेट बैठक, शिक्षाकर्मियों के संविलियन पर होगी चर्चा

    cg_cabinet_2018613

    रायपुर। संविलियन को लेकर बेचैन हो रहे शिक्षाकर्मियों की मुराद 18 को पूरी हो जाएगी। राज्य सरकार ने 18 जून को मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है। इस बैठक में शिक्षाकर्मियों के संविलियन का ड्राफ्ट रखा जाएगा। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह संविलियन पर सरकार के मंत्रियों की सहमति लेंगे। कैबिनेट से पास होते ही संविलियन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। कैबिनेट की ... Read More »

    रायगढ़ : सड़क हादसे में ADJ दिलेश्वर राठिया की मौत, दो घायल

    raigarh_accident_20186

    रायगढ़ । छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में सड़क हादसे में एक जज की मौत हो गई है। वहीं दो लोगों के गंभीर घायल होने की भी सूचना है। मिली जानकारी के मुताबिक बिलासपुर के एडीजे दिलेश्वर राठिया की तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर एक गड्ढे में जा गिरी, जिस कारण एडीजे राठिया की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि दो ... Read More »

    CD कांड : फोरेंसिक एक्सपर्ट ने रिंकू खनूजा की खुदकशी पर जताई आशंका

    rinku_khanuja_11_06_2018

    रायपुर। फोरेंसिक एक्सपर्ट सुनंदा ढेंगे और दिल्ली पुलिस की उपनिरीक्षक अल्का शर्मा ने कारोबारी रिंकू खनूजा की खुदकशी पर आशंका जताई है। ढेंगे ने रिंकू की दुकान पहुंचकर खुदकशी का डेमो कराया और उसके बाद कहा कि प्रथम दृष्टया आत्महत्या नहीं लगती है। उन्होंने हत्या की आशंका जताई है। इसी तरह, दिल्ली पुलिस की उपनिरीक्षक, जो कि रिंकू की रिश्तेदार हैं, ... Read More »