Wednesday , 17 October 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS

    छत्तीसगढ़

    ओडिशा के नुआपाड़ा में हादसा, महासमुंद के 10 यात्रियों की मौत

    mahasmund_road_accident_20181017_93732_17_10_2018

    महासमुंद । ओडिशा के नुवापाडा जिला में कोमना से भजन मंडली को लेकर वापस लौट रही महासमुंद की एक बोलेरो नुवापाड़ा एवं खरियार रोड के बीच सिल्दा नाला के पास रात करीब 2:30 से 2:45 बजे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें सवार 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। ट्रक और बोलेरो की आमने सामने की टक्कर के ... Read More »

    CG विधानसभा चुनाव : प्रथम चरण की 18 सीटों के लिए आज अधिसूचना जारी होगी

    cg_election_demo_15_10_2018

    रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए मंगलवार को चुनाव आयोग अधिसूचना जारी करेगा। इसी के साथ नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, जो 23 अक्टूबर तक चलेगी। इस चरण में बस्तर संभाग की 12 व राजनांदगांव जिले की सभी छह सीटों के लिए चुनाव होना है। हालांकि प्रमुख राजनीतिक दलों की ओर से अभी प्रत्याशियों ... Read More »

    नक्सल क्षेत्रों में ऐसे लोकतंत्र की अलख जगा रहा ‘तेंदूमंता अभियान’

    naxal_movement_15_10_2018

    रायपुर । बस्तर के नक्सल प्रभावित इलाकों में चुनाव के दौरान नेताओं और प्रशासनिक अमले का पहुंच पाना लगभग असंभव हो गया है। नक्सलियों ने जगह-जगह चुनाव और लोकतंत्र विरोधी पोस्टर बैनर टांग रखे हैं। इन पोस्टरों में चुनाव का बहिष्कार करने, प्रचार में आने वाले नेताओं को मार भगाने या जन अदालत में लाने, अब तक क्या किया यह सवाल ... Read More »

    रमन के खिलाफ अजीत जोगी की जमीन तैयार कर रही बहू ऋचा

    richa_jogi_13_10_2018

    रायपुर। प्रदेश की सर्वाधिक हाईप्रोफाइल विधानसभा क्षेत्र राजनांदगांव से जकांछ प्रमुख अजीत जोगी ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के विरुद्ध दावेदारी कर वहां के चुनाव को और रोचक कर दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री के लिए राजनांदगांव में जमीन तैयार करने की जिम्मेदारी उनकी बहू ऋचा जोगी को सौंपी गई है। ऋचा जोगी को जकांछ ने राजनांदगांव का प्रभारी नियुक्त किया है। ... Read More »

    पढ़ाते नहीं सिर्फ गप मारते हैं शिक्षक, तीन प्रिंसिपल सहित 20 को नोटिस

    teacher_sttaf_room_12_10_2018

    रायपुर। स्कूल शिक्षा विभाग राजधानी के जिस स्कूल को अंग्रेजी माध्यम में तब्दील करके यहां के बच्चों का भविष्य सुनहरा करने का दावा किया है वहीं के शिक्षक लापरवाही कर रहे हैं। आलम यह है कि जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से महज 100 मीटर की दूरी पर स्थित सरकारी प्राइमरी स्कूल विवेकानंद नगर और सरकारी अपर प्राइमरी स्कूल विवेकानंद नगर के ... Read More »

    CG : अमित शाह का 2 दिनी दौरा शुक्रवार से, प्रवेशिका के बिना कार्यकर्ताओं को प्रवेश नहीं

    amit_shah_11_10_2018

    बिलासपुर। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 12 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। अंबिकापुर होते हुए वे बिलासपुर पहुंचेंगे। बिलासपुर के साइंस कॉलेज मैदान में वे संभागीय बूथ पदाधिकारियों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे। सभा स्थल की तैयारी का जायजा लेने व सुरक्षा कारणों के चलते बुधवार को एनएसजी (नेशनल सिक्युरिटी गार्ड) के दो अफसर यहां पहुंचे हैं। इसके बाद ... Read More »

    केंद्रीय इस्पात मंत्री भिलाई पहुंचे, किया BSP का दौरा, घायलों से की मुलाकात

    birendra_singh-02.jpeg_10_10_2018

    भिलाई। केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह भिलाई पहुंचे हैं। वे भिलाई स्टील प्लांट में हुए हादसे में घायल हुए लोगोंं से मिलकर उनके स्वास्थ्य और इलाज की जानकारी ली। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन से भी चर्चा कर घायलों को उचित इलाज मुहैया कराने को कहा। इस्पात मंत्री ने भिलाई स्टील प्लांट में घटनास्थल का दौरा भी किया। उनके साथ मुख्यमंत्री डॉ. ... Read More »

    आयुष्मान की दरों में गुणवत्तापूर्ण इलाज करना संभव नहीं: IMA

    ayushman_bharat_meeting_08_10_2018

    रायपुर। प्रदेश में आयुष्मान भारत योजना का संचालन विवादों में घिरा हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 सितंबर को इसकी लांचिंग की और इसी दिन से इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) और हॉस्पिटल बोर्ड विरोध में उतर आया है। इन्होंने पूर्व में अस्पतालों द्वारा किए गए इलाज के क्लेम की संपूर्ण राशि का भुगतान न किए जाने, ‘आयुष्मान’ में इलाज का ... Read More »

    608 सरकारी अस्पतालों में 18 दिन में ‘आयुष्मान’ के तहत सिर्फ 36 सौ क्लेम

    ayushman_bharat1_2018106_10297_06_10_2018

    रायपुर। प्रदेश में आयुष्मान भारत योजना के संचालन पर फिलहाल स्वास्थ्य विभाग और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के बीच सुलह के आसार नहीं दिख रहे हैं। आइएमए अपनी मांगों पर अडिग है। समुचित प्रदेश में ‘आयुष्मान’ के तहत पंजीकृत 500 निजी अस्पतालों में 16 सितम्बर से इलाज नहीं हो रहा है। प्रदेश के 608 सरकारी अस्पतालों में 18 दिन में आयुष्मान ... Read More »

    दिल्ली सुनेगी ‘बंटी-बबली’ की दहाड़, CG को बदले में मिलेंगे 50 काले हिरण

    black_panther_05_10_2018

    रायपुर। देश की राजधानी दिल्ली के पर्यटकों को अब छत्तीसगढ़ के पैंथर बंटी और बबली की दहाड़ सुनाई देगी। बंटी और बबली की जोड़ी अपने साथियों से अलग हो गई है, क्योंकि दिल्ली के नेशनल जुलॉजिकल एथॉर्टी द्वारा नेशनल जू एथॉर्टी से प्रदेश के बंटी और बबली की मांग की गई थी। प्रदेश में पैंथर की संख्या अधिक होने से वन ... Read More »