Wednesday , 20 February 2019
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS

    छत्तीसगढ़

    गणतंत्र दिवस पर कश्मीर में 2 आतंकी ढेर

    Indian_Army_kills_2_terrorists_in_Jammu_Kashmir_Anantnag__1515478552

    हिंदुस्तान गणतंत्र दिवस का जश्न मनाने में जुटा है और आतंकी कश्मीर घाटी में अपनी नापाक करतूतों को अंजाम दे रहे हैं. शनिवार को गणतंत्र दिवस पर भी आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर हमले किए, जिसमें सीआरपीएफ के पांच जवान घायल हो गए. आतंकवादियों ने कश्मीर घाटी के पुलवामा के पंपोर और खानमो इलाके में हमले किए. आतंकियों ने SOG ... Read More »

    परेड में पहली बार शामिल हुए नेताजी की आजाद हिंद फौज के 4 सैनिक

    23-01-2019_11_17_1243

    देश आज 70वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राजपथ पर ध्वजारोहण किया। लांस नायक नजीर अहमद वानी को मरणोपरांत अशोक चक्र से नवाजा गया। 11:28 AM: 5 जगुआर विमानों ने एयरोहेड फॉर्मेशन बनाई। इसके बाद तीन सुखोई-30 ... Read More »

    शराब पीकर स्कूल आने वाले शिक्षक का बच्चों ने किया बुरा हाल-VIDEO

    teacherChhattisgarh_Jagdalpur_1547797941

    छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में दरभा ब्लॉक के दुकारूपारा स्कूल के एक शिक्षक को शराब पीकर आना उस वक्त महंगा पड़ गया, जब छोटे-छोटे बच्चों ने उनकी पिटाई कर दी। शिक्षक खेमसिंह कंवर हमेशा की तरह गुरुवार को भी नशे में धुत्त होकर स्कूल पहुंचे और वहीं सो गए। इस दौरान बच्चों ने उन्हें उठाने की कोशिश भी की, पर वे ... Read More »

    चाय वाली चाची, 30 साल से सिर्फ चाय पर जिंदा, 11 साल की उम्र में ही छोड़ दिया था खाना

    quint-hindi_2019-01_a9aa9bef-33b2-4d9f-bdd1-27ecb7d4edc8_Untitled_design__40_

    छत्तीसगढ़ में एक महिला करीब 30 साल से सिर्फ चाय के सहारे जिंदा है। वह ने सिर्फ जिंदा है बल्कि पूरी तरह स्वस्थ भी है। प्रदेश के कोरिया जिले के बरदिया गांव में रहने वाली पीली देवी ने 11 साल की उम्र में ही खाने की तमाम चीजें छोड़ दी थीं और सिर्फ चाय पीकर रहने लगी थीं। तभी से ... Read More »

    छत्तीसगढ़ /नक्सलियों ने यात्रियों को उतारकर स्वयं सहायता समूह की बस में लगाई आग

    0521_4_15

    दंतेवाड़ा. नक्सलियों ने बुधवार सुबह झीरम से छिंदनार जा रही स्वयं सहायता समूह की ओर से संचालित एक यात्री बस में आग लगा दी। नक्सलियों ने आगजनी से पहले बस में बैठे यात्रियों को नीचे उतार दिया। फिर उन्हें 100 मीटर अंदर जंगल में ले गए और सभी के मोबाइल छीन लिए। वारदात के बाद चालक और परिचालक सीआरपीएफ कैंप ... Read More »

    हादसा /दरिमा एयरपोर्ट की बाउंड्री के ऊपर से गुजरी हाईटेंशन लाइन के करंट से युवक की मौत

    0521_3_26

    अंबिकापुर/दरिमा. दरिमा एयरपोर्ट की बाउंड्रीवाल के ऊपर से गुजरी 11 केवीए लाइन की चपेट में आने से एक युवक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। हादसा मंगलवार दोपहर हुआ जब उस वक्त युवक नई बनाई जा रही दीवार पर चढ़कर उसमें पानी सींच रहा था। अचानक वह हाईटेंशन लाइन के संपर्क में आ गया। तेज आवाज से चिंगारी ... Read More »

    ओडिशा दौरे पर जा रहे प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे रायपुर, एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री ने किया स्वागत

    0521_1_57

    रायपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार सुबह राजधानी रायपुर पहुंचे। अपने संक्षिप्त दौरे पर विवेकानंद एयरपोर्ट पर पहुंचे प्रधानमंत्री का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद ये प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की पहली मुलाकात थी। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सहित अन्य भाजपा नेता भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री और ... Read More »

    संपत्ति कर-बिजली बिल आधा करेंगे अभी अदा करना बंद नहीं करें: भूपेश

    0521_bhauupaesa_baghaela_1

    कांग्रेस द्वारा सरकार में आने से पहले किया गया संपत्ति कर-बिजली बिल आधा करने का वादे पर सस्पेंस गहरा गया है। आलम ये है कि सीएम भूपेश बघेल को सोमवार को कहना पड़ा कि संपत्ति कर और बिजली बिल भी आधा करेंगे। पर अभी जमा करना होगा, आधा जब होगा तब होगा, ये सोचकर अभी से बिल पटाना बंद नहीं ... Read More »

    विधानसभा सत्र का आज चौथा दिन, राज्यपाल के अभिभाषण पर होगी चर्चा

    2017_3image_09_47_273578463haryanaa-ll

    रायपुर. विधानसभा के शीतकालीन सत्र का बुधवार को चौथ दिन है। आज राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होगी। मंगलवार को भारी हंगामें के बीच राज्य के इतिहास का सबसे बड़ा अनुपूरक बजट पारित हो गया। हालांकि बजट से पहले विपक्ष ने आपत्ति जताई थी कि पहले राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होनी चाहिए। इस दौरान विपक्ष ने बजट को लेकर ... Read More »

    नान घोटाले पर मुख्यमंत्री बघेल का ट्वीट- “डॉक्टर साहेब से न तो गाय संभली न गवर्नेंस’

    0521_baghel-file

    रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्विट कर पूर्व भाजपा सरकार को आड़े हाथे लिया है। बघेल ने लिखा कि डॉक्टर साहेब से न तो गाय संभली न ही गवर्नेंस, अभी तो हमने पिछली सरकार की फाइलों से थोड़ी धूल झाड़ी है और चीख पुकार शुरू हो गई। नान घोटाले की जांच के लिए सरकार ने एसआईटी गठित की है। इसकी ... Read More »