Thursday , 21 September 2017
पाठक संख्याhit counter
    English
BREAKING NEWS

ज्योतिष

नवरात्रि 2017: कल से शुरू होगी नवरात्रि

शक्ति उपासना का त्योहार शारदीय नवरात्रि कल से यानि 21 सितंबर 2017 से शुरू होने जा रहा है। नवरात्रि में देवी दुर्गा के नौ स्वरूपों की अलग-अलग पूजा की जाती है। साल में दो बार नवरात्रि मनाया जाता है पहला चैत्र महीने में मनाया जाता है और दूसरा आश्विन महीने में शारदीय नवरात्रि के रूप में। क्या आप जानते हैं ... Read More »

विदा होंगे पितर महालया अमावस्या शुरू होने के साथ और देवी-देवताओं का होगा आगमन

अश्विन महीने की अमावस्या को हमारे पितर धरती से विदा  लेंगे और उसी के साथ मां दुर्गा का आवाहन पूजन भी शुरु हो जाएगा। हिन्दू पंचांग के अनुसार महालया की शुरुआत अश्विन महीने की अमावस्या पर होती है। महालया को दुर्गा पूजा का पहला दिन माना जाता है और इसी के साथ दुर्गा पूजा और नवरात्रि की शुरूआत होती है। ... Read More »

24 सितंबर 2017 तक इन 3 राशि वालों पर बरसेगा धन

पिछले सप्ताह की तुलना में ये सप्ताह काफी बेहतर रहेगा। जहां 3 राशि वालों पर इस सप्ताह धन बरसेगा, वहीं कुछ लोग अपना नया व्यवसाय शुरू करने की तैयारी करेंगे। जानिए आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा आपके लिए। यह सप्ताह आपके लिये काफी अच्छा रहने के आसार हैं। इस हफ्ते आप यात्राएं कर सकते हैं, हो सकता है किसी मांगलिक ... Read More »

इंदिरा एकादशी के व्रत को करने से पितरों को मिलेगी मुक्ति, ऐसे रखें व्रत

हिन्दू धर्म में एकादशी का विशेष महत्व होता है। साल में कुल 24 एकादशियां आती है। आश्विन मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी को इंदिरा एकादशी कहा जाता है। पितृपक्ष में इस एकादशी के होने की वजह से इसका महत्व बहुत अधिक हो जाता है। पुराणों के अनुसार इस एकादशी का व्रत करने से यदि कोई पितर जाने-अंजाने में कोई ... Read More »

इन राशियों का नौकरी और बिजनेस से होगा धन लाभ

रोमांस, लग्जरी और सुख-समृद्धि का ग्रह माने जाने वाले शुक्र ग्रह आज अपनी राशि बदल रहें हैं। 15 सितंबर 2017 को सुबह 10 बजकर 43 मिनट से कर्क राशि से निकलकर  सिंह राशि में गोचर होगा, जहां वह 19 अक्टूबर 2017 तक रहेंगे। शुक्र ग्रह का यह परिवर्तन राशियों पर कैसा असर डालेगा आइए जानते है। वृष राशि- वृषभ राशि ... Read More »

इन राशियों को धन लाभ हो सकता है आज सरप्राइज के तौर पर

ग्रहों का प्रभाव हमारे जीवन में हमेशा रहता है। हर दिन बदलते हुए ग्रहों की चाल से कभी दिन अच्छा रहता है तो कभी खराब। जानिए आज का दिन सभी राशियों के लिए क्या लेकर आया है। आज के लिए आपका मूल मंत्र है -विश्वास। आपको ये जानने की कोशिश करनी चाहिए कि आप अपने ही प्रियजनों, जो कि आपसे ... Read More »

इन 5 उपायों को करने से दूर होगी दरिद्रता, पूरी होगी हर मनोकामना:महालक्ष्मी व्रत आज

आश्विन मास की कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को महालक्ष्मी का व्रत किया जाता है। इस बार ये व्रत 13 सितंबर यानि बुधवार को है। 16 दिनों तक चलने वाला यह महालक्ष्मी व्रत भाद्रपद के शुक्लपक्ष की अष्टमी को प्रारम्भ होता है और आश्विन मास कृष्णपक्ष की अष्टमी की तिथि तक चलता है। इस व्रत को करने से मां लक्ष्मी ... Read More »

धनवान होने का मौका मिलता है, अगर हथेली पर बना हो इस जगह वृत्त का निशान

जिस प्रकार हथेली पर बनी रेखाओं, पर्वतों, उंगलियों, अंगूठों और तिलों का महत्व होता है उसी प्रकार हथेली में चिन्हों और निशानों का हस्तरेखा ज्योतिष में भी काफी महत्व होता है जैसे वृत्त, त्रिभुज, वर्ग आदि। इन आकृतियों से व्यक्ति के स्वभाव, भाग्य और सेहत संबंधी कई तरह की बातें मालूम होती है। जिस किसी के हाथ में वृत्त का ... Read More »

होगा ये शुभ-अशुभ असर, 4 दिन बाद बृहस्पति बदलेगा अपनी राशि

बृहस्पति ग्रह करीब 13 महीने के बाद अपनी राशि बदलते है। एक साल तक कन्या राशि में रहने के बाद 12 सितंबर को यह अपना घर बदलेंगे यानि कन्या से तुला राशि में प्रवेश करेंगे। गुरु को शुभ फलदायी देने वाला ग्रह माना जाता है। इस राशि परिवर्तन से नौकरी,व्यापार,घर-परिवार,सुख-शान्ति,धन-सम्पदा,वैवाहिक जीवन और स्वास्थ्य पर गहरा असर पडेगा। गुरु के राशि ... Read More »

इन राशियों पर होगा असर राहु-केतु का होगा महापरिवर्तन 9 सितंबर की शाम

राहु-केतु दोनों को नीच ग्रह की श्रेणी में रखा जाता है। माना जाता है कि जिस व्यक्ति की राशि में इन ग्रहों का प्रवेश होता है, उसकी जिंदगी में तूफान आ जाता है। परेशानियों से भरी उसकी जिंदगी करीब एक से डेढ़ साल तक इसी तरह से रहती है, क्योंकि दोनों की ग्रह एक से डेढ़ वर्ष के बाद ही ... Read More »