Sunday , 19 November 2017
पाठक संख्याhit counter
    English
BREAKING NEWS

ज्योतिष

जिनके हाथों में बनता हो ऐसा शनि पर्वत का निशान, होते हैं बड़े भाग्यशाली

g_1510646117

हस्तरेखा के अनुसार हथेली पर कई तरह के पर्वत होते हैं। उनमें से एक स्थान शनि पर्वत भी होता है। यह मध्यमा उंगली के नीचे वाले स्थान पर होता हैं। यह पर्वत बहुत ही भाग्यशाली लोगों के हाथों में ही पूरी तरह विकसित अवस्था में देखा जाता है।इस पर्वत के अभाव होने से मनुष्य अपने जीवन में अधिक सफलता या ... Read More »

धन की कमी होती है उस घर में जिस घर में ये पांच चीजें होती है

dhan ki kami

पैसे कमाने के लिए व्यक्ति दिन रात मेहनत करता है, लेकिन बहुत कोशिश करने पर भी अगर उसके पास पैसा नहीं टिकता है और हमेशा दरिद्रता बनी रहती है तो इस कारण घर में मौजूद वास्तुदोष हो सकता है। वास्तु व‌‌िज्ञान के अनुसार घर में कई बार कुछ ऐसी चीजें होती हैं ज‌िसकी हम अनदेखी कर देते हैं लेक‌िन यही ... Read More »

भूल से भी यह गलतियाँ न करें छठ पूजा में

कार्तिक मास की शुक्ल चतुर्थी को छठ महापर्व मनाया जाता है। नहाय खाय के साथ छठ पूजा शुरू होती है जोकि अगले चार दोनों तक चलती है, इसमें भगवान सूर्य की छोटी बहन छठ मैय्या की उपासना की जाती है। इनके बारे में मान्यता है कि यह बड़ी ही दुलाली होती है और छोटी-छोटी बातों पर नाराज हो जाती हैं। ... Read More »

जाने अपना आज का राशिफल

ग्रहों का प्रभाव हमारे जीवन में हमेशा रहता है। हर दिन बदलते हुए ग्रहों की चाल से कभी दिन अच्छा रहता है तो कभी खराब। जानिए आज का दिन सभी राशियों के लिए क्या लेकर आया है। जानिये कैसा रहेगा आपका दिन मेष राश‌ि: धन की हानि होने की आशंका है : आज आप अपनी छाती चौड़ी करके शान से ... Read More »

महापरिवर्तन होगा शनि का 2 दिन बाद , इन लोगों को मिलता है दंड

वैसे तो नौ ग्रहों का अपना अलग-अलग महत्व होता है और ये ग्रह समय-समय पर अपना घर की बदलते रहते हैं। अधिकतर ग्रह किसी एक राशि में ज्यादा से ज्यादा एक वर्ष तक रहता है, लेकिन शनि ग्रह का किसी दूसरी राशि में जाना महापरिवर्तन कहलाता है और इस बार ये महापरिवर्तन 26 अक्टूबर को हो रहा है। शनि दोपहर ... Read More »

ये ६ चीजे छठ पूजा में जरूर शामिल करें इससे मिलेगा पूरा फल

छठी मइया को खुश करने के ल‌िए कई चीजों से अर्ध्य द‌िया जाता है। इनमें 6 चीजें ऐसी होती हैं ज‌िसके ब‌िना छठ पूजा पूरी नहीं मानी जाती। अाइए जानते हैं इन चीजों के बारे में छठ पूजा में बांस की टोकरी का विशेष महत्व होता है। इसमें अर्घ्य का सामान पूजा स्‍थल तक लेकर जाते हैं और भेंट करते ... Read More »

जानें अपना राशिफल

ग्रहों का प्रभाव हमारे जीवन में हमेशा रहता है। हर दिन बदलते हुए ग्रहों की चाल से कभी दिन अच्छा रहता है तो कभी खराब। जानिए आज का दिन सभी राशियों के लिए क्या लेकर आया है। जानिये कैसा रहेगा आपका दिन मेष राश‌िः मन में न आने दें नकारात्मक विचार : आज आपको इस बात का एहसास होगा कि ... Read More »

मंगल ग्रह 13 अक्टूबर यानि शुक्रवार को अपनी राशि बदल रहे हैं, इससे 6 राशि वाले होंगे मालामाल

मंगल ग्रह 13 अक्टूबर यानि शुक्रवार को अपनी राशि बदल रहे हैं। लाल ग्रह के नाम से जाने जाना वाला यह ग्रह 13 अक्टूबर की शाम 4 बजकर 26 कन्या राशि में प्रवेश करेंगे। इससे पहले यह सिंह राशि में गोचर कर रहे थे। मंगल को क्रूर ग्रह माना जाता है स्वभाव से मंगल में क्रोध का भाव रहता है। ... Read More »

यह पांच हसने के तरीके आपके नेचर को बताते हैं

जिस तरह से हर व्यक्ति में एक जैसे गुण नहीं होते, उसी तरह से उनकी हंसी भी कभी एक जैसी नहीं होती। सभी की हंसी में भी काफी अंतर होता है। ‌कोई खिलखिलाकर हंसता है तो कुछ लोग मंद ही मंद मुस्कुरा लेते हैं। उनकी हंसी का ये ही अंदाज उनके स्वभाव के बारे में बता देता है। व्यक्ति की ... Read More »

इन् चार चीजों को खरीदना न भूलें इनसे माँ लक्ष्मी आकर्षित होती हैं

दिवाली का त्योहार आने वाला है। माना जाता है कि इस दिन मां लक्ष्मी घर आती है और धन की देवी के स्वागत के लिए हर घर में इसकी तैयारियां भी लगभग अंतिम चरण पर होगी। दीपों का ये त्योहार 17 अक्टूबर को धनतेरस के साथ ही शुरू हो जाएगा। जो 21 अक्‍टूबर को भैया दूज के साथ समाप्त होगा। ... Read More »