Thursday , 21 September 2017
पाठक संख्याhit counter
    English
BREAKING NEWS

व्यापार

अतिरिक्त सेस लगाने की सरकार ने की तैयारी पिज्जा, कोल्डड्रिंक्स पर बढ़ेगा जीएसटी, सिगरेट-शराब पर

आपके मनपंसद पिज्जा, बर्गर, समोसा, कोल्डड्रिंक और सिगरेट-शराब जल्द ही महंगे होने वाले हैं। केंद्र सरकार इनको इसलिए महंगा करने जा रही है, क्योंकि इन पदार्थों के ज्यादा सेवन करने से होने वाली बीमारियों पर सबसे अधिक खर्चा होता। इससे बचने के लिए केंद्र सरकार ने मल्टी मिनिस्ट्री प्लान तैयार किया है। केंद्र सरकार का मकसद लोगों की सेहत को ... Read More »

सेंसेक्स-निफ्टी की धीमी पड़ी रफ्तार

भारतीय शेयर बाजार मंगलवार को धीमी रफ्तार के साथ खुला है। 30 शेयरों वाला बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) 32 हजार के स्तर पर बरकार है, लेकिन उसमें गिरावट दर्ज की गई है। वहीं 50 शेयरों वाले निफ्टी 10 हजार के पार खुला है। बीएसई 32 हजार और निफ्टी 10 हजार के स्तर पर खुला है। बता दें कि सेंसेक्स 9 ... Read More »

220 अंकों की उछाल के साथ सेंसेक्स 32 हजार के पार

30 शेयरों वाला बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) कारोबार के पहले दिन सोमवार को बड़ी उछाल के साथ खुला है। वहीं 50 शेयरों वाले निफ्टी 10 हजार के पार खुला है। बीएसई 32 हजार और निफ्टी 10 हजार के स्तर पर खुला है। बता दें कि सेंसेक्स 180 अंकों की बढ़त के साथ 32,490 पर पहुंच गया है। वहीं 50 शेयरों ... Read More »

पहली बार 400 बिलियन के पार पहुंचा भारतीय विदेशी मुद्रा भंडार

भारतीय विदेशी मुद्रा भंडार पहली बार रिकॉर्ड 400 अरब के पार पहुंच गया है। आरबीआई द्वारा शुक्रवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, सप्ताह के अंत तक भारत का विदेश मुद्रा भंडार 400 अरब के पास पहुंच गया। आंकड़ों के मुताबिक, बीते साढ़े तीन साल में इसमें 100 अरब की वृद्धि हुई है। इस साल विदेश मुद्राओं का आयात ... Read More »

सभी राज्यों में मिल सकता है डीजल-पेट्रोल एक ही कीमत पर

पेट्रोल-डीजल के दामों में देश भर में लगी आग के बीच एक राहत भरी खबर आई है। जल्द ही पूरे देश में इनके दाम एक समान हो सकते हैं। राज्यों द्वारा नेचुरल गैस पर लगने वाले वैट की अधिकतम सीमा 5 फीसदी किए जाने के बाद इस तरह की उम्मीद फिर से जग गई है। राज्य इस बात पर भी ... Read More »

नई ऊंचाई पर निफ्टी, सेंसेक्स 32250 के स्तर पर

गुरुवार को शेयर बाजार में एक बार फिर से बढ़त दिखाई दी और सेंसेक्स व निफ्टी दोनों ने एक नई ऊंचाई का स्तर का छुआ। सेंसेक्स जहां 32250 के स्तर खुला तो निफ्टी भी 10100 के नए स्तर पर कारोबार करते हुए देखा गया। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी अच्छी खरीदारी आई है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.9 फीसदी ... Read More »

सरकार ने कड़े किए नियम, अब विदेश से यह सामान मंगवाना बच्चों का खेल नहीं

अब विदेश से खिलौने इंपोर्ट करना बच्चों का खेल नहीं रह गया है। सरकार ने ऐसे खिलौनों के लिए क्वालिटी नियमों को काफी कड़ा कर दिया है। सरकार ने यह कदम इसलिए उठाया है ताकि चीनी खिलौनों के आयात को कम करके देशी खिलौना उत्पादकों को बढ़ावा दिया जाए। 1 सितंबर को जारी किये नए नियम इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक, ... Read More »

सेंसेक्स में दिखी 200 अंकों की मजबूती, निफ्टी ने छुआ 10 हजार का स्तर

सितंबर के तीसरे हफ्ते में पहले कारोबारी दिन को निफ्टी ने एक बार फिर से 10 हजार का स्तर छुआ। वहीं सेंसेक्स में भी 200 अंकों की मजबूती देखने को मिली। बीएसई का सेंसेक्स 31845 पर कारोबार करते हुए देखा गया, वहीं एनएसीई का निफ्टी 49 अंकों की मजबूती के साथ 9985 के स्तर पर कारोबार करते हुए देखा गया। ... Read More »

अब होगा महंगा इन कारों को खरीदना ,बढ़ा हुआ GST सेस आज से लागू

लग्जरी, एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटीलिटी व्हीकल) और मिड साइज कारों पर बढ़ा हुआ वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) सेस सोमवार से लागू हो गया है। केंद्रीय उत्पाद एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीईसी) ने ट्वीट कर यह जानकारी दी थी कि जीएसटी की बढ़ी हुई दर के बारे में नोटिफिकेशन 11 सितंबर को जारी की जाएगी और उसी रात 12 बजे से ... Read More »

डीजीसीए से कहा एयर इंडिया ने: एल्कोहल टेस्ट न कराना नियमों का उल्लंघन नहीं

नई दिल्ली : अनिवार्य ‘एल्कोहल टेस्ट’ नहीं करवाने के लिए एयर इंडिया के 500 से अधिक पायलट व चालक दल सदस्य डीजीसीए के जांच दायरे में है लेकिन कंपनी ने विमानन नियामक से कहा है कि नियमों का कोई उल्लंघन नहीं हुआ. इस बीच एयर इंडिया के पायलटों की यूनियन आईसीपीए ने कहा है कि अगर कंपनी के कर्मचारियों को ... Read More »