Friday , 14 December 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS

    देश-विदेश

    Rafael deal: राफेल सौदे की जांच पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज संभव

    supreme_13_12_2018

    नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट राफेल लड़ाकू विमान के लिए फ्रांस से हुए सौदे की जांच पर आज फैसला सुनाएगा। कोर्ट की निगरानी में सौदे की जांच की मांग को लेकर कई याचिकाएं दायर की गई हैं। प्रधान न्यायाधीश जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने 14 नवंबर को याचिकाओं पर सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। याचिका दायर ... Read More »

    जम्मू कश्मीर के राज्यपाल मुख्य सचिव के साथ अचानक दिल्ली रवाना

    jammu_and_kashmir_governer_satyapal_06_12_2018

    जम्मू। अपनी बयानबाजी के कारण अक्सर चर्चा में रहने वाले जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक बुधवार को अचानक मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम के साथ दिल्ली रवाना हो गए। इससे राज्य के सियासी हल्कों में राज्यपाल को दिल्ली बुलाए जाने की अटकलों का दौर शुरू हो गया। राज्यपाल सत्यपाल मलिक, मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम और राज्यपाल के तीन सलाहकारों को बुधवार को ... Read More »

    ट्विटर पर छाए भारतीय राजनेता, पीएम मोदी सबसे अव्वल

    pm_modi_04_12_2018

    नई दिल्ली। राजनीति और फिल्म पर चर्चा करना एक आम भारतीय का सबसे मशहूर शगल है। जब हम सोशल साइट ट्विटर की सालाना रिपोर्ट को देखते हैं तो उससे भी यह बात साफ हो जाती है। वर्ष 2018 में ट्विटर पर देश की 10 सबसे चर्चित हस्तियों में से छह राजनेता हैं। पीएम नरेंद्र मोदी पिछले कई वर्षों की भांति इस ... Read More »

    हिंद महासागर में चीन से मजबूत है भारत : नौसेना प्रमुख

    lamba_04_12_2018

    नई दिल्ली। हिंद महासागर में पड़ोसी चीन के मुकाबले भारतीय नौसेना मजबूत है। नौसेना प्रमुख ने यह दावा करते हुए नौसेना में जल्दी ही शामिल होने वाले जंगी जहाज आधुनिक पनडुब्बियों का ब्यौरा भी दिया। नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा सोमवार को यहां नौ सेना दिवस के पूर्व आयोजित समारोह में बोल रहे थे। दिन-रात रख रहे निगरानी एडमिरल लांबा ने ... Read More »

    कालाधन मामला: दो भारतीय कंपनियों की जानकारी देगा स्विट्जरलैंड

    switzerland_03_12_2018

    नई दिल्ली। काला धन के खिलाफ अभियान में सरकार को बड़ी सफलता मिली है। स्विट्जरलैंड ने भारत सरकार के अनुरोध पर दो भारतीय कंपनियों और तीन व्यक्तियों की विस्तृत जानकारी देने की हामी भरी है। स्विट्जरलैंड पहले भी सुबूत देने पर खाताधारकों की जानकारी मुहैया कराता रहा है। उसने भारत से ऑटोमैटिक इन्फॉर्मेशन एक्सचेंज का समझौता भी किया है। इसके तहत ... Read More »

    CBI विवाद: वर्मा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में उठा 36 करोड़ रिश्वत का मामला

    verma_01_12_2018

    नई दिल्ली। कार्यभार से मुक्त किए गए सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। हरियाणा में भूमि अधिग्रहण के एक मामले में किसानों के वकील जसबीर सिंह मलिक ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना की शिकायत का हवाला देते हुए कहा कि उसमें जांच बंद करने के लिए सीबीआई निदेशक आलोक ... Read More »

    गर्भवती महिला को राज्यपाल अपने हेलीकॉप्टर में साथ ले गए, अब हो रही तारीफ

    arunachal_governer_bd_mishra_30_11_2018

    ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) बीडी मिश्रा ‘लेबर पेन’ से तड़पती गर्भवती महिला को अपने हेलीकॉप्टर से तवांग से ईटानगर लेकर आए। उनके इस कदम ने सभी के लिए इंसानियत की मिसाल पेश की है। अरुणाचल के राज्यपाल के इस नेक काम की हर तरफ चर्चा हो रही है। इसके साथ ही राज्यपाल ने इस बात का भी ध्यान ... Read More »

    भारतीय छात्रों की पहली पसंद अभी भी डॉक्टर-इंजीनियर ही बनना

    engineering_26_11_2018

    तेजी से बदल रही दुनिया में भले ही रोजगार के नित नए विकल्प सामने आ रहे हैं लेकिन इस मामले में भारतीय छात्रों की पहली पसंद अभी भी डॉक्टर या इंजीनियर का पेशा अपनाने की ही है। देश के करीब 62 फीसदी छात्र पढ़ाई के बाद इन्हीं क्षेत्रों में अपना भविष्य संवारना चाहते हैं। इनमें करीब 40 फीसदी इंजीनियर बनना ... Read More »

    Sabrimala Temple Issue: श्रद्धालुओं के साथ दुर्व्यवहार, केंद्र ने मांगी रिपोर्ट

    sabrimala_latest_23_11_2018

    नई दिल्ली। सरबरीमाला मंदिर में श्रद्धालुओं के साथ पुलिस की बर्बरता और केंद्रीय मंत्री के साथ दुर्व्यवहार को केंद्र सरकार ने गंभीरता से लिया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केरल सरकार से इस पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट आने के बाद आगे के क़दम पर विचार किया जाएगा। गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार सबरीमाला में श्रद्धालुओं के साथ ... Read More »

    रामनगरी में धर्मसभा की तैयारियां तेज, उद्धव के आगमन और धर्मसभा को लेकर बढ़ी हलचल

    ayodhya_22_11_2018

    अयोध्या। रामनगरी में मंदिर समर्थकों की इंद्रधनुषी छटा बिखरी है। रविवार को प्रस्तावित धर्मसभा की तैयारी को अंतिम स्पर्श देने के लिए विहिप व भाजपा सहित संघ परिवार के अनेक घटक आस्तीन चढ़ाए हैं तो शनिवार को उद्धव ठाकरे के आगमन को लेकर शिवसैनिक युद्धस्तर पर सक्रिय हैं। इन दो पाटों के बीच राममंदिर की दावेदारी कई ऐसे चेहरों व समूहों ... Read More »