Wednesday , 17 October 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS

    देश-विदेश

    अफगानिस्तान राजनायिकों के लिए ट्रेनिंग कार्यक्रम चलाएंगे भारत-चीन

    afghan_deplomets_01traning_15_10_2018

    नई दिल्ली। भारत और चीन सोमवार को अफगानिस्तान के राजनायिकों के लिए संयुक्त ट्रेनिंग कार्यक्रम का आयोजन किया। चीन के राजदूत ने कहा कि अफगानिस्तान युद्ध के बाद से अशांत क्षेत्र बना हुआ है। वहां अन्य कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जा सकता है। एशिया के दो बड़े देशों भारत और चीन के बीच पहली बार इस तरह की पहल की ... Read More »

    सिद्धू के दक्षिण भारत पर दिए गए विवादास्पद बयान पर भाजपा ने उठाए सवाल

    sambit_14_10_2018

    नई दिल्ली। कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिद्धू के दक्षिण भारत पर दिए गए विवादास्पद बयान पर भाजपा ने उनको आड़े हाथों लिया है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि सिद्धू उत्तर और दक्षिण भारत के बीच एक खाई पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। पाकिस्तान के लोग इतना प्यार कांग्रेस को क्यों देते हैं ये हम जानना ... Read More »

    तितली प्रभावित ओडिशा में भूस्खलन से 12 की मौत, आंध्र ने मांगी पीएम से मदद

    odisha_landslide_13_10_2018

    नई दिल्ली। चक्रवाती तूफान तितली की वजह से ओडिशा और आंध्र प्रदेश में भारी तबाही मची है। तितली के बाद भारी बारिश से तीन जिलों में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं। 60 लाख से ज्यादा लोग भारी बारिश व बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। इस बीच ओडिशा में भूस्खलन की सूचना है जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई ... Read More »

    त्रिची में एयर इंडिया का विमान चारदीवारी से टकराया, कोई हताहत नहीं

    trichy_12_10_2018

    त्रिची। तमिलनाडु के त्रिची में एक भीषण विमान हादसा टल गया है। राज्य के त्रिची एयरपोर्ट पर एयर इंडिया का विमान एयरपोर्ट की दीवार से टकरा गया। जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त विमान में 136 यात्री सवार थे लेकिन किसी के चोट नहीं आई। दुर्घटना गुरुवार की बताई जा रही है जिसके बाद विमान को मुंबई डाइवर्ट कर दिया ... Read More »

    रामपाल को कोर्ट ने 2014 की हिंसा के दोनों मामलों में ठहराया दोषी

    rampal_11_10_2018

    हिसार। हिसार कोर्ट ने हरियाणा के स्वंयभू संत रामपाल को 2014 के दोनों मामलों में दोषी करार दे दिया है। यह फैसला वर्ष 2014 में हिसार के सतलोक आश्रम में हंगामे के दौरान हुई पांच महिलाओं और एक बच्चे की मौत के मामले में आया है। दोषी ठहराए जाने के बाद अब कोर्ट सजा का ऐलान 17-18 अक्टूबर को करेगी। फिलहाल ... Read More »

    पेट्रोल-डीजल से कम होगी निर्भरता, अब गन्‍ने से सीधे बनेगा इथेनाल : नितिन गडकरी

    nitin_gadkari_news_250118_09_10_2018

    बस्ती। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग, जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि सरकार इथेनाल उत्पादन पर जोर दे रही है। पेट्रोल, डीजल के भाव बढ़ रहे हैं। इसके आयात पर आठ लाख करोड़ रुपये खर्च होता है। सरकार अब डीजल, पेट्रोल का विकल्प तैयार करने में जुट गई है। बस चार साल बाद देश के किसान ईधन और ... Read More »

    Air force Day आज, हिंडन एयरबेस पर जवान दुनिया को दिखा रहे अपनी ताकत

    hinden_08_10_2018

    गाजियाबाद। कई दिनों से जिसकी तैयारियां जारी थीं वो दिन आज आ गया। गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर आज वायुसेना दिवस मनाया जा रहा है। एयरफोर्स स्टेशन पर इस मौके पर काई आयोजन हो रहे हैं साथ ही जवान अपनी ताकत दुनिया को दिखा रहे हैं। वायुसेना के 87वें स्थापना दिवस पर सुबह 8 बजे शुरू हुए कार्यक्रम में भारतीय वायुसेना ... Read More »

    IRCTC घोटाला मामला: पटियाला हाउस कोर्ट ने लालू यादव को छोड़ सबको नियमित बेल दी

    lalu-px400_61501150481

    नई दिल्ली: आईआरसीटीसी टेंडर घोटाला मामले में आरोपी लालू यादव, तेजस्वी यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी आज दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए. पटियाला हाउस कोर्ट में सीबीआई ने जमानत का विरोध किया. मगर कोर्ट ने सीबीआई की विरोध याचिका खारिज कर दी और लाल प्रसाद यादव को छोड़ अन्य सभी को नियमित जमानत दे दी. बेल ख़ारिज ... Read More »

    रोजवैली ग्रुप की 130 करोड़ की संपत्ति ईडी ने जब्त की

    ed_04_10_2018

    कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लांड्रिंग मामले में रोजवैली ग्रुप ऑफ कंपनीज की नई दिल्ली स्थित 130 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की हैं। इनमें चल व अचल, दोनों तरह की संपत्तियां शामिल हैं। प्रीवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत यह कार्रवाई की गई है। रोजवैली ग्रुप ने उच्च रिटर्न का झांसा देकर आम लोगों से कुल 17,500 ... Read More »

    पुतिन आज से दो दिवसीय भारत दौरे पर, S-400 डील पर लग सकती है मुहर

    putin_04_10_2018

    नई दिल्ली। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन दो दिवसीय भारत यात्रा पर गुरुवार को दिल्ली पहुंचेंगे। पुतिन के इस दौरे पर दुनिया की नजरें हैं क्योंकि संभवत: भारत और रूस के बीच एस400 डील फाइनल हो सकती है। हालांकि, अमेरिका ने रूस के साथ बड़े रक्षा सौदों पर प्रतिबंध लगा रखा है लेकिन माना जा रहा है कि भारत और रूस ... Read More »