Wednesday , 22 August 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS

    देश-विदेश

    केरल बाढ़: 700 करोड़ की मदद देगा UAE, 30 अगस्त को बुलाया जा सकता है विशेष सत्र

    kerala_floods_fi

    तिरुवनंतपुरम। भारी बारिश और बाढ़ से केरल बेहाल है। पिछले कुछ दिनों के भीतर ही केरल में तीन से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। आफत की इस घड़ी में केवल देश से ही नहीं बल्कि विदेशों से भी केरल को मदद भेजी जा रही है। संयुक्त अरब अमीरात( यूएई) केरल को 700 करोड़ की मदद देगा। मंगलवार को ... Read More »

    नीरव मोदी के लंदन में होने की खबर, CBI ने दी प्रत्यर्पण के लिए अर्जी : रिपोर्ट

    nirav_20_08_2018

    नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक में 13 हजार करोड़ के घोटाले का आरोपी नीरव मोदी लंदन में छिपा हुआ है। मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार लंदन प्रशासन ने नीरव के लंदन में होने की पुष्टि कर दी है। वहीं दूसरी तरफ खबर है कि सीबीआई ने नीरव के प्रत्यर्पण के लिए अर्जी दे दी है। रिपोर्ट में सीबीआई के ... Read More »

    भारतीय राजनीति के एक युग का अंतः अटल जी नहीं रहे

    e50751eb-0f89-4e9b-9a5a-e7cb9b0d7209

    अटलबिहारी वाजपेयी यानि एक ऐसा नाम जिसने भारतीय राजनीति को अपने व्यक्तित्व और कृतित्व से इस तरह प्रभावित किया जिसकी मिसाल नहीं मिलती। एक साधारण परिवार में जन्मे इस राजनेता ने अपनी भाषण कला, भुवनमोहिनी मुस्कान, लेखन और विचारधारा के प्रति सातत्य का जो परिचय दिया वह आज की राजनीति में दुर्लभ है। सही मायने में वे पं.जवाहरलाल नेहरू के ... Read More »

    अस्ताचलगामी हो जाना भारतीय राजनीति के सूर्य का – पंकज झा

    c5384f15-d604-4b8

    1985 के शुरुआत की बात है. श्रीमती इंदिरा गांधी की दुखद हत्या के बाद हुए लोकसभा चुनाव में नवोदित भाजपा मात्र दो सीटों तक सिमट कर रह गयी थी. तब ऐसा लगा था मानो पार्टी का अस्तित्व शुरू होते ही ख़त्म हो गया हो. सर मुड़ाते ही ओले पड़े हो जैसे. ऐसे नैराश्य के समय में एक दिन पार्टी के ... Read More »

    अटल जी का अंतिम संस्कार आज, जानिए दिनभर का कार्यक्रम

    funeral_2018817_92627_17_08_2018

    नई दिल्ली। राजनीति के एक युग अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार शाम 5.05 बजे निधन हो गया। इसके बाद अब उनकी अंतिम यात्रा शुरू हुई है। इसके लिए बड़ी तैयारियां की गई हैं और उन्हें राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी। अटल जी की पार्थिव देह गन कैरिज पर रखकर फिलहाल भाजपा मुख्यालय ले जाई जाएगी जहां लोग उनके ... Read More »

    मुजफ्फरपुर कांड के खिलाफ RJD का दिल्ली में प्रदर्शन, तेजस्वी बोले- ‘भारत माता की बेटियों की रक्षा’ के लिए साथ आएं

    modi_at_aii

    नई दिल्ली। देश के पूर्व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत बुधवार से लगातार नाजुक बनी हुई है। इस बीच गुरुवार सुबह से ही एम्स में केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का मूवमेंट बढ़ गया है। ताजा जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह फिर से एम्स पहुंचे हैं। 2.00 – पीएम मोदी ... Read More »

    राफेल पर वीडियो वॉर: BJP ने कहा- सरकार ने 12 हजार करोड़ बचाए, कांग्रेस ने कहा- सोचा समझा घोटाला

    u330bakg_w

    नई दिल्ली: राफेल डील को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच वीडियो वॉर शुरू हो गई है. राफेल पर लगातार कांग्रेस के हमले झेल रही बीजेपी की ओर से सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया गया जिसमें अभिनेत्री पल्लवी जोशी ने आसान भाषा में राफेल डील को समझाने की कोशिश की है. उन्होंने बताया है कि कैसे यह डील ... Read More »

    बूथ हो या सोशल मीडिया मोर्चा रहे हर स्तर पर सक्रिय, नेताम।

    IMG-20180813-WA0001

    भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राज्य सभा सांसद रामविचार नेताम अपने संगठनात्मक प्रवास पर भोपाल पहुचे जहा उन्होंने प्रदेश मोर्चा पदाधिकारियों के का सरकार में मंत्री, सांसद, पूर्व विधयक पूर्व सांसद , ज़िला अध्यक्ष, ज़िला प्रभारी की बैठक लेकर संगठन की गतिविधियों की  जानकारी ली , बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियो को संबोधित करते हुए कहा कि ... Read More »

    पूर्व लोकसभा स्पीकर सोमनाथ चटर्जी का दिल का दौरा पड़ने से निधन

    chatarjee_13_08_2018

    नई दिल्ली। देश के पूर्व लोकसभा स्पीकर और वरिष्ठ सीपीएम नेता सोमनाथ चटर्जी का दिल का 89 साल की उम्र में दौरा पड़ने से निधन हो गया है। चटर्जी को रविवार को ही गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया है। चटर्जी 10 बार सांसद ... Read More »

    अब तत्काल तीन तलाक पर अध्यादेश लाने की तैयारी

    triple_talaq_10_08_2018

    नई दिल्ली। दलितों और पिछड़ों के हितों को साधने वाले विधेयक को पारित कराकर उत्साहित सरकार मानसून सत्र के आखिरी दिन भी चौका मारने की तैयारी में थी। कुछ इसी अंदाज में तत्काल तीन तलाक से जुड़े “मुस्लिम वूमैन (प्रोटेक्शन ऑफ राइट्स ऑन मैरिज) बिल-2017” को भी सरकार ने शुक्रवार को पेश कर पारित कराने की तैयारी कर ली थी। लेकिन ... Read More »