Saturday , 21 April 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS

    देश-विदेश

    जज लोया की मौत पर उठे सवाल आधारहीन थे, कांग्रेस और विपक्ष ने मुझे टारगेट किया: अमित शाह

    amit-shah19_1524284885

    नई दिल्ली.गुजरात के सोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर केस की सुनवाई कर रहे सीबीआई कोर्ट के जज बीएच लोया की मौत के मामले में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने चुप्पी तोड़ी। उन्होंने कहा कि इस केस में पूरी तरह से बेबुनियाद आरोप लगाकर मुझे टारगेट किया गया। अब देश की सर्वोच्च अदालत ने फैसला दिया है, कांग्रेस उसे भी तो माने। क्या ... Read More »

    8 राज्यों के एटीएम में नकदी का संकट: 2000 रुपए के नोटों की कमी, जेटली ने किल्लत को अस्थायी बताया

    states_map-670_1_152

    भोपाल/लखनऊ/अहमदाबाद/ पटना.उत्तर प्रदेश, गुजरात, बिहार, तेलंगाना, झारखंड, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में नकदी का संकट पैदा हो गया है। दिल्ली- एनसीआर, भोपाल, पटना, लखनऊ, हैदराबाद और अहमदाबाद समेत देश के कई इलाकों के एटीएम में पैसा नहीं होने की शिकायतें मिल रही हैं। इस बीच, केंद्र सरकार ने कहा कि कुछ जगह कैश की कमी है। आरबीआई ने काम करना ... Read More »

    मक्का मस्जिद ब्लास्ट: असीमानंद बरी, गृह मंत्रालय के पूर्व अफसर का दावा- इस केस में कभी हिंदू टेरर एंगल नहीं था

    swami-asimanand-bail

    हैदराबाद.तेलंगाना के मक्का मस्जिद ब्लास्ट केस में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की नामापल्ली स्पेशल कोर्ट ने सोमवार को 11 साल बाद फैसला सुनाया। कोर्ट ने स्वामी असीमानंद समेत सभी 5 आरोपियों को बरी कर दिया। सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट ने पिछले हफ्ते फैसला सुरक्षित रख लिया था। इस फैसले पर गृह मंत्रालय के पूर्व अवर सचिव आरवीएस मणि ... Read More »

    केमिकल अटैक के जवाब में यूएस, ब्रिटेन, फ्रांस का सीरिया पर हवाई हमला, रूस ने कहा- ट्रम्प मौजूदा दौर के हिटलर

    seria_attack_670_15236898

    वॉशिंगटन.सीरिया में 7 अप्रैल को बेगुनाह लोगों पर किए गए रासायनिक हमले के जवाब में अमेरिका ने सीरिया पर शुक्रवार रात मिसाइलों से हमला किया। इसमें फ्रांस और ब्रिटेन ने उसका साथ दिया। अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन के मुताबिक, दमिश्क और होम्स में 100 से ज्यादा मिसाइलें दागी गईं। सीरियाई के सरकारी टीवी ने दावा है कि उसने इनमें से ... Read More »

    कठुआ गैंगरेप: राहुल ने आधी रात को इंडिया गेट पर निकाला कैंडल मार्च, साढ़े पांच साल बाद निर्भया केस जैसा विरोध

    downloaddsgagshnnnnnnnn

    नई दिल्ली.कठुआ में 8 साल की बच्ची से दरिंदगी और उन्नाव में दुष्कर्म की घटनाओं के विरोध में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इंडिया गेट पर आधी रात को कैंडल मार्च निकाला। इस प्रदर्शन में प्रियंका वाड्रा, रावर्ट वाड्रा समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता-कार्यकर्ता और आम लोग शामिल हुए। राहुल ने कहा कि यह मार्च राजनीति करने के लिए ... Read More »

    10वें डिफेंस एक्सपो: मेक इन इंडिया स्टॉल का मोदी ने किया इनॉगरेशन, 163 विदेशी फर्म ले रहीं हिस्सा

    modi-f-f_1523508017

    चेन्नई. डिफेंस एक्सपो में हिस्सा लेने नरेंद्र मोदी गुरुवार को चेन्नई पहुंचे। उन्होंने यहां मेक इन इंडिया स्टॉल का शुभारंभ किया। इस बार एक्सपो की थीम ‘भारत: रक्षा निर्माण में उभरता हुआ हब’ रखी गई है। इसमें अमेरिका, ब्रिटेन, रूस, स्वीडन और फिनलैंड समेत 47 देशों की 163 कंपनियां हिस्सा ले रही हैं। 10 अप्रैल से शुरू हुआ यह एक्सपो ... Read More »

    डेटा लीक: अमेरिकी सीनेट में जकरबर्ग ने मागी मांफी, बोले- भारत में चुनाव के वक्त सावधानी बरतेंगे

    mark_1523410183_1523

    वॉशिंगटन.ब्रिटिश एनालिटिका से डेटा शेयर करने के मामले में फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग मंगलवार को अमेरिकी कांग्रेस की दो सीनेट कमेटी के ज्वाइंट सेशन में पेश हुए। डेटा शेयर को लेकर माफी मांगी। साथ ही उन्होंने भारत में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के बारे में कहा कि वे कोशिश करेंगे कि इसमें पूरी सावधानी बरतेंगे। जकरबर्ग ने ... Read More »

    चंपारण सत्याग्रह के 100 साल: बिहार पहुंचे मोदी, मोतिहारी में स्वच्छाग्रहियों का करेंगे सम्मान

    modi-bihar-f_1523336

    पटना.सत्याग्रह को साकार करने वाली चंपारण की जमीन, 100 साल बाद मंगलवार को स्वच्छाग्रह की गवाह बनेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मोतिहारी के गांधी मैदान में देश भर से जुटे 20 हजार स्वच्छाग्रहियों को संबोधित करेंगे। खुले में शौच मुक्त राष्ट्र की बात होगी। मौका, चंपारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह के समापन का है। बापू ने 10 अप्रैल 1917 को चंपारण सत्याग्रह ... Read More »

    अरुणाचल प्रदेश : इस साल 3 बार चीनी सेना ने की घुसपैठ, 2012 तक पूरे होने वाले काम अब तक क्यों नहीं हुए?

    indian-army_650x400_81499160525

    नई दिल्ली: इंडो-तिब्बन बॉर्डर पुलिस यानी आईटीबीपी की रिपोर्ट के मुताबिक चीन ने अरुणाचल प्रदेश के उत्तरी पैंगोंग झील के पास गाड़ियों के जरिये 28 फ़रवरी, 7 मार्च और 12 मार्च 2018 को घुसपैठ की है. रिपोर्ट में कहा गया है कि पैंगोंग झील के पास 3 जगहों पर चीनी सेना ने घुसपैठ की जिसमें वे लगभग 6 किलोमीटर तक ... Read More »

    एक और दलित सांसद ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा- पिछले चार साल में केंद्र सरकार ने दलितों के लिए कुछ भी नहीं किया

    dalit-mp-yashwant-singh_650x400_51523067301

    नई दिल्ली: 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में बीजेपी  के लिए चुनौती बढ़ती जा रही है. यह चुनौती किसी बाहरी से नहीं बल्कि अपने ही सांसदों की नाराजगी से वजह से उभर रही है. बीजेपी के एक और दलित सांसद का सरकार पर हमला बोला है. यूपी के नगीना से सांसद डॉ यशवंत सिंह ने पीएम को ... Read More »