Sunday , 19 November 2017
पाठक संख्याhit counter
    English
BREAKING NEWS

देश-विदेश

अंतर्राष्ट्रीय माफिया टॉट रीना की मौत

अंतरराष्ट्रीय माफिया टोटो रीना की शुक्रवार (17 नवंबर) को कैंसर से मौत हो गई। 87 साल का टोटो फिलहाल इटली की जेल में था, उसपर 150 से ज्यादा मर्डर के मामले दर्ज थे जिसके लिए वह 26 उम्रकैद की सजा काट रहा था। खबरों के मुताबिक, टोटो को कैंसर के साथ दिल की परेशानी भी थी।   पकड़े जाने से पहले तक ... Read More »

OBOR को ले कर दिखने लगे पाकिस्तान और चीन में मतभेद

‘वन बेल्ट वन रोड’ (ओबीओआर) प्रोजेक्ट के अंतर्गत आने वाले एक डैम को लेकर की जाने वाली फंडिंग पर पाकिस्तान और चीन के बीच मतभेद दिखने लगे हैं। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पाकिस्तान ने ‘डायमर भाषा डैम’ के लिए 14 मिलियन डॉलर की मदद के चीन के ऑफर को ठुकरा दिया है। इस विवाद के बाद दोनों ही देशों के ओबीओआर प्रोजेक्ट को एक बड़ा झटका माना ... Read More »

कोयला जलाकर सुखाई जा रही ईडन गार्डन की सुखी पिच

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर गुरुवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में बारिश के कारण टॉस में देरी हुई है। फैंस के लिए अच्छी खबर है कि बारिश अब रुक चुकी है और ग्राउंडस्टाफ मैदान सुखाने की जोरदार तैयारियों में जुटा हुआ है। ईडन गार्डन्स की गीली पिच को सुखाने के लिए ग्राउंड्समैन ने ... Read More »

जिम्बाब्वे में तख्तापलट की खबरों पर सेना ने दी सफाई, कहा- यह सैन्‍य अधिग्रहण नहीं

zimbabwe_20171115_94621_15_11_2017

हरारे। जिम्बाब्वे में सेना द्वारा स्टेट ब्रॉडकास्ट को अपने कब्जे में लिए जाने के बाद देश में तख्तापलट की खबरें जोर पकड़ने लगी हैं। हालांकि, सेना के प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा है कि यह किसी तरह का सैन्य अधिग्रहण नहीं है। जानकारी के अनुसार देश में सरकार और सेना के बीच जारी तनाव के बीच सेना ने हरारे ... Read More »

सऊदी अरब का योग को स्पोर्ट्स एक्टिविटी घोषित करना ऐतिहासिक- रामदेव

baba-ramdev_1475135909

सऊदी अरब में योग को खेल के तौर पर आधिकारिक रूप में मान्यता मिलने के बाद योग गुरू बाबा रामदेव का बयान आया है। उन्होंने कहा कि योग को खेल गतिविधि घोषित करके सऊदी अरब ने धर्म से परे एक ऐतिहासिक और वैज्ञानिक फैसला लिया है। साथ ही रामदेव ने यह भी कहा कि ‘योग’ मुस्लिम समुदाय में मिथक को ... Read More »

ट्रम्प और मोदी का संकल्प : भारत और अमेरिका के पास होंगी विश्व की सबसे ताकतवर सेनाये

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और अमेरिका की सेनाओं को विश्व की दो सबसे ताकतवर सेनाएं बनाने का संकल्प लिया है। फिलीपींस के मनीला में आसियान बैठक से इतर हुई मुलाकात में दोनों नेताओं ने बड़े रक्षा साझीदार के तौर पर आपसी सहयोग बढ़ाने की प्रतिबद्धता जताई है। दोनों नेताओं ने संकल्प लिया कि विश्व के दो महान लोकतांत्रिक देशों के ... Read More »

2018 तक हर देश को पीछे छोड़ कर तीसरी सबसे बड़ी अर्धव्यवस्था बनेगा भारत

2028 तक जापान को पीछे छोड़ भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जायेगा। ऐसा हम नहीं कह रहे, बल्कि विदेशी ब्रोकरेज की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है।  भारत पहले ही ब्राजील और रूस को पीछे छोड़ ब्रिक्स में चीन के बाद दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है और 2019 तक फ्रांस और ब्रिटेन को पीछे छोड़ जर्मनी के बाद ... Read More »

हाफिस साइड को सत्ता रहा RAW का खौफ

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व कानून मंत्री ने कहा कि अगर आतंकी हाफिज सईद को भारतीय सुरक्षा एजेंसियों का डर सताने लगा है तो इससे बेहतर कुछ और नहीं हो सकता। उन्होंने कहा किरिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) का खौफ हाफिज के मन में बैठ गया है और यह भारत के लिए मजबूत स्थिति से कम नहीं है। दरअसल, पाकिस्तानी प्राधिकारियों ने पंजाब ... Read More »

अमेरिका में कई आलोचना सहने के बाद भी बने एक भारतीय मेयर

भारतीय मूल के अमेरिकीयों पर हमेशा से नस्लवादी टिप्पणी होती रही है कभी उन्हें बाहरी कहा जाता है तो कभी आतंकी लेकिन पिछले दिनों हुए अमेरिकी स्टेट के चुनावों में भारतीयों ने आसानी से बाजी मार ली। ये हैं भारतीय मूल के रवि भल्ला और फाल्गुनी पटेल। न्यूजर्सी में हुए मेयर के चुनावों में होबोकेन का चुनाव जीतने के बाद अपने सपोर्टरों ... Read More »

पाकिस्तान में एक युवती को निवस्त्र गांव में घुमाया गया

उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान के सुदूर इलाके में हथियारबंद लोगों द्वारा 16 साल की लड़की को अर्धनग्न हालत में पूरे गांव में घुमाने का मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक इन लोगों ने अपने परिवार के ‘सम्मान’ को वापस हासिल करने के नाम पर ऐसा किया। स्थानीय लोगों का कहना है कि लड़की को इसलिए निशाना बनाया गया, क्योंकि उसके भाई ... Read More »