Thursday , 21 September 2017
पाठक संख्याhit counter
    English
BREAKING NEWS

JAP स्पेशल

राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE)ने 10वीं और 12वीं सप्लिमेंट परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा कर दी है

राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE)ने 10वीं और 12वीं सप्लिमेंट परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा कर दी है। छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rajresults.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। आपको बता दें कि ये सप्लिमेंट परीक्षा जुलाई में आयोजित हुई थी।आपको बता दें इस साल राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन ने मार्च महीने में 10वीं और 12वीं की ... Read More »

LL.B कोर्सेज के लिए अलॉटमेंट लिस्ट जारी, CEE Kerala 2017

कमीश्नर फॉर एंट्रांस एग्जामिनेशन  (CEE) Kerala ने LL.B  कोर्स की पहली अलॉटमेंट लिस्ट जारी कर दी है। तीन साल के LL.B  कोर्स के लिए गर्वनमेंट लॉ कॉलेज और प्राइवेट सेल्फ फाइनेनसिंग लॉ कॉलेज के लिए ये लिस्ट बोर्ड की वेबसाइट पर जारी कर दी गई हैं। इन नतीजों को छात्र www.cee.kerala.gov.in पर लॉग इन करके देख सकते हैं।परीक्षार्थी इन नतीजों ... Read More »

12वीं पास के लिए नौकरी भारतीय रेलवे में

नार्थ वेस्‍टर्न रेलवे (NWR) ने 12वीं पास के लिए कई पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके लिए विज्ञापन जारी किया गया है। आवेदन करने में इच्छुक लोग अपनी पात्रता मानदंड, वेतन, कुल पद, चयन प्रक्रिया, नौकरी विवरण, अंतिम तिथि और आवेदन प्रक्रिया को ध्यानपूर्वक देखते हुए अप्लाई करें। पदों का विवरण: स्टाफ नर्स, क्‍लर्क, स्टेनोग्राफर, असिस्‍टेंट लोको पायलट, टेक ... Read More »

ऑनलाइन बिक रहे अंग जड़ियों के नाम पर, DNA टेस्टिंग में खुलासा

कई ऑनलाइन शापिंग साइट्स पर वाइल्ड लाइफ प्रॉडक्ट के नाम पर शेड्यूल वन प्राणियों के अंग बेचे जा रहे हैं। यह चर्चा कई बार उठी, मगर हाल ही भारतीय वन्य जीव संस्थान ने ऐसे कुछ प्रॉडक्ट की ऑनलाइन खरीद कर उनकी डीएनए जांच के बाद फर्जीवाड़े की पुष्टि की है। संस्थान ने अगली कार्रवाई के लिए संस्थान की ओर से ... Read More »

कई तरह की पांबदियां लगाई हैं , इन देशों में वीजा लेना है मुश्किल भारतीयों के लिए

भारतीय आईटी प्रोफेशनल के लिए केवल अमेरिका ही नहीं बल्कि विश्व के कई देशों में वीजा लेना काफी मुश्किल कर दिया गया है। भारत के दोस्त जापान, सिंगापुर सहित पड़ोसी मुल्क चीन में भी वीजा लेने के लिए कई सारी पाबंदियां लगाई गई हैं या फिर नियमों को काफी सख्त कर दिया गया है। नैस्कॉम द्वारा एक रिपोर्ट के अनुसार ... Read More »

राहत सामग्री भेजेगा भारत, रोहिंग्या शरणार्थियों के लिए बांग्लादेश में

भारत बृहस्पतिवार को रोहिंग्या मुसलमानों के लिए मानवीय राहत सामग्री बांग्लादेश भेजने जा रहा है। ढाका द्वारा नई दिल्ली से म्यांमार से हिंसा की वजह से भागकर बांग्लादेश आए रोहिंग्या मुसलमानों की समस्याओं पर चर्चा करने के बाद भारत ने यह फैसला लिया है। नई दिल्ली में बांग्लादेश उच्चायुक्त सैयल मुअज्जम अली ने पिछले हफ्ते विदेश सचिव एस जयशंकर से ... Read More »

जताई खुशी विदेश मंत्री ने ,1 साल से IS की कैद में फंसे भारतीय पादरी पहुंचे वेटिकन सिटी

यमन में आतंकी संगठन आईएस द्वारा 18 महीने पहले अगवा किए गए केरल के कैथोलिक पादरी टॉम उझुन्नैल को सकुशल छुड़ा लिया गया है। वे वेटिकन सिटी पहुंच चुके हैं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्हें लंबे प्रयास के बाद ओमान और यमन सरकार की सहायता से रिहा कराया गया। पिछले साल मार्च में यमन ... Read More »

आम चुनावों की घोषणा हो चुकी है देश में, नेपाली PM ने किया कैबिनेट विस्तार

नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने सोमवार को अब तक का सबसे बड़ा कैबिनेट विस्तार किया है। देउबा ने अपने कैबिनेट विस्तार में 54 मंत्रियों को शामिल किया। इससे पहले 1996 में भी देउबा ने ही सबसे बड़ा कैबिनेट विस्तार किया था। देउबा को अपने इस फैसले के बाद लोगों की कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। ... Read More »

इन लोगों को होगा धन लाभ:साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह सभी राशियों पर गुरु ग्रह का प्रभाव रहेगा। इस ग्रह की वजह से सभी 12 राशियों को आने वाले 7 दिन में लाभ होने की संभावना रहेगी। किसी धन लाभ, स्वास्‍थ्य लाभ, वेतन में इजाफा ऐसे कई प्रकार के लाभ होंगे। जानिए आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा आपके लिए। यह सप्ताह आपके लिए मिले जुले परिणाम लेकर आ ... Read More »

अपना राशिफल जानें, लेन-देन करना आज शुभ होगा .इन राशि वालों को

ग्रहों का प्रभाव हमारे जीवन में हमेशा रहता है। हर दिन बदलते हुए ग्रहों की चाल से कभी दिन अच्छा रहता है तो कभी खराब। जानिए आज का दिन सभी राशियों के लिए क्या लेकर आया है। आप का प्यार दिन-प्रति-दिन अपने पार्टनर के लिए गहराता जा रहा है, ऐसा आप आज महसूस करेंगे। हवाई कल्पना में ना उड़कर यथार्थ ... Read More »