Friday , 22 June 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS

    लाइफ़स्टाइल

    इन देशों पर भारी है भारतीय रुपया, कम बजट में भी इन खूबसूरत जगहों पर कर सकते हैं मौज

    21_06_2018-lankatravel_18105870

    आपके ऑफिस में कोई विदेश घूमने जा रहा है। ऐसे में आपका मन करता है कि आप भी कहीं घूमने जाए, लेकिन विदेश जाने का सोचते ही आपकी नजरें आपके बजट पर जाने लगती है, लेकिन अगर हम आपसे कहें कि आप कम बजट में भी विदेश जाने का सपना पूरा कर सकते हैं, तो आपको कैसा लगेगा। हम आपको ऐसी जगहों ... Read More »

    वैष्णों देवी घूमने जा रहे हैं, तो आसपास की इन जगहों पर घूमना न भूलें

    18_06_2018-patnitop_18094001

    ज्यादातर लोग वैष्णो देवी दर्शन को धार्मिक यात्रा मानते हैं। वहीं इस यात्रा को लोग माता के बुलावे से भी जोड़कर देखते हैं। अगर आप अपने किसी परिवारजन के साथ वैष्णो देवी जा रहे हैं और इसके अलावा भी आसपास की जगहों पर घूमना चाहते हैं, तो हम आपको दे रहे हैं बेहतरीन ऑप्शन पटनी टॉप  हिमालय की शिवालिक पहाड़ियों में ... Read More »

    एएसआई के आंकड़ों के मुताबिक इन 5 स्मारकों से सबसे ज्यादा कमाती है सरकार

    08_06_2018-taj_18055818

    अगर कोई आपसे कोई सवाल करें कि आपको भारत की कौन-सी ऐतिहासिक इमारत सबसे खूबसूरत लगती है, तो आप क्या कहेंगे? कुतुबमीनार, गेट वे ऑफ इंडिया, ताजमहल, अक्षरधाम मंदिर या फिर कोई और ऐतिहासिक इमारत। हाल ही में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत के टॉप 5 राजस्व पैदा करने वाले स्मारकों की सूची में ... Read More »

    इस एक ट्रिक से मुझे मिला पिंपल्स और एक्ने से छुटकारा

    downloadgfgdfff

    दिल्ली की 40 डिग्री पार गर्मी और साल का सबसे गर्म महीना जून. इस मौसम में पसीने और बाहरी गंदगी से चेहरे के पोर्स का बंद होना आम बात है. ट्रैवल के दौरान चेहरे पर स्वेटिंग और फिर ऑफिस में 9 घंटे AC में गुज़ारना. ये शेड्यूल सिर्फ मेरा नहीं बल्कि हर वर्किग वुमन का होगा, जिसकी वजह से पिंपल्स और ... Read More »

    बुढ़ापे में कम वजन से हड्डियों को नुकसान संभव, अध्ययन में हुआ चौकाने वाला खुलासा

    exercise_650x400_61525246501

    जरूरत से ज्यादा वजन कम होने को स्वस्थ माना जा सकता है, जिस पर शोधकर्ताओं ने दावा किया कि इससे बुजुर्गो की हड्डियों की सघनता, बनावट और मजबूती में कमी हो सकती है. एक अध्ययन के मुताबिक, कंकाल में परिवर्तन के परिमाण नैदानिक रूप से महत्वपूर्ण थे और जिन 40 वर्षो की उम्र से अधिक लोगों ने पांच प्रतिशत या ... Read More »

    रात के समय डिनर में न शामिल करें ये चीज, देता है मोटापे को दावत

    eating-peacefully_650x

    अगर आपको रात में जंक फूड खाने की आदत है तो सावधान हो जाइए. इससे सेहत को नुकसान पहुंचाने वाली आदत के अलावा यह आपकी नींद में कमी ला सकती है और मोटापे को दावत दे सकता है. शोध से पता चला है कि नींद की खराब गुणवत्ता जंक फूड की लालच से जुड़ा हुआ है और यह प्रतिभागियों के ... Read More »

    सांस लेने में तकलीफ, थकान और उल्टी को ना करें नज़रअंदाज़, इस जानलेवा बीमारी के हैं ये लक्षण

    heart_625x300_1527766777989

    नई दिल्ली: अगर आपको अक्सर सांस लेने में तकलीफ हो, थकान, उल्टी और टखनों में सूजन हो तो इसे अवॉइड ना करें क्योंकि ये दिल की बीमारी के संकेत हो सकते हैं. लेकिन यह कोई लाइलाज बीमारी नहीं बल्कि इसका इलाज संभव है. बस जरुरत है इस बीमारी के लक्षणों को सही वक्त पर पहचानने की. एक स्टडी के मुताबिक भारत ... Read More »

    World No Tobacco Day: सिगरेट का एक कश लेने से शरीर में पहुंचते हैं 7000 से ज्यादा केमिकल्स

    smoke_625x300_1527747832389

    नई दिल्ली: धूम्रपान करने वाले हर व्यक्ति के शरीर में एक साथ 7000 से ज्यादा हानिकारक केमिकल्स का असर पड़ता है. इसमें से 250 से ज्यादा केमिकल बहुत ज्यादा खतरनाक और 69 केमिकल कैंसर का कारण बनते हैं. जी हां यह बात एक रिसर्च में सामने आई है. इन्हीं हानिकारक केमिकल्स की वजह से भारत में सबसे ज्यादा मौतें तंबाकू से होती ... Read More »

    ई-सिगरेट पीने वाले सावधान, हो सकते हैं बहुत बीमार

    cigarette_625x300_1527659185224

    नई दिल्ली: सिगरेट लवर्स के बीच ई-सिगरेट काफी ट्रेंड में है. इसे कहीं भी कभी भी इस्तेमाल करने की सुविधा के चलते इसका क्रेज़ काफी बढ़ा है. लेकिन स्मोक करने वालों में अब तक यह भ्रम था कि ई-सिगरेट नॉर्मल सिगरेट से कम नुकसानदेयक है. आपको बता दें कि ऐसा बिल्कुल नहीं है. एक रिसर्च में पता चला है कि इसमें वही ... Read More »

    गर्मियों की छुट्टियों को बच्चों के लिए यादगार बनाने के 5 सुपर बेस्ट तरीके

    summer-vacation_625x300_1527578779784

    नई दिल्ली: बच्चों के लिए सबसे अच्छा समय होता है गर्मियों की छुट्टियां. इन छुट्टियों में वो हर दिन कुछ नया सीख पाते हैं और अपने परिवार के और कोल्ज़ आ पाते हैं. ठीक इसी तरह माता-पिता के लिए भी ये समय बच्चों को अच्छी तरह समझने का होता है. इसीलिए जरूरी है कि गर्मियों की इन छुट्टियों को बरबाद करने ... Read More »