Wednesday , 20 February 2019
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS

    लाइफ़स्टाइल

    अमूल ने गूगल को कानूनी नोटिस भेजा, अपने नाम के फर्जी विज्ञापन हटाने की मांग

    0521_amul_t_0

    अहमदाबाद. अमूल ने फर्जी विज्ञापन के मामले में गूगल इंडिया को कानूनी नोटिस भेजा है। उसने पुलिस से भी शिकायत की है। कंपनी कहना है कि कुछ संस्थाएं और व्यक्ति अमूल की डिस्ट्रीब्यूटरशिप दिलाने के नाम पर गूगल पर फर्जी विज्ञापन देकर ठगी कर रहे हैं। अमूल ने बुधवार को यह जानकारी दी। कुछ लोगों से ठगों ने 3 से ... Read More »

    कैल्शियम के कण दे सकते हैं दिल की बीमारी का संकेत : अध्ययन

    photo_Shutterstock_1537779780

    भारत सहित दक्षिण एशियाई देशों के पुरुषों में धमनी की दीवारों में चिपके कैल्शियम के कण, दिल से जुड़ी बीमारियों का संकेत दे सकते हैं। इससे इलाज के तरीके विकसित करने में मदद मिल सकती है। कैलिफोर्निया-सैन फ्रांसिस्को विश्वविद्यालय (यूसीएसएफ) के शोधकतार्ओं के दल के अनुसार, दक्षिण एशिया के लोगों में दिल संबंधी बीमारियां (कार्डियोवेस्कुलर डिजीज) होने की आशंका ज्यादा ... Read More »

    सोशल मीडिया से लड़कियों को खतरा, हो सकती है ये गंभीर बीमारी

    5673d6fb702b2

    आजकल सोशल मीडिया हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया है। हर कोई अपना ज्यादा से ज्यादा समय इसी पर बिताना पंसद करता है। लेकिन हाल में सोशल मीडिया को लेकर एक ऐसा शोध हुआ है जिसे सुनकर लड़कियां हैरान हो जाएंगी। इस शोध की रिपोर्ट के मुताबिक अगर लड़कियां सोशल मीडिया पर अपना ज्यादा समय बिताती हैं तो डिप्रेशन ... Read More »

    वायरलेस जेलीफिश रोबोट जो समुद्री जीवों की हरकत और जलवायु परिवर्तन पर रखता है नजर

    0521_860_main_jellyrobot

    लाइफस्टाइल डेस्क. फ्लोरिडा की अटलांटिक यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने समुद्र जीवों और यहां की जलवायु पर नजर रखने के लिए रोबोटिक जेलीफिश तैयार की है। जो समुद्र के अलग-अलग हिस्सों के तापमान से लेकर जीवों की मौजूदगी से जुड़ी जानकारी देगी। वैज्ञानिकों का कहना है कि इसकी मदद से समुद्र के इकोसिस्टम की निगरानी रखी जा सकेगी। जेलीबॉट्स को खास ... Read More »

    शहर की महिलाओं ने बनाया खास आयु‌र्वेदिक साबुन वर्ल्ड बैंक टीम आज देखेगी इसका मार्केटिंग सिस्टम

    0521_laokala_saabauna

    शहर की महिलाओं के हाथ से बने साबुन जल्द ही विदेशों में बिकने जाएंगे। खास और आयुर्वेद तरीके से बने इस साबुन की मांग देश के कई राज्यों के साथ ही विदेशों से भी आ रही है। राजधानी में ऐसा पहली बार हुआ है जब मिशन-25 की महिलाओं ने बिना किसी सरकारी मदद के खुद का कारोबार खड़ा किया है। ... Read More »

    फास्ट फूड छोड़ने के ये होते हैं फायदे

    default

    फास्ट फूड या जंक फूड का सेवन हमारी सेहत के लिए ठीक नहीं है, यह तो आपने हजारों बार सुना होगा। पर क्या आप जानती हैं कि फास्ट फूड को अपनी जिंदगी से बाहर का रास्ता दिखाने के कुछ स्पष्ट फायदे आपके शरीर पर जल्द ही नजर आने लगते हैं, बता रही हैं चयनिका निगम पसंदीदा स्ट्रीट फूड और जंक ... Read More »

    फेस्टिवल इन जनवरी /राजस्थानी धुनों पर थिरकने वाले ऊंट से लेकर आसमान में उड़ती पतंगों तक खास हैं जनवरी में होने वाले टूरिस्ट फेस्टिवल्स

    d9d66f6abd37449aadd634d95185418c

    लाइफस्टाइल डेस्क. जनवरी से नए साल के आगाज के साथ देश के अलग-अलग राज्यों में टूरिस्ट फेस्टिवल की शुरुआत होगी। नए साल में फैमिली के साथ ट्रिप प्लान करते समय ऐसे डेस्टिनेशन का चुनाव कर सकते हैं जहां ये फेस्टिवल ऑर्गेनाइज किए जा रहे हैं। बीकानेर के कैमल फेस्टिवल से लेकर गुजरात के इंटरनेशनल काइट फेस्टिवल तक भारतीय संस्कृति के ... Read More »

    सर्दियों में फटे और रूखे होठों से निजात दिलाएंगी ये टिप्स, आज से ही करें फॉलो

    unnamedgjyjyjytjthtr

    सर्दियों के मौसम में सबसे ज्यादा होठों का फटना सताता है। कई बार तो यह दिक्कत इस कदर बढ़ जाती है कि इनमें से खून भी निकलने लगता है। इसके साथ ही हाथ-पैरों की त्वचा भी ड्राइनेस का शिकार होने लगती है और इसका सीधा असर आपकी खूबसूरती पर पड़ता है। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिन्हें अपनाकर ... Read More »

    सर्दियों में इन 5 फलों का सेवन कर देगा बैली फैट की छुट्टी, चेहरे पर आएगा जादुई निखार

    fgggggghhgur

    अगर आप खाने पीने पर कंट्रोल किए बिना ही अपने टमी फैट से छुटकारा पाना चाहते है तो सर्दियों में मिलने वाले ये 5 फल आपकी मदद कर सकते हैं। इस बात को तो सब जानते हैं कि हेल्दी तरीके से वजन कम करना बेहद मुश्किल काम है। खासतौर पर बात जब पेट पर जमी चर्बी को कम करने की ... Read More »

    क्या मांस और दूध-दही सेहत के लिए अच्छा नहीं है, जानिए क्या कहती है रिसर्च

    unnahetergefefmed

    वीगन आहार का प्रचलन पूरी दुनिया में तेजी से बढ़ रहा है। दूसरी तरफ मांस की खपत भी तेजी से बढ़ी है। क्या इंसान को अपने आहार पर दोबारा विचार करने की जरूरत है? वीगन आहार का मतलब है- बिना मांस, पोल्ट्री, मछली, डेयरी, अंडा और शहद वाला खाना। इसमें लोग सभी तरह के डेयरी उत्पाद यानी दूध, दही, मक्खन, ... Read More »