Friday , 22 June 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS

    फिटनेस मंत्र

    ‘हॉर्मोनल गर्भनिरोधक से बढ़ता है स्तन कैंसर का खतरा’

    143371-breast-cancer

    लंदन : बालों को रंगने वाले पदार्थ या हॉर्मोनल गर्भनिरोधक का इस्तेमाल करने वाली महिलाओं में स्तन कैंसर का खतरा अधिक हो सकता है। हेलसिंकी विश्वविद्यालय और फिनिश कैंसर रजिस्ट्री की अन्ना हिकनेन ने स्तन कैंसर पैदा करने वाले कारकों में हॉर्मोनल गर्भनिरोधकों और बाल रंगने वाले रसायनों की भूमिका का अध्ययन किया। सर्वेक्षण के अध्ययन के मुताबिक हॉर्मोनल गर्भनिरोधक ... Read More »

    महाशिवरात्रि का यह व्रत सभी प्रकार की कामनाओं की पूर्ति करता है

    Maha-Shivaratri

    महाशिवरात्रि का व्रत शास्त्रों में श्रेष्ठ माना गया है। इसे महाव्रत की संज्ञा दी गई है। शिवरात्रि व्रत से महिलाओं को सौभाग्य कन्याओं को अच्छे वर की प्राप्ति होती है – हिंदू धर्म का महापर्व महाशिवरात्रि पर्व फाल्गुन मास में कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को मनाया जाता है। महाशिवरात्रि भगवान शंकर का सबसे पवित्र दिन है। शास्त्रों में इस दिन ... Read More »

    पाना चाहते है परफेक्ट फिगर, तो रोजाना करें सिर्फ 10 मिनट ये एक्सरसाइज

    alia-bhatt

    आज के समय में परफेक्ट फिगर पाना बहुत ही जरुरी है। हर लड़की फिगर के पीछे क्या नहीं करती है। परफेक्ट फिगर के कारण घंटों में जिम में पसीना बहना, डाइटिंग करना जैसे न जाने कितने काम करते है। जिससे आपको परफेक्ट फिगर मिल सके। आज के समय में 20 प्रतिशत महिलाएं ओवरवेट के कारण परेशान है। सभी ती चाहत ... Read More »

    ये होम टिप्स नहीं होने देंगे आपके बालों को सफेद

    grey-hair_625x350_81471598736

    आज के जमाने में बालों का सफेद होना आम बात है। बालों का सफेद होना अधिकतर आनुवांशिक भी होता है। अगर आपके बाल भी काला रहने की बजाय सफेद होते जा रहे हैं तो घबराने की जरुरत नहीं है। इसके लिए आप किसी अच्छे होम्योपैथिक डॉक्टर से सलाह लेकर ही उसके अनुसार दवाइयों का सेवन करें। इससे बालों के सफेद ... Read More »

    खूब प्याज खाएं, इन समस्याओं को दूर भगाएं

    health-benefits-of-onion

    सब्जियों के साथ प्याज का खाने में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। यह सर्दी जुकाम से लेकर हैजा और प्लेग जैसी महामारी के इलाज के लिए भी सदियों से इस्तेमाल किया जा रहा है। प्याज पोषक तत्वों से भरपूर आहार है, इसमें कैलरी की मात्रा कम और विटमिन, मिनरल और ऐंटिऑक्सिडेंट जैसे पोषक तत्वों की भरपूर मात्रा होती है। ... Read More »

    हड्डियों को सुरक्षित रखता है रामबाण सोया प्रोटीन

    untitled

    न्यूयॉर्क, एजेंसी। सोया प्रोटीन आपकी हड्डियों को भी मजबूत रखता है। अमेरिकी शोधकर्ताओं ने बताया कि बचपन में सोया प्रोटीन का सेवन करने से भविष्य में बोन लॉस या हड्डियों को होने वाले नुकसान से बचा जा सकता है। वैज्ञानिकों ने पहली बार इसका परीक्षण किया है। अरकंसास यूनिवर्सिटी के जिन रैन चेन का दावा है कि बचपन से ही ... Read More »

    बालो को लंबा करने के घरेलु नुस्खे

    images

    बालों को लंबा करने के घरेलू नुस्खे हर लड़की और महिला की चाहत होती है कि उसके बाल सबसे लंबे और घने हो। लेकिन आजकल प्रदूषण के बढ़ते स्तर और तनाव भरी जिंदगी में यह चाहत अधूरी रह जाती है। तनाव के कारण भी महिलाओं में बालों की झड़ने की शिकायत आम हो गई है केमिकल युक्त शैंपू भी बालों ... Read More »

    दो बार में ही कमाल दिखाएगा यह प्रयोग, मिलेंगे लंबे और चमकदार बाल

    honey-olive-oil-sily-hair

    बालों से जुड़े इलाज अपने बालों को सुंदर और घने बनाने के लिए महिलाएं क्या-क्या नहीं करतीं। केवल महिलाएं ही क्यों… आजकल तो पुरुष भी चमकदार बाल पाने के इच्छुक होते हैं। उन्हें भी ऐसे बाल चाहिए जो उनकी पर्सनैलिटी और भी बढ़ा दें। बालों से जुड़े इलाज इसके चलते हम लोग बाजार से महंगे और कैमिकल वाले शैम्पू-कंडिशनर यूज ... Read More »

    6 चीज़े जो रखे आपकी त्वचा को हमेशा जवां

    anokhi-media-blog-in-bloom-fl-beauty-products_580261752f1cf

    खूबसूरत जवान दिखने की इच्छा किसे नही होती | पर इसे बनाये रखने के लिये थोड़ी मेहनत तो करनी पड़ेगी| आइये जाने वो 6 बातें जिन्हें करने से आप बेदाग और दिलकश खूबसूरती पा सकते है | 1 भरपूर पानी पिये, हमारे शरीर का 70 % भाग पानी है, आप अगर भरपूर पानी पियेंगी तो आपके शरीर में पानी की कमी ... Read More »

    खजूर से बढ़ाये अपनी खूबसूरती

    palms_5801a39423475

    प्राचीन काल से ही खजूर सुखे मेवे के रूप में दुनिया भर में प्रसिद्ध है | मूलतः अरब रेगिस्थान में पाये जाने वाला ये फल वक़्त के साथ अपने स्वाद और पौष्टिकता के कारण दुनिया भर में माँगा जाने लगा| खनिज तत्वो से भरपुर ये फल प्रकृति का मानव को एक बेहतरीन उपहार है | आइये जानते है गुणकारी खजूर ... Read More »