Sunday , 19 November 2017
पाठक संख्याhit counter
    English
BREAKING NEWS

टोटल हैल्थ

पलभर में झुर्रियों से छुटकारा पाए जानिए कैसे

केले को खाने के बाद लोग उसके छिलके को बेकार समझकर फेंक देते हैं। अगर आप कुछ ऐसा ही करते हैं तो अब ऐसा बिल्कुल न करें क्योंकि केले के छिलके में कई विटामिन होते हैं जो आपकी त्वचा के लिए उपयोगी होते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर केला आपकी त्वचा के लिए कैसे कारगर साबित होता ... Read More »

खड़े होकर पानी पिने के ये है नुकसान

खड़े होकर पानी पीना आपके लिए जानलेवा बन सकता है। इसकी एक नहीं बल्कि कई वजह हैं जिस वजह से डॉक्टर बैठकर पानी पीने की सलाह देते हैं। तो चलिए आपको बताते है कि आखिर खड़े होकर पानी क्यों नहीं पीना चाहिए।   खड़े होकर पानी पीना आपके लिए जानलेवा बन सकता है। इसकी एक नहीं बल्कि कई वजह हैं ... Read More »

अब नहीं करनी पड़ेगी डाइटिंग..ये 5 तरीके चंद दिनों में घटाएंगे वजन

jim_1500706395

जिम में घंटों कसरत करना कौन चाहता है लेकिन बढ़ते वजन की टेंशन ऐसी होती है कि इंसान उसे कम करने के लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाता है फिर चाहे अपने फेवरेट फूड को गुड बॉय कहना हो या फिर पूरी तरह से डाइट चार्ट को फॉलो करना। लेकिन आज हम आपको वजन कम करने का ऐक ... Read More »

खाना खाने के तुरंत बाद भूलकर भी न करें इन पांच चीजों का सेवन

156367-599329-cancer

नई दिल्ली: जीवन में जरुरत के हिसाब से खाना और पौष्टिक आहार बेहतर सेहत का बड़ा उदाहरण है. गांव कस्बों और छोटे शहरों की बात छोड़ दें तो मैट्रो सिटी की लाइफ स्टाइल प्रकृति के अनुकूल नहीं होती साथ ही दैनिक दिनचर्या भी अस्त-वयस्त होती है. ऐसे में सेहत बिगड़ना लाजमी है. बेहतर हेल्थ लाइफ के लिए जीवन में कुछ ... Read More »

किस करें पर संभलकर, हो सकती है ये बीमारी

kissing-1499181863

नई दिल्ली: किसी को अगर आप प्यार से चूमते हैं तो यह आपके लिए खतरनाक भी हो सकता है। आप किसिंग डिजिज की गिरफ्त में आ सकते हैं। यह बीमारी लार के जरिए एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में पहुंच सकती है। एक-दूसरे का जूठा खाने या पानी पीने से भी आप इस बीमारी की गिरफ्त में आ सकते हैं।  (पाना ... Read More »

तनाव से बचने के लिए अपनाएं यह आसान उपाय

news-1498466270

नई दिल्ली: अगर आप अपने कार्यस्थल पर हमेशा व्यस्त रहते हैं तो हो सकता है कि आप भी तनाव का शिकार हों। यदि एसा है तो यह आपको खूब परेशान कर सकता है। तनाव के कारण आप रात में ज्यादा खाने या जंक फूड लेने के लिए प्रेरित हो सकते हैं जो कि आपकी सेहत को नुकसान पंहुचा सकते है। ... Read More »

जब एक शख्स को टैटू बनवाने का शौक बना मौंत का कारण, जानिए कैसे

man-1496645732

हेल्थ डेस्क: आजकल लोगों में टैटू बनवाने का होड़ सिर चढ़कर बोल रही है। हर कोई अपने बदन पर एक अच्‍छा और स्‍टाइलिश टैटू गुदवाना चाहता है। कुछ लोग अपने चाहने वालों का नाम गुदवाते है तो कुछ लोग कोई डिजाइन। शरीर पर टैटू गुदवान एक कठिन प्रकिया होता है जिसमें काफी दर्द भी होता है, लेकिन फैशन ट्रेंड में ... Read More »

अगर आप लेते हैं 6 घंटे से कम नींद, हो सकता है जानलेवा

sleep-1496032706

हेल्थ डेस्क: भाग-दौड़ भरी लाइफ में हमारे पास इतना समय नहीं होता है कि हम खुद के लिए थोड़ा सा भी समय निकाल। इतना ही नहीं हम अपने कामों के कारण पूरी नींद भी नहीं लेते है। जिसके कारण कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। अगर आप कम से कम 6 घंटे न सोएं, तो कई बीमारियों का सामना ... Read More »

करें खरबूजा का सेवन और पाएं इन बीमारियों से निजात

musk1-1495786496

हेल्थ डेस्क: गर्मियों के मौसम खरबूजा मिलना आम बात होती है। यह गर्मियों के सीजन में ही पाएं जाते है, इसे आप बड़े चाव से खाते भी है, लेकिन आप ये बात नहीं जानते होगे कि यह आपकी सेहत के लिए कितना फायदेमंद है। (अगर चाहिए बानी जे की तरह बॉडी, तो फॉलो करें उनके ये टिप्स)http://jap24news खरबूजे में 95 ... Read More »

गर्मियों में छाछ पीने से मिलेंगे ये 10 बेहतरीन लाभ

ch-1495785562

हेल्थ डेस्क: छाछ या मट्ठा भारत में एक प्रधान पेय माना जाता है, जो कि दही को मथ कर और कुछ मसालों को मिला कर बनाया जाता है। छाछ पौष्टिक पेय है जिसे पीने से आपका शरीर स्वस्थ रहेगा और बीमारियां कोसों दूर रहेगी। छाछ में फैट और कैलेरी कम होती है जिससे मोटापा, पाचन क्रिया और डीहाइड्रेशन जैसी बीमारियों ... Read More »