Saturday , 21 April 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS

    मध्यप्रदेश

    इंदौर में एक साल की बच्ची से दुष्कर्म के बाद हत्या, पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया

    rape1_1524287277

    इंदौर. एमजी रोड एरिया में एक साल की बच्ची की बॉडी मिली है। पुलिस ने बताया कि बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई। घटना की सूचना मिलने पर जब पुलिस पहुंची तो बच्ची की बॉडी के आसपास खून के निशान थे। इस मामले में एक शख्स को अरेस्ट किया गया है। बता दें कि नाबालिगों ... Read More »

    मप्र में कैश संकट; एटीएम में लगे NO CASH के पोस्टर, वित्तमंत्री ने की कैश कम निकालने की अपील

    whatsapp_image_2018-04-17

    इंदौर। प्रदेश की व्यावसायिक राजधानी इंदौर सहित प्रदेशभर में इन दिनों अघोषित नोटबंदी है। कैश की ऐसी किल्लत है कि शहर के ज्यादातर एटीएम के बाहर कैश नहीं है का पोस्टर चस्पा कर दिए गए हैं। इंदौर के साथ ही भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, देवास सहित प्रदेश के ज्यादातर जिले नोट संकट से जूझ रहे हैं। बैंक अधिकारियों से ... Read More »

    बाइक भिडंत में एक की मौत, ग्रामीण बोले, गुस्साए लोगों ने तीन को पीट-पीटकर मार डालाबाइक भिडंत में एक की मौत, ग्रामीण बोले, गुस्साए लोगों ने तीन को पीट-पीटकर मार डाला

    3_1523863107

    इंदौर।धार जिले के कुक्षी क्षेत्र में दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है। बाइक भिड़त में एक युवक की मौत के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने तीन युवकों को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। सोमवार सुबह सैकड़ों ग्रामीण कुक्षी थाने का घेराव करने पहुंचे। उनका कहना था कि कुछ लोगों ने हादसे के बाद युवकों को पीट-पीटकर मार डाला, इसलिए ... Read More »

    बाबा साहब की जन्मस्थली पहुंचे राष्ट्रपति, बाबा साहब की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

    9_1523690861

    इंदौर।डॉ. भीमराव आंबेडकर की जयंती समारोह में शामिल हाेने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार सुबह सवा 11 बजे इंदौर पहुंचे। एयरपोर्ट पर राष्ट्रपति का वेलकम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम शिवराज ने किया। राष्ट्रपति यहां से सेना के हेलिकॉप्टर से सीधे महू रवाना हो गए, जहां से वे बाबा साहब की जन्मस्थली पहुंचे। यहां से राष्ट्रपति स्वर्ग मंदिर पहुंचे और बाबा की प्रतिमा ... Read More »

    कलेक्टर समेत आईएएस अफसरों के तबादले एक-दो दिन में, सीएम ने स्टेट हैंगर पर किया मंथन

    1_1523569483

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को स्टेट हैंगर पर करीब चार घंटे तक प्रशासनिक सर्जरी को लेकर मंथन किया। इस दौरान मुख्य सचिव बीपी सिंह, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अशोक वर्णवाल, एसके मिश्रा, विवेक अग्रवाल और हरिरंजन राव भी मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि कुछ कलेक्टरों के साथ-साथ वल्लभ भवन समेत मुख्यालय में पदस्थ अधिकारियों को इधर से उधर ... Read More »

    संघ मुख्यालय पहुंचे शिवराज, दलित हिंसा और बाबाओं को मंत्री दर्जा देने पर आरएसएस चीफ को दी सफाई

    1_1523481729

    भोपाल.दलित बंद और हिंसा के दौरान मध्यप्रदेश में हुई मौतों और बाबाओं को राज्यमंत्री का दर्जा देने के फैसले पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को नागपुर में आरएसएस मुख्यालय पहुंचकर मोहनराव भागवत और सरकार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी को सफाई दी। सूत्रों के मुताबिक शिवराज ने बताया कि आंदोलन का इंटेलिजेंस इनपुट था। लेकिन दोनों वर्ग लड़ने लगेंगे, इसकी ... Read More »

    मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओपी रावत बोले- चुनाव में ब्लैकमनी का दुरुपयोग बढ़ा है, ईवीएम फुलप्रूफ

    1_1523391415

    भोपाल. भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओपी रावत मंगलवार कोे राजधानी में थे। लोकसभा और राज्यों के विधानसभा चुनाव एक साथ कराए जाने के सवाल पर रावत ने कहा कि इसके लिए संविधान में संशोधन पहली जरूरत है। रावत ने यह स्वीकार किया कि चुनावों में ब्लैक मनी का उपयोग हो रहा है। ईवीएम में गड़बड़ी के सवाल पर रावत ... Read More »

    ग्वालियर के 5 थाना क्षेत्रों में रात का कर्फ्यू, जिले में धारा 144 लागू, पूरे प्रदेश में अलर्ट

    1_1523310024

    ग्वालियर/भिंड/मुरैना.भारत बंद के दौरान 2 अप्रैल को हुई हिंसा के विरोध में 10 अप्रैल को होने वाले बंद के बावजूद शहर के तीन थाना क्षेत्रों मुरार, गोला का मंदिर आैर थाटीपुर के साथ ही डबरा शहर और ग्रामीण में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू यथावत रहेगा। यानी दिन में इससे मुक्ति रहेगी लेकिन धारा 144 पूरे ... Read More »

    भिंड में कर्फ्यू; ग्वालियर, मुरैना में 10 अप्रैल की रात तक इंटरनेट बंद, स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी

    1_1523218026

    ग्वालियर.2 अप्रैल को दलितों के भारत बंद के दौरान ग्वालियर, भिंड और मुरैना में हुई हिंसक घटनाओं में 8 मौतों के बाद प्रशासन के लिए अब 10 अप्रैल को सवर्णों का आंदोलन बड़ी चुनौती है। बंद को लेकर ग्वालियर को छोड़कर किसी जिले से कोई संगठन सामने नहीं आया है। लेकिन अब प्रशासन कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है। एहतियातन ... Read More »

    वोटर लिस्ट में पांच लाख मृतक और गुमनाम लोगों के नाम मिले, रिपोर्ट में खुलासा

    1_1523039448

    भोपाल.प्रदेश की वोटर लिस्ट में लगभग पांच लाख मृतकों और गुमनाम लोगों के घालमेल की शिकायत सामने आने के बाद राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री के सचिव चंद्रशेखर बोरकर से मप्र स्टेट इलेक्ट्रॉनिक डेवलपमेंट कार्पोरेशन (एमपीएसईडीसी) के एमडी पद का चार्ज ले लिया है। इसकी जिम्मेदारी नवीकरणीय विभाग के प्रमुख सचिव मनु श्रीवास्तव को सौंप दी गई। यह कार्रवाई आरटीआई एक्टिविस्ट ... Read More »