Wednesday , 20 February 2019
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS

    मध्यप्रदेश

    गणतंत्र दिवस पर कश्मीर में 2 आतंकी ढेर

    Indian_Army_kills_2_terrorists_in_Jammu_Kashmir_Anantnag__1515478552

    हिंदुस्तान गणतंत्र दिवस का जश्न मनाने में जुटा है और आतंकी कश्मीर घाटी में अपनी नापाक करतूतों को अंजाम दे रहे हैं. शनिवार को गणतंत्र दिवस पर भी आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर हमले किए, जिसमें सीआरपीएफ के पांच जवान घायल हो गए. आतंकवादियों ने कश्मीर घाटी के पुलवामा के पंपोर और खानमो इलाके में हमले किए. आतंकियों ने SOG ... Read More »

    परेड में पहली बार शामिल हुए नेताजी की आजाद हिंद फौज के 4 सैनिक

    23-01-2019_11_17_1243

    देश आज 70वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राजपथ पर ध्वजारोहण किया। लांस नायक नजीर अहमद वानी को मरणोपरांत अशोक चक्र से नवाजा गया। 11:28 AM: 5 जगुआर विमानों ने एयरोहेड फॉर्मेशन बनाई। इसके बाद तीन सुखोई-30 ... Read More »

    लोकसभा चुनाव 2019: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री को कांग्रेस का प्रस्ताव, भाजपा में खलबली

    sdq

    कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर को भोपाल संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव देकर भारतीय जनता पार्टी में हलचल ला दी है। कोई इसे गौर का स्टाइल बता रहा है तो कोई ‘गौर करने की बात’ कह रहा है। गौर ने गुरुवार की सुबह कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से मुलाकात होने और ... Read More »

    शिवराज सिंह चौहान बोले, कमलनाथ सरकार की किसान कर्जमाफी सिर्फ छलावा

    13FEB109U-new

    मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार (Madhya Pradesh Congress Government) द्वारा किसानों की कर्जमाफी के लिए अपनाई जा रही प्रक्रिया पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh) ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस योजना से लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections 2019) में फायदा उठाना चाहती है और इसके लिए वह किसानों से छलावा कर रही है। शिवराज ... Read More »

    इंदौर / 5 गोली मारकर कारोबारी की हत्या करने वाले आरोपियों का नहीं लगा सुराग, आरोपियों पर 20 हजार का इनाम, पुलिस ने गठित की 7 टीम

    0521_untitled-1_copy_1

    इंदौर. कमोडिटी कारोबारी संदीप सोहनलाल अग्रवाल उर्फ संदीप तेल की बुधवार शाम 7 बजे विजय नगर थाने से करीब 150 मीटर दूर तीन बदमाशों ने गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। मामले में गुरुवार दोपहर तक पुलिस को आरोपियों का सुराग नहीं लग सका था। वहीं एमवाय अस्पताल में कारोबारी के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। पुलिस ने दावा किया ... Read More »

    नई पहल / सीबीएसई की तर्ज पर एमपी बोर्ड भी कराएगा इस बार प्री-बोर्ड परीक्षा

    0521_mp2-kyib-621x414livemint_0

    भोपाल। (सीबीएसई) की तर्ज पर प्री-बोर्ड परीक्षाएं कराई जाएंगी। इसकी प्रक्रिया बहुत कुछ सीबीएसई जैसी ही रहेगी। इसमें प्रश्न-पत्रों को ऑनलाइन ही स्कूलों में पहुंचाया जाएगा। जिसके लिए बोर्ड एक्सीलेंस स्कूल के प्राचार्य के लॉगइन आईडी पर प्रश्न-पत्र को भेजा जाएगा। एमपी बोर्ड की ओर से स्कूल प्राचार्यों को निर्देश दिए गए हैं कि वे परीक्षा के दौरान पूरी सावधानी ... Read More »

    makar sankranti 2019: शिवराज ने जारी किया शुभकामना संदेश VIDEO, आडवाणी की भी तस्वीर

    download

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने मकर संक्रांति (Makar Sakranti 2019) की शुभकामनाएं देते हुए एक वीडियो संदेश जारी किया है। इस वीडियो संदेश में चौहान के पीछे की तरफ पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी की तस्वीर नजर आ रही है। इस वीडियो में आडवाणी की तस्वीर की मौजूदगी को राजनीतिक तौर पर ... Read More »

    MP में 55 लाख किसानों का कर्ज होगा माफ, शुरू की ये योजना

    26_11_2018-kamalnath_in_chhindwara_election_18683211_124939473

    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamal Nath) ने चुनाव के दौरान किए गए वादे को पूरा करते हुए मंगलवार को किसान कर्जमाफी योजना के आवेदन भरने की शुरुआत हो गई। इस योजना का नाम ‘मुख्यमंत्री फसल ऋण माफी योजना’ न होकर अब ‘जय किसान ऋण मुक्त योजना’ (Jai Kisan Rin Mukti Yojana) होगा। इस योजना से राज्य ... Read More »

    लोग सोचते हैं, मोदी-शाह ईवीएम में कुछ भी कर सकते हैं, ऐसा होता तो पांच राज्यों में भाजपा चुनाव नहीं हारती

    0521_kauraaisai_

    लोग सोचते हैं कि भाजपा, मोदी-शाह वोटिंग मशीन में कुछ भी करवा सकते हैं। यह सोच गलत है। अगर ऐसा होता तो भाजपा हाल ही में पांच राज्यों में हुए चुनाव हारती नहीं। यह बात पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाय कुरैशी ने कही। सोमवार को पूर्व मुख्य सचिव आर. परशुराम ने कुरैशी की पुस्तक ‘एन अनडाक्यूमेंटेड वंडर द ग्रेट इंडियन ... Read More »

    आर्मी – डे / 6 दिन हम बर्फ में सुरंग बनाते रहे, सातवें दिन केबल की डोर दिखी तो उम्मीद बंधी

    vcvcvcxvzx_1547533323

    भोपाल .  सेना दिवस (आर्मी-डे), यानी स्वतंत्रता के बाद सेना के भारतीयकरण का दिन। आज ही के दिन 71 साल पहले 15 जनवरी 1949 को केएम करियप्पा को भारतीय थल सेना का पहला लेफ्टिनेंट जनरल घोषित किया गया था। इसी दिन से ‘ब्रिटिश इंडियन आर्मी’ से ब्रिटिश शब्द हमेशा के लिए हट गया और उसे ‘इंडियन आर्मी’ कहा जाने लगा। ... Read More »