Sunday , 19 November 2017
पाठक संख्याhit counter
    English
BREAKING NEWS

मध्यप्रदेश

बंगाल की खाड़ी में बना लो-प्रेशर, प्रदेश में हो सकती है बारिश

रायपुर। प्रदेश के मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली है। बीते कुछ दिनों से जहां अच्छी ठंड का एहसास होने लगा था तो वहीं 2 दिन में तापमान 2 डिग्री चढ़ गया है। आने वाले 3 दिनों में तापमान में बढोत्तरी ही दर्ज होगी, गिरावट नहीं। दक्षिण छत्तीसगढ़ के साथ-साथ मौसम विभाग ने पूरे प्रदेश में हल्की बारिश ... Read More »

एक साल में प्रदेश में बढ़ी 17 फीसदी बिजली की मांग

power_demand_20171115_7500_15_11_2017

जबलपुर। प्रदेश में कृषि क्षेत्र में लगातार बढ़ती बिजली की मांग उच्च शिखर पर पहुंच गई। मंगलवार सुबह 8.56 में बिजली की डिमांड 11560 मेगावाट रही, जो अब तक की सबसे ज्यादा डिमांड है। प्रदेश में पिछले एक साल में बिजली की मांग बढ़ी है। इसमें 17 फीसदी तक इजाफा किया गया है। रबी सीजन में किसानों को 10 घंटे बिजली ... Read More »

रेत उठाने के लिए मिलेंगे चार घंटे, अवैध खनन रोकने का उपाय नहीं

sand_demo_14_11_2017

भोपाल। नई रेत खनन नीति में रॉयल्टी जमा करने के बाद व्यक्ति को जो ऑनलाइन मांग पत्र जारी होगा। इसके चार घंटे के भीतर उसे खदान से रेत उठानी होगी। साथ ही उस वाहन का नंबर भी देना होगा, जिससे वह रेत ले जाएगा। यदि कहीं सरपंच आपूर्तिकर्ता से सांठगांठ कर रेत का अवैध खनन करता है तो उसे रोकने ... Read More »

महाकाल शिवलिंग:अब धातु के पात्र से स्पर्श कराए बगैर जल चढ़ाना होगा

xzcbnzxcmz_1509495432

उज्जैन (इंदौर). महाकाल के शिवलिंग पर अब पंडे-पुजारी, आम और वीआईपी श्रद्धालुओं को धातु के पात्र को स्पर्श कराए बगैर जल चढ़ाना होगा। मंदिर प्रबंध समिति ने गर्भगृह में बाल्टी और घड़ा ले जाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। – सुप्रीम कोर्ट में शिवलिंग के क्षरण को लेकर सारिका गुरु द्वारा दायर याचिका के बाद मंदिर प्रबंध समिति ने मंगलवार ... Read More »

बेसमेंट में धंसी मिट्‌टी, मलबे के नीचे दबे 4 मजदूर, एक की मौत

vxczvxcv_1509501450

ग्वालियर.शिंदे की छावनी में नवाब साहब के कुएं के नजदीक बनाए जा रहे मकान के बेसमेंट के निर्माण के दौरान मिट्टी धंसक गई। मिट्टी धंसकने से इसमें 4 मजदूर दब गए। घायल बेताल जाटव और श्रीराम कुशवाह ने बताया कि मिट्‌टी इतनी तेजी से धंसी कि हमें संभलने का मौका तक नहीं मिला। मलबे में दबे 3 मजदूरों को तो ... Read More »

दिग्वजय सिंह की यात्रा में सादगी व श्रद्धा है तो शिवराज की यात्रा में नौटंकी थी : ज्योतिरादित्य

vvvvv_1509500871

खरगोन(इंदौर) .दिग्विजयसिंह की नर्मदा यात्रा मंगलवार को ओंकारेश्वर से मोरटक्का होते हुए खरगोन जिले पहुंची। मंगलवार को यात्रा में शामिल होने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मोरटक्का पहुंचे। यात्रा के दूर होने पर वह कच्चे रास्ते से तीन किमी पैदल चलकर यात्रा में पहुंचे। – दिग्विजयसिंह से गले मिल यात्रा में शामिल हुए। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा मैं दिग्विजयसिंह ... Read More »

पुलिस पर पहुंची दीपक की पीएम रिपोर्ट, डॉक्टर की राइटिंग समझ नहीं आ रही

cxzbv_1509501930

ग्वालियर. समाधिया कॉलोनी में रहने वाले रमेशचंद जैसवानी के इकलौते बेटे दीपक की मौत के मामले में पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिल गई है। रिपोर्ट मिलने के बाद भी विडंबना यह कि झांसी रोड थाने के इन्वेस्टीगेशन ऑफिसर को पीएम रिपोर्ट में डॉक्टर की हैंडराइटिंग समझ नहीं आई है। हैंडराइटिंग समझ आएगी, तब पता चलेगा कि मर्डर है या हादसा। 20 ... Read More »

नर्मदा यात्रा के बहाने 14 किमी साथ रहे दिग्विजय-सिंधिया, किसानों पर हुई बात

xznv_1509500639

इंदौर . प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह की नर्मदा यात्राराजनीतिक रंग लेने लगी है। प्रदेश में कांग्रेस के चुनावी चेहरे ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार को 14 किमी तक सिंह के साथ रहे। सुबह इंदौर से निकले सिंधिया मोरटक्का पहुंचे तो पता चला कि सिंह सात किमी पीछे हैं तो सिंधिया वहां पहुंच गए। बाद में ... Read More »

व्यापमं केस: CM शिवराज को क्लीनचिट, दिग्विजय के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई

shivraj_1509499543_1509491

भोपाल.व्यापमं (व्यावसायिक परीक्षा मंडल) घोटाला की अब तक हुई सीबीआई जांच में सीएम शिवराज सिंह चौहान को क्लीन चिट मिल गई है। मंगलवार को भोपाल में ही सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट पेश की गई। इसमें सीबीआई ने डाटा टेम्परिंग की सीएफएसएल रिपोर्ट भी पेश की। इसमें कहा गया है कि व्यापमं से जब्त हार्ड डिस्क के डाटा में किसी तरह ... Read More »

शासन ने हाई कोर्ट में कहा- सरकारी वकीलों की नियुक्तियां नियम से

xzcbnv_1509496852

इंदौर .सरकारी वकीलों की नियुक्तियों को लेकर याचिका पर सरकार ने मंगलवार को हाई कोर्ट में जवाब पेश किया। इसमें कहा कि नियुक्तियां सही और नियम के तहत हुई हैं। याचिका में कहा गया है कि नियुक्तियां सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का उल्लंघन है। – नियम के तहत यह देखना होता है कि कितने वकीलों की जरूरत है। उनकी सूची ... Read More »