Friday , 22 June 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS

    मध्यप्रदेश

    जीवन को अर्थपूर्ण बनाता है योग – मुख्यमंत्री श्री चौहान

    210618n12

    मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि योग जीवन को अर्थपूर्ण बनाता है। श्री चौहान आज मुख्यमंत्री निवास में आयोजित चौथे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में स्कूली बच्चों को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम का आयोजन स्कूल शिक्षा विभाग के तत्वावधान में राज्य-स्तरीय योग प्रशिक्षण केन्द्र द्वारा किया गया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बच्चों से कहा कि रोज ... Read More »

    नरसिंहपुर : पति के साथ मारपीट कर महिला के साथ किया सामूहिक दुष्कर्म

    gadarwara_misdeed

    नरसिंहपुर । नरसिंहपुर में एक महिला के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। वारदात को अंजाम उस वक्त दिया गया जब दोनों पति-पत्नी रात को करीब 10 बजे अपने गांव जा रहे थे। रास्ते में दोनों का कुछ युवकों ने पीछा किया और पकड़ लिया। युवकों ने महिला के पति के साथ मारपीट की उसके बाद महिला के साथ दुष्कर्म ... Read More »

    परियोजनाओं के निर्माण कार्यों में विलम्ब करने वाले ठेकेदारों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही होगी : मुख्यमंत्री श्री चौहान

    180618n15

    मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज यहाँ मंत्रालय में प्रगति ऑनलाइन में जल संसाधन, प्रधानमंत्री आवास योजना, एकीकृत ऊर्जा विकास परियोजना, औद्योगिक क्षेत्र विकास, लोक निर्माण विभाग और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी की प्रमुख विकास परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। उन्होने विभिन्न परियोजनाओं के निर्माण कार्यों में विलम्ब के लिये संबंधित ठेकेदारों की जिम्मेदारी निर्धारित कर उनके खिलाफ कानूनी ... Read More »

    जनसंख्या वृद्धि के अनुपात में राज्यों की केन्द्रीय सहायता में वृद्धि की जाये

    170618n2

    प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आज नई दिल्ली में सम्पन्न नीति आयोग की बैठक में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए। बैठक में मुख्यमंत्री ने प्रमुख रूप से मध्यप्रदेश से संबंधित दो मुद्दों पर बात की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि पिछले वर्षों में जनसंख्या में वृद्धि वाले राज्यों के विभिन्न योजनाओं के केन्द्रांश और ... Read More »

    मंदसौर में पत्नी और दो बेटियों की हत्या कर पति फरार

    husband_kill_wife_daughter_2018616_9444_16_06_2018

    मंदसौर। रेवास देवड़ा रोड पर एमआईटी कॉलेज के पास दाऊदखेड़ी में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी और दो बेटियों की हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। जानकारी के मुताबिक कल्याणलाल ने विवाद के बाद अपनी पत्नी गुड्डी(30) और दो बेटियों सपना(10) और ... Read More »

    सीएम शिवराज ने दी दतिया को कई सौगातें

    cm_in_datiya_15_06_2018

    दतिया । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज दतिया में लगभग 703 करोड़ के विभिन्न कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। समारोह स्टेडियम ग्राउंड दतिया में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में 350 करोड़ रुपए की लागत से रानी लक्ष्मीबाई केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय के तहत पशु चिकित्सा महाविद्यालय के भूमिपूजन के अलावा दतिया मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण, उद्गवां समूह जल प्रदाय योजना, ... Read More »

    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बोहरा समाज को दी ईद की मुबारकबाद

    140618n7

    मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आज स्थानीय सेफिया कॉलेज के पास ईदगाह पहुंचे और बोहरा समाज के बंधुओं को ईद की मुबारकबाद दी। रमजान माह में रोजे रख खुदा की बंदगी कर बोहरा समाज ने ईद का त्यौहार पारम्परिक हर्षोल्लास से मनाया। महीने भर खुदा की बंदगी करने के बाद रोजदारों के चेहरों पर ईद की खुशी थी। मुख्यमंत्री ने ... Read More »

    निर्वाचन अधिकारियों के पाँचवें एवं छठवें बैच का प्रशिक्षण शुरू

    120618n1

    भारत निर्वाचन आयोग एवं मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्यप्रदेश के तत्वावधान में आर.सी.वी.पी. नरोन्हा प्रशासन अकादमी में 107 निर्वाचन अधिकारियों एवं सहायक निर्वाचन अधिकारियों का 4 दिवसीय प्रशिक्षण आज से प्रारंभ हुआ। शुभारंभ संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री एस.एस. बंसल ने किया। श्री बंसल ने कहा कि आगामी विधानसभा निर्वाचन के लिये इस प्रशिक्षण में सभी महत्वपूर्ण पहलु पर राष्ट्रीय स्तर ... Read More »

    राजभवन में रोजा अफ्तार का आयोजन

    110618n23

    राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल द्वारा रमजान के मुबारक मौके पर आज राजभवन में रोजा अफ्तार का आयोजन किया गया। राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने इस मौके पर मुस्लिम भाईयों को रमजान की मुबारकबाद दी। राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने खजूर खिलाकर रोजेदार महिलाओं को रोजा अफ्तार कराया। रोजा अफ्तार में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधायक श्री ... Read More »

    शासकीय महाविद्यालयों के लिए विश्व बैंक देगा 204 करोड़ : उच्च शिक्षा मंत्री श्री पवैया

    100618n3

    उच्च शिक्षा मंत्री श्री जयभान सिंह पवैया ने बताया है कि प्रदेश के चयनित 152 शासकीय महाविद्यालयों की संस्थागत विकास योजनाओं के लिये विश्व बैंक प्रथम चरण में 204 करोड़ रूपये देगा। चयनित महाविद्यालयों को आवश्यकतानुसार औसतन 7 से 10 करोड़ रुपये तक की राशि इस परियोजना में स्वीकृत की जायेगी। श्री पवैया ने कहा कि विश्व बैंक सहायतित इस ... Read More »