Wednesday , 17 October 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS

    मध्यप्रदेश

    इस बार एक नहीं, बल्कि दो दिन मनेगा दशहरा, ये है वजह

    dussehra_16_10_2018

    इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। इस वर्ष दशहरे को लेकर संशय की स्थिति है। तिथियों के घटने-बढ़ने के चलते कहीं यह पर्व 18 तो कहीं 19 अक्टूबर को मनाया जाएगा। ज्योतिर्विदों के मुताबिक नवमी युक्त दशमी के दिन यानी 18 अक्टूबर को दशहरा मनाना शास्त्र सम्मत है। हालांकि मतांतर के चलते उदया तिथि में दशमी और सरकारी छुट्टी के चलते 19 अक्टूबर को ... Read More »

    विवादित मामलों से जूझेगी मध्‍यप्रदेश की नई सरकार

    vote_mp_new_government_14_10_2018

    भोपाल। दिसंबर-जनवरी में जब राज्य की नई सरकार बनेगी तो उसे शुरुआत में ही विवादित मामलों से दो-चार होना होगा। चाहे मामला सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट (सीबीडी) प्रोजेक्ट सृष्टि की समयसीमा बढ़ाने और जुर्माना लगाने का हो या निजी संस्थाओं को जमीन देने का या फिर साहूकारी अधिनियम को लागू करने का, इन सभी मामलों पर नई सरकार को निर्णय लेना होगा। ... Read More »

    तहसीलदार के आदेश में हेरफेर कर पूर्व विधायक के भाई की जमीन पर बैंक ने लिया कब्जा

    indore_collectorate10_2018

    इंदौर। पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता सत्यनारायण पटेल के भाई राधेश्याम पटेल से लोन वसूली के लिए तहसीलदार के कुर्की आदेश में हेरफेर कर उनकी जमीन पर कब्जा लेने का मामला सामने आया है। मामले में प्रशासन के कुर्क अमीन और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के अधिकारियों की मिलीभगत की आशंका है। इसे लेकर तहसीलदार ने कुर्क अमीन और बैंक प्रबंधन ... Read More »

    पुलिस अधिकारियों से बोले सीईओ कांताराव, जवाब की जगह सवाल ज्यादा कर रहे हो

    kantarao_ceo_electio

    भोपाल। विधानसभा चुनाव की तैयारियों का हाल जानने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने गुरुवार को 13 विभागों के नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें पुलिस अधिकारियों की खिंचाई हुई। दरअसल, वे चुनाव ड्यूटी में लगने वाले पौने दो लाख अधिकारियों-कर्मचारियों को डाक मतपत्र देने की व्यवस्था के बारे में पुख्ता जानकारी देने की जगह सवाल ज्यादा कर रहे थे। ... Read More »

    खरगोन : आदिवासी परिवार के घर में लगी आग, जल गए सारे पैसे

    currency_fire_khargone_20181011_133713_11_10_2018

    खरगोन। जिले के बलकवाड़ा थाना इलाके के ग्राम रामपुरा में बुधवार रात दस बजे एक आदिवासी परिवार के मकान में आग लग गई। यह इतनी तेजी से फैली के घर लोग जान बचाकर भागे और अंदर रखा कोई सामान निकालने का मौका नहीं मिला। आग से पूरा मकान जलकर खाक हो गया। इस दौरान सोने-चांदी के जेवरात और घर में रखे ... Read More »

    रसोई गैस 887 की हुई, 6 माह में सबसिडी छोड़ने का एक भी आवेदन नहीं

    lpg_rate_high_20181010_8592_10_10_2018

    भोपाल। सरकार के आव्हान के बाद भी बीते 6 माह में एक भी उपभोक्ता ने गैस सिलेंडर पर सबसिडी नहीं छोड़ी है। इसका सबसे बड़ा कारण सिलेंडर के दामों में लगतार बढ़ोतरी होना और सबसिडी के रूप में सरकार द्वारा काटे जाने वाले अधिक रुपए हैं। दो साल पहले जब 70 रुपए सबसिडी थी तो लोग आसानी से सबसिडी छोड़ रहे ... Read More »

    मध्‍यप्रदेश के कॉलेजों में इस बार नहीं होंगे छात्र संघ चुनाव

    student_election_demo_07_10_2018

    ग्वालियर। इस बार कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव नहीं होंगे। अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में विधानसभा चुनावों के कारण छात्र संघ चुनाव कराना संभव नहीं है। इसके बाद पढ़ाई का समय शुरू होने से विभाग इन चुनावों को नहीं कराएगा। एकेडमिक कैलेंडर के अनुसार छात्र संघ चुनाव अक्टूबर-नवम्बर में कराए जाने थे। चूंकि इस बार विधानसभा चुनाव नवम्बर में हैं, इस ... Read More »

    खजाना भरने के लिए मध्‍य प्रदेश सरकार की नई योजना, टैक्स भरो और इनाम पाओ

    tax_05_10_2018

    भोपाल। राज्य सरकार ने टैक्स कलेक्शन से अपना राजस्व बढ़ाने के लिए एक नई योजना लागू की है। वाणिज्यिक कर विभाग ने मप्र बिल संग्रहण व पुरस्कार योजना 2018 के तहत सामान खरीदकर बिल लेने वाले उपभोक्ताओं को पुरस्कार देने की घोषणा की है। मप्र में 200 रुपए से ज्यादा की खरीदी कर उपभोक्ता बिल को वाणिज्यिक कर विभाग की वेबसाइट ... Read More »

    सेंधवा में बर्तन जमा नही करने की बात पर विवाद, एक की हत्या

    murder_in_se02650_05_10_2018

    सेंधवा। शहर के रामकटोरा क्षेत्र में राठौर समाज के दो पक्ष में जमकर विवाद और मारपीट के बीच एक व्यक्ति की हत्या हो गई। पुलिस ने दूसरे पक्ष के 10 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। वहीं दूसरे पक्ष की शिकायत पर चार के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। दोनों पक्ष के 6 से अधिक लोग घायल भी हैं। पुलिस ... Read More »

    खंडवा के पास कार दुर्घटना में दो पत्रकारों की मौत, दो घायल

    car_accident_dond4_10_2018

    खंडवा। खंडवा-इंदौर रोड पर डोंडवाड़ा गांव के पास कार अनियंत्रित होकर पुलिया से टकरा गई। कार के अंदर चार पत्रकार सवार थे, जिनमें से एक अभय तोमर निवासी माता चौक की मौके पर ही मौत हो गई। तीन घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां रौनक शर्मा ने भी दम तोड़ दिया। नंदकिशोर मंडलोई और अन्य का अस्पताल ... Read More »