Wednesday , 22 August 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS

    मध्यप्रदेश

    दुष्कर्म पीड़िताओं को त्वरित न्याय दिलाने में देश में मप्र सबसे आगे

    mp_court_20_08_2018

    भोपाल। देश में दुष्कर्म के सर्वाधिक मामलों के दाग को लेकर सुर्खियों में रहने वाला मप्र अब पीड़िताओं को त्वरित न्याय दिलाने के लिए चर्चा में है। मप्र में पिछले आठ माह में दुष्कर्म के 13 मामलों में जिला अदालतों ने आरोपितों को फांसी की सजा सुनाई है। ज्यादती की घटनाओं में देश में इतनी तेजी से पुलिस जांच और उसके ... Read More »

    सावन के आखिरी सोमवार महाकाल में उमड़ी भक्तों की भीड़

    baba_mahakal_sawan_smovwar_20_08_2018

    उज्जैन। सावन के आखिरी सोमवार को महाकाल मंदिर में बड़ी संख्या में भक्त भोलेनाथ के दर्शन करने पहुंचे। यहां आज सावन की आखिरी सवारी भी निकलना है। इसके बाद भादौ मास में दो सवारियां निकलेंगी। 27 अगस्त को भादौ मास की पहली और 3 सितंबर को शाही सवारी निकलेगी। मंदिर के सभा मंडप में पूजन पश्चात शाम 4 बजे बाबा की ... Read More »

    खराब मौसम भी नहीं रोक पाएगा डुमना एयरपोर्ट में विमानों की लैंडिंग

    jabalpur_air_port_17_08_2018

    जबलपुर। बारिश के दौरान आसमान पर घने बादल छाए रहने या ठंड के सीजन में घने कोहरे की चादर बिछी होने पर भी डुमना एयरपोर्ट खुला रहेगा। यानी खराब मौसम होने पर भी डुमना में विमानों की लैंडिंग, टेक ऑफ का सिलसिला जारी रहेगा। क्योंकि एयरपोर्ट का डॉप्लर वैरी हाई फ्रिक्वेंसी ओमनी रेंज (डीवीओआर) बदलकर अब मोपिंस (कनाडा) से नया डीवीओआर ... Read More »

    सहपाठी थे अटल और कवि प्रदीप, दोनों का लता के साथ रहा यह संयोग

    atalji_badnagar_16_08_2018

    बड़नगर (मध्यप्रदेश)। अटलबिहारी वाजपेयी का मध्यप्रदेश के गहरा नाता रहा है। शिक्षक पिता के साथ जन्में अटलजी ने पांचवी की पढ़ाई (1934-35) बड़नगर स्थित एंग्लो वर्नाकुलर मिडिल (एवीएम) स्कूल में की थी। पढ़िए इसी बारे में और जानिए कि अटल, कवि प्रदीप और लता मंगेशकर के बीच क्या है संयोग – बताया जाता है कि राय साहब की हवेली में लगने ... Read More »

    बाबूलाल गौर की साइकिल पर पीछे बैठते थे अटलजी, भोपाल में बड़े तालाब पर जाते थे नहाने

    104020181038_0_babulalgau

    भोपाल। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत चिंताजनक बनी हुई है। भोपाल शहर से भी अटलजी की यादें जुड़ी हुई हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर बताते हैं कि अटलजी का भोपाल से गहरा नाता रहा है। वर्ष 1973-74 में अटलजी जब भोपाल आते थे तो उनके बरखेड़ी स्थित घर में रुकते थे। अटलजी को गौर अपनी साइकिल ... Read More »

    MP : एक करोड़ की सम्मान निधि शहीद की पत्नी व माता-पिता के बीच ऐसे बंटेगी

    cm_in_bhind.jpeg_14_08_2018

    भिंड। शहीद परिवार को दी जाने वाली एक करोड़ रुपए की सम्मान निधि का 60 प्रतिशत हिस्सा शहीद की पत्नी और 40 प्रतिशत भाग शहीद के माता-पिता को दिया जाएगा। इसके अलावा परिजनों को 5 हजार रुपए प्रतिमाह शहीद पेंशन के रुप में दी जाएगी। ये घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज भिंड में की। वे 14 अगस्त को शहीद ... Read More »

    मध्‍यप्रदेश में पेंशन योजनाओं से हटेगी गरीबी रेखा की शर्त

    pension14_12_08_2018

    भोपाल। राज्य सरकार सामाजिक सुरक्षा, वृद्धावस्था, नि:शक्तजन समेत सभी पेंशन योजनाओं से बीपीएल (गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन) की शर्त हटाने जा रही है। यानी बीपीएल सूची से बाहर के हितग्राहियों को भी शेष शर्तें पूरी करने पर योजनाओं का लाभ मिल सकेगा। सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण विभाग ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। विभाग जल्द ही प्रस्ताव तैयार ... Read More »

    15 अगस्त से बदलेगा ट्रेनों का टाइम , तत्काल टिकट भी 15 मिनट पहले मिलने लगेंगे

    train_11_08_2018

    ग्वालियर,  यदि त्यौहारी सीजन में आपका भी कहीं ट्रेन से यात्रा पर जाने का प्रोग्राम है तो पहले इंक्वायरी से अपनी ट्रेन का टाइम जरूर कंफर्म कर लें, क्योंकि 15 अगस्त से ट्रेनों का टाइम टेबल बदलने वाला है। ऐसे में कहीं यह न हो कि आप घर पर बैठे रह जाएं और ट्रेन निकल जाए। नया टाइम टेबल 14 ... Read More »

    मध्‍यप्रदेश में मनोरंजन कर में एकरूपता के लिए निकाय देंगे सुझाव

    entertainment_tax_in_mp_2018810_74939_09_08_2018

    भोपाल। मध्‍यप्रदेश के सभी नगरीय निकायों में मनोरंजन कर की एकरूपता को लेकर नगरीय विकास विभाग निकायों से सुझाव मांगेगा। इसके लिए विभाग ने 16 अगस्त को सभी निकायों के अध्यक्ष और सीएमओ को भोपाल बुलाया है। यहां निकायों को मनोरंजन कर लगाने की प्रक्रिया की ट्रेनिंग भी दी जाएगी। यह कार्यक्रम प्रशासन अकादमी में होगा। नगरीय विकास विभाग के अधिकारियों ... Read More »

    बैतूल में युवती ने सामूहिक दुष्कर्म के बाद जहर और पेट्रोल पीकर दी जान

    girl_drink_posion_betual_mp_201889_84515_09_08_2018

    बैतूल,  जिले के झल्लार थाना क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार रात अपने घर में बर्तन साफ कर रही एक आदिवासी युवती का मुंह दबाकर दो युवकों ने अपहरण किया, फिर रातभर दोनों ने दुष्कर्म कर उसका वीडियो बनाया और जान से मारने की धमकी देकर सुबह छोड़ दिया। घर पहुंची युवती ने मां को पूरी आपबीती सुनाई। बदनामी के ... Read More »