Thursday , 21 September 2017
पाठक संख्याhit counter
    English
BREAKING NEWS

कला एवं संस्कृति

बाजारों में ग्राहकों की बहार, सजावटी सामग्री की बढ़ी मांग

decorative-item-d_580b098ab4c49

इंदौर :  देशभर के बाजारों में दीपावली की रौनक देखने को मिल रही है। हर कहीं बाजार सजकर ग्राहकों के लिए तैयार हैं। चाहे होम अप्लायसेंस का बाजार हो, आॅटोमोबाईल एरिया हो या फिर दीपावली के पर्व के लिए लगने वाला पूजन सामग्री का बाजार हो सभी सजकर तैयार हैं। बाजार में ग्राहकों की भी खासी पूछपरख है। हालांकि प्रारंभिक ... Read More »

करवा चौथ पर लगी मेहंदी ने दूसरे दिन दिखाया असली रंग

untitled-4_1477013588

जबलपुर. शादी-विवाह के रस्म सहित विशेष त्यौहारों के अवसरों पर लगाई जाने वाली मेहंदी महिलाओं की सुंदरता हर बार बढ़ाएगी, ऐसा नहीं है। यह मेहंदी त्वचा को कुछ बदरंग और आगे चलकर संक्रमण भी पैदा कर सकती है। शहर में इस तरह के उदाहरण भी कुछ सामने आए हैं। पिछले 24 घंटों के अंदर ही शहर के मध्य क्षेत्र में ... Read More »

राष्ट्रीय स्तर का पर्यटन प्रशिक्षण संस्थान बनेगा, एमपी टूरिज्‍म ने बांटे अवार्ड्स

02_1476577975

भोपाल.पर्यटन के क्षेत्र में प्रशिक्षण और कौशल विकास के लिए प्रदेश में राष्ट्रीय स्तर के संस्थान की स्थापना की जाएगी। प्रदेश में पर्यटन को उद्योग का दर्जा दिया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को एमपी ट्रैवल मार्ट के उद्घाटन समारोह में यह घोषणा की। देश-विदेश के 250 वॉयर-सेलर कार्यक्रम में मौजूद थे। सीएम ने 22 श्रेणियों में ... Read More »

सलमान टाइप की फिल्में नहीं हैं इस डायरेक्टर के पास, साथ में दे चुके हैं हिट फिल्म

savan-kumar_salman-khan_1

भोपाल.कभी सलमान खान के साथ सिल्वर जुबली फिल्म बना चुके डायरेक्टर सावन कुमार टाक अब ये मानते हैं कि उनके टाइप की फिल्में उनके पास नहीं है। सावन कुमार वह डायरेक्टर हैं, जिन्होंने मीना कुमारी के साथ आखिरी फिल्म बनाई थी। यह फिल्म उनकी मौत के बाद रिलीज हुई। सलमान के बारे में सावन कुमार ने क्यों कही ये बात… ... Read More »

शादी के पैसे से बनी टीवी एक्ट्रेस, मुंबई में 2 रोटी खाकर करती थी गुजारा

parul-chouhan-2_1476

ग्वालियर.नवरात्रि के दौरान शहर में होने वाले गरबा-डांडिया नाइट में टीवी एक्ट्रेस पारुल चौहान ग्वालियर के लोगों के बीच पहुंची। उनके जीवन में एक समय ऐसा था जब सांवले रंग की वजह से उन्हें टीवी में काम मिलना बंद हो गया था। उन्होंने अपने इसी स्ट्रगल के दिनों के बारे में भास्कर से बात की। कैसे मिला एक सांवली लड़की ... Read More »

INDvsNZ LIVE : विराट ने जमाया दोहरा शतक, 500 के करीब इंडिया

xvxvbx_57f9fef7a2a67

मध्यप्रदेश / इंदौर : भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच इंदौर में खेला जा रहा तीसरे और आखिरी टेस्ट में दूसरे दिन भारत का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 400 के पार पहुच गया. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपने प्रदर्शन में शानदार वापसी करते हुए इस टेस्ट में दोहरा शतक जमाया है. वही अजिंक्य रहाणे की भी ... Read More »

पीठ पर गुदवाया टैटू, गरबा में अट्रैक्शन के लिए इस तरह नजर आए यंगस्टर्स

garba-01_1475609645

भोपाल.भेल दशहरा मैदान पर मंगलवार को अभिव्यक्ति गरबा महोत्सव की चौथी शाम क्रिएटिविटी के नाम रही। सेंटर ऑफ अट्रैक्शन बनने के लिए ड्रेस से लेकर टैटू और प्राॅप्स के कॉम्बिनेशंस भी दिखाई दिए। इस तरह दिखी क्रिएटिविटी… -ट्रेडिशनल, डिजाइनर ड्रेसेस से लेकर खास और अलग दिखने की कोशिश करते सभी दिखाई दिए। -अभिव्यक्ति सर्कल में कलर थीम्स, स्टेट की ड्रेसेस ... Read More »

गरबा : म्यूजिक बीट्स पर जमकर थिरके, ऐसा था पहली रात का नजारा

garba-00_1475352521

भोपाल.गरबा महोत्सव एक बार फिर पूरी तैयारी के साथ दैनिक भास्कर ने किया। एक लाख वॉट के म्यूजिक पर कंटेस्टेंट और ऑडियंस के कदम मानों लय और ताल से झूम रहे हों। आसमान से ऐसा दिखा गरबा… -बीएचईएल दशहरा मैदान पर शनिवार से पांच दिवसीय अभिव्यक्ति गरबा महोत्सव-2016 का भव्य शुभारंभ हुआ। हजारों लाेगों ने दो सर्किल में गरबा और ... Read More »

ग्वालियर की मीनाक्षी बनी MRS यूनिवर्स फेमस, खुद ही की थी तैयारी

mna9_147350847

ग्वालियर।पांच दिन तक चीन के ग्वानझू में आयोजित MRS यूनिवर्स 2016 में ग्वालियर की मीनाक्षी माथुर ने टॉप-10 में स्थान बनाते हुए MRS यूनिवर्स फेमस का खिताब जीता। इस काम्पीटशन में दुनिया के 70 देशों की वुमैन ने हिस्सा लिया था और MRS यूनिवर्स का खिताब मिसेज ऑस्ट्रिया को मिला। खुद ही की थी इस इंटरनेशनल ईवेंट की तैयारी… -फेमस ... Read More »

स्वयं को जगाने हेतु ओम साधना करें

download (11)

प्राचीन काल से ओम का जाप किया जाता रहा है । सभी सनातन धर्मो में इसको प्रमुखता दी है। ओम का उच्चारण होश के साथ करने से भीतरी यात्रा करने में मदद मिलती है।शरीर में होने वाली हलचलों पर ध्यान जाता है साथ ही होने वाले भाव भी दिखाई देने लगते हैं। इससे अपने को महसूस करना आता है। यह ... Read More »