Wednesday , 20 February 2019
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS

    कला एवं संस्कृति

    परेड में पहली बार शामिल हुए नेताजी की आजाद हिंद फौज के 4 सैनिक

    23-01-2019_11_17_1243

    देश आज 70वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राजपथ पर ध्वजारोहण किया। लांस नायक नजीर अहमद वानी को मरणोपरांत अशोक चक्र से नवाजा गया। 11:28 AM: 5 जगुआर विमानों ने एयरोहेड फॉर्मेशन बनाई। इसके बाद तीन सुखोई-30 ... Read More »

    लोकसभा चुनाव 2019: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री को कांग्रेस का प्रस्ताव, भाजपा में खलबली

    sdq

    कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर को भोपाल संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव देकर भारतीय जनता पार्टी में हलचल ला दी है। कोई इसे गौर का स्टाइल बता रहा है तो कोई ‘गौर करने की बात’ कह रहा है। गौर ने गुरुवार की सुबह कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से मुलाकात होने और ... Read More »

    शिवराज सिंह चौहान बोले, कमलनाथ सरकार की किसान कर्जमाफी सिर्फ छलावा

    13FEB109U-new

    मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार (Madhya Pradesh Congress Government) द्वारा किसानों की कर्जमाफी के लिए अपनाई जा रही प्रक्रिया पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh) ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस योजना से लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections 2019) में फायदा उठाना चाहती है और इसके लिए वह किसानों से छलावा कर रही है। शिवराज ... Read More »

    इंदौर / 5 गोली मारकर कारोबारी की हत्या करने वाले आरोपियों का नहीं लगा सुराग, आरोपियों पर 20 हजार का इनाम, पुलिस ने गठित की 7 टीम

    0521_untitled-1_copy_1

    इंदौर. कमोडिटी कारोबारी संदीप सोहनलाल अग्रवाल उर्फ संदीप तेल की बुधवार शाम 7 बजे विजय नगर थाने से करीब 150 मीटर दूर तीन बदमाशों ने गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। मामले में गुरुवार दोपहर तक पुलिस को आरोपियों का सुराग नहीं लग सका था। वहीं एमवाय अस्पताल में कारोबारी के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। पुलिस ने दावा किया ... Read More »

    आर्मी – डे / 6 दिन हम बर्फ में सुरंग बनाते रहे, सातवें दिन केबल की डोर दिखी तो उम्मीद बंधी

    vcvcvcxvzx_1547533323

    भोपाल .  सेना दिवस (आर्मी-डे), यानी स्वतंत्रता के बाद सेना के भारतीयकरण का दिन। आज ही के दिन 71 साल पहले 15 जनवरी 1949 को केएम करियप्पा को भारतीय थल सेना का पहला लेफ्टिनेंट जनरल घोषित किया गया था। इसी दिन से ‘ब्रिटिश इंडियन आर्मी’ से ब्रिटिश शब्द हमेशा के लिए हट गया और उसे ‘इंडियन आर्मी’ कहा जाने लगा। ... Read More »

    कोर्ट का आदेश तो ‘भगवान श्रीराम’ और ‘लक्ष्मण’ पेशी करने पहुंचे अदालत

    ram_laxman_court_chhattarpur_1547011098_618x347

    देशभर में राम मंद‍िर का मुद्दा भले ही चर्चा का व‍िषय बना हो लेक‍िन श्रीराम से र‍िलेटेड एक घटना ने लोगों को चौंका द‍िया है. मध्यप्रदेश के छतरपुर में एक जज ने आदेश द‍िया क‍ि भगवान श्रीराम और लक्ष्मण पेशी करने पहुंचे तो पुजारी कोर्ट में उन्हें लेकर पहुंचे गए. दरअसल, मामला प्रत‍िमा चोरी का था और अब उनकी पेश‍ियां ... Read More »

    महाकाल का अभिषेक कैसे हो? SC तय करेगा, 7 ज्योतिर्लिंग पर नहीं चढ़ता दूध

    untitled-333_1508902

    उज्जैन (इंदौर).महाकाल शिवलिंग पर पंचामृत (दूध, दही, शहद, शकर, घी) से अभिषेक होना चाहिए या नहीं, या इसकी कितनी क्वांटिटी होनी चाहिए, इसका फैसला सुप्रीम कोर्ट करेगा। चढ़ावे से शिवलिंग का आकार छोटा (क्षरण ) होने को लेकर दायर याचिका पर कोर्ट के आदेश से बनी एक्सपर्ट की कमेटी ज्योतिर्लिंग की जांच कर चुकी है। कमेटी ने पंचामृत की क्वांटिटी ... Read More »

    बाजारों में ग्राहकों की बहार, सजावटी सामग्री की बढ़ी मांग

    decorative-item-d_580b098ab4c49

    इंदौर :  देशभर के बाजारों में दीपावली की रौनक देखने को मिल रही है। हर कहीं बाजार सजकर ग्राहकों के लिए तैयार हैं। चाहे होम अप्लायसेंस का बाजार हो, आॅटोमोबाईल एरिया हो या फिर दीपावली के पर्व के लिए लगने वाला पूजन सामग्री का बाजार हो सभी सजकर तैयार हैं। बाजार में ग्राहकों की भी खासी पूछपरख है। हालांकि प्रारंभिक ... Read More »

    करवा चौथ पर लगी मेहंदी ने दूसरे दिन दिखाया असली रंग

    untitled-4_1477013588

    जबलपुर. शादी-विवाह के रस्म सहित विशेष त्यौहारों के अवसरों पर लगाई जाने वाली मेहंदी महिलाओं की सुंदरता हर बार बढ़ाएगी, ऐसा नहीं है। यह मेहंदी त्वचा को कुछ बदरंग और आगे चलकर संक्रमण भी पैदा कर सकती है। शहर में इस तरह के उदाहरण भी कुछ सामने आए हैं। पिछले 24 घंटों के अंदर ही शहर के मध्य क्षेत्र में ... Read More »

    राष्ट्रीय स्तर का पर्यटन प्रशिक्षण संस्थान बनेगा, एमपी टूरिज्‍म ने बांटे अवार्ड्स

    02_1476577975

    भोपाल.पर्यटन के क्षेत्र में प्रशिक्षण और कौशल विकास के लिए प्रदेश में राष्ट्रीय स्तर के संस्थान की स्थापना की जाएगी। प्रदेश में पर्यटन को उद्योग का दर्जा दिया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को एमपी ट्रैवल मार्ट के उद्घाटन समारोह में यह घोषणा की। देश-विदेश के 250 वॉयर-सेलर कार्यक्रम में मौजूद थे। सीएम ने 22 श्रेणियों में ... Read More »