Sunday , 19 November 2017
पाठक संख्याhit counter
    English
BREAKING NEWS

अर्थव्यवस्था

एकात्म मानववाद से दूर हो सकेगा गरीब-अमीर का अंतर

fhkdsj_1508888044

भोपाल.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि विश्व में बढ़ रही भौतिकवादी प्रवृत्ति से अमीरी और गरीबी का अंतर काफी बढ़ गया है। इससे मनुष्य की आंतरिक शक्ति और शांति छिन्न-भिन्न हो गई है। उन्होंने कहा कि वैश्विक समाज में एकरूपता लाने के लिये जरूरी है कि अमीरी-गरीबी के बीच के अंतर को कम से कम किया जाए। – चौहान ने ... Read More »

35 लाख किसानों को नहीं मिलेगा सरकार की ‘भावांंतर’ योजना से लाभ

dsahdjahskjd_1508885415

भोपाल.किसानों को फसलों का उचित मूल्य मिले इसके लिए प्रदेश सरकार ने इस साल भावांतर भुगतान योजना लागू की है। लेकिन इस योजना का लाभ प्रदेश के 35 लाख किसानों को नहीं मिलने वाला। यह योजना सोयाबीन सहित 8 फसलों के लिए है। करीब 54 लाख किसान इन फसलों का उत्पादन करते हैं। इनमें से सिर्फ 19 लाख किसानों के ... Read More »

ब्लैकमनी के साथ-साथ ब्लॉकमनी भी बाहर निकालनी होगी : रामदेव

untitled-2_1477337274

इंदौर. बाबा रामदेव पहली बार किसी इन्वेस्टर्स समिट में शामिल हुए। भास्कर ने उनसे कालेधन समेत कई मुद्दों पर बात की। उन्होंने कहा कि ब्लैकमनी के साथ-साथ ब्लॉकमनी को भी बाहर निकालना होगा। मार्केट में चीन के कब्जे को लेकर कहा कि उसे जल्द बाहर कर देंगे। इंदौर समिट में रामदेव से बातचीत के अंश….. बहुराष्ट्रीय कंपनियां आपसे परेशान हैं? ... Read More »

5.62 लाख करोड़ के निवेश करार, प्रदेश के 10 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

03_1477264995

इंदौर. ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2016 को प्रदेश सरकार ने सफल बताया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि समिट में हमने करार नहीं बुलाए थे, लेकिन इसके बाद भी उद्योगपतियों, निवेशकों ने यहां 5.62 लाख करोड़ के निवेश करने की मंशा जाहिर की और कई लोगों ने करार भी कर लिए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि बीते दो सालों ... Read More »

टेबल पर कैसी चल रही फाइल, उद्योगपति खुद रख सकेंगे नजर

untitled-2_1477260208

इंदौर.एमपी में उद्योगपति और निवेशक अपने प्रस्ताव और आवेदन पर क्या काम हो रहा है, कहां काम अटका है खुद ऑनलाइन मॉनिटरिंग कर सकेंगे। सरकार इसके लिए इन्वेस्ट नाम से पोर्टल बना रही है। यह घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को 5वीं ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के समापन समारोह में कही। उन्होंने बताया कि समिट में मप्र शासन को ... Read More »

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट: अनिल अंबानी बोले- MP की ग्रोथ इन्वेस्टर्स को लुभाती है

17_1477113963

इंदौर. मध्य प्रदेश की दो दिवसीय 5th ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट शनिवार को इंदौर में शुरू हो गई। इसका इनॉगरेशन अरुण जेटली, सीएम शिवराज सिंह चौहान, इंडस्ट्रियलिस्ट गोपीचंद हिंदुजा और कुमार मंगलम बिड़ला ने किया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद थे। समिट में हिंदुजा बंधु पहली बार आए हैं, जबकि मुकेश अंबानी और ... Read More »

मध्य प्रदेश : प्रगत पदार्थ तथा प्रक्रम अनुसंधान संस्थान में होगी भर्ती

images-3_57f5e0e72c081

मध्य प्रदेश -प्रगत पदार्थ तथा प्रक्रम अनुसंधान संस्थान- ने प्रोजेक्ट असिस्टेंट, रिसर्च फेलो / प्रोजेक्ट फेलो एवं रिसर्च एसोसिएट पदों -पर वैकेंसी निकाली है.इक्छुक उम्मीदवार भर्ती से सबंधित समस्त जानकारी नीचे दी गई लिंक से प्राप्त करने के बाद आवेदन करें . शैक्षिक योग्यता – बी.एससी. / डिप्लोमा (सिविल इंजीनियरिंग) / इंजीनियरिंग डिग्री / मास्टर डिग्री / पीएच.डी. डिग्री अथवा ... Read More »

मध्यप्रदेश विधानसभा में भी पास हुआ GST बिल

Madhya-Pradesh-Assembly_57bd7c58c04cc (1)

भोपाल : बुधवार को मध्यप्रदेश की विधानसभा में भी जीएसटी संशोधित बिल को सर्वानुमति से पारित कर दिया गया है। केन्द्र सरकार द्वारा इस संशोधित बिल को पहले राज्यसभा और फिर लोकसभा में भी पारित कर दिया गया था। दोनों सदनों के बाद इसे अन्य राज्यों की विधानसभा से पारित होना है। बुधवार को मध्यप्रदेश विधानसभा में भाजपा सरकार की ... Read More »

मध्यप्रदेश में पहली बार साउथ एशियन स्पीकर्स फोरम समिट इंदौर में

shivraj-singh-chouhan_147

भोपाल. मध्यप्रदेश में पहली बार साउथ एशियन स्पीकर्स फोरम समिट का आयोजन किया जाएगा। इंदौर में 9 और 10 फरवरी 2017 को होने वाली इस समिट में भारत समेत बांग्लादेश, भूटान, नेपाल, श्रीलंका, म्यांमार, श्रीलंका और पाकिस्तान की संसद के अध्यक्ष भाग ले रहे हैं। इस समिट का आयोजन लोकसभा मध्यप्रदेश विधानसभा के समन्वय से करने जा रही है। इससे ... Read More »

अमेज़न ने की भारतीय बाजार में और 3 अरब डॉलर निवेश करने की घोषणा

37

भारतीय ई-रिटेल बाजार में आने वाले वक़्त में होने वाली बढ़ोतरी को देखते हुए वैश्विक ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन भारत में बड़ा निवेश करने का मन बना रही है. एक अनुमान के अनुसार भारतीय ई-रिटेल बाजार के वर्तमान 14 अरब डॉलर से बढ़कर 2018 तक 55 अरब डॉलर को हो जाने की संभावना है. इसके मद्देनजर अमेज़न ने घोषणा की है कि ... Read More »