Sunday , 19 November 2017
पाठक संख्याhit counter
    English
BREAKING NEWS

भौगोलिक परिवेश

बड़ा खुलासा : बुलंद शहर के 1500 बदमाश एटीएम बूथ में घुसकर उड़ा रहे हैं लोगों के रुपए

untitled-1_copy_150893817

इंदौर।एटीएम बूथ में घुसकर लोगों के पासवर्ड देखने और उन्हें बातों में उलझाकर खाते से रुपया उड़ाने वाली गैंग के बदमाशों से 5 वारदातों का खुलासा हो गया है। बदमाशों ने शहर में 11 से ज्यादा वारदातें की हैं, जिनमें से चार वारदातें बदमाशों ने सराफा इलाके की हैं, वहीं एक एमजी रोड की। इन सभी वारदातों में बदमाशों ने ... Read More »

टमाटर से भरा ट्रक जीप के ऊपर पलटा एक महिला सहित दो की मौत

1_1508995867

इंदौर। बड़वानी जिले के सेंधवा के छोटी बिजासन बायपास के पास गुरुवार सुबह सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। बायपास से गुजर रही एक जीप पर अचानक एक अनियंत्रित ट्रक पलट गया, जिससे जीप सवार सभी लोग उसके नीचे दब गए। हादसे में जीप के ड्राइवर और एक महिला की मौत हो गई, जबकि 5 लोग गंभीर रूप ... Read More »

चुनाव को लेकर दो गुट भिड़े, जूनियर बोला- सीनियर को सलाम नहीं किया तो पीटा

sfcsadfasd_1508897800

ग्वालियर.छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान 30 अक्टूबर को होना है। लेकिन इसको लेकर एनएसयूआई व एबीवीपी के बीच विवाद अभी से शुरू हो गया है। बुधवार को जेयू के इंजीनियरिंग संस्थान आैर एमएलबी कॉलेज में छात्रों के दो गुटों के बीच जमकर लात-घूसे चले। वहीं मुरार के वीआरजी में कुछ दिन पहले हुई मारपीट के विरोध में छात्राआें ने हंगामा ... Read More »

व्यापमं फर्जीवाड़ा: कोर्ट में पलटा गवाह, बोला- मैंने नहीं दिया सीबीआई को बयान

xzvczxvzx_1508888598

ग्वालियर. व्यापमं फर्जीवाड़ा के तहत गुरुजी भर्ती परीक्षा में हुई गड़बड़ी के मामले में विशेष न्यायाधीश की कोर्ट में सीबीआई की ओर से पेश गवाह ने पलटते हुए कहा कि मैंने सीबीआई को बयान नहीं दिया। मैं उक्त अारोपी को नहीं जानता। – सीबीआई ने उक्त गवाह को पक्ष विरोधी घोषित कर दिया। कोर्ट में सीबीआई ने मुरैना में आस्था कंप्यूटर ... Read More »

अब एसी श्रेणी के हर यात्री काे साथ रखना होगा आईडी, एक महीने में जोन में 187 शिकायतें

sdfmdslg_1508886930

भोपाल.ट्रेनों के एसी कोच के हर यात्री का आईडी अब चैक किया जाएगा। एक माह में पश्चिम-मध्य रेलवे जोन के अंतर्गत आने वाले भोपाल सहित तीनों मंडलों की ट्रेनों में गलत नाम से 187 यात्री पकड़े गए हैं। देश के विभिन्न जोन के अंतर्गत करीब 3500 ऐसे यात्री पकड़े गए हैं। कई यात्री एक ही पीएनआर पर यात्रा करते हैं ... Read More »

गिरने लगा रात का पारा 48 घंटे में 7.10 लुढ़का, हल्की ठंड का दौर शुरू

fbgj_1508886363

भोपाल.शहर में रात के वक्त हल्की ठंड का दौर शुरू हो चुका है। रात में पारा और करीब दो डिग्री लुढ़ककर सामान्य से 1.7 डिग्री कम हो गया। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि दो-तीन दिन तक शहर में रात में मौसम ऐसा ही बने रहने आसार हैं। मंगलवार को रात का तापमान 14.9 डिग्री दर्ज किया गया। रात नौ ... Read More »

कैबिनेट की बैठक : 16 जुलाई तक होंगे मध्यप्रदेश में तबादले

cabinet_meeting_bhopal_mp_2017713_131342_13_07_2017

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में तबादलों की अवधि 16 जुलाई तक करने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही सिमी जेल ब्रेक मामले की जांच के लिए बने आयोग की अवधि 3 महीने बढ़ाई गई है। गौण खनिज के अवैध परिवहन पर वाहन राजसात किए होंगे। कमर्शियल उपयोग को छोड़कर परिवहन के ... Read More »

शिवराज के मप्र की सड़कों वाले बयान पर कांग्रेस का पलटवार

shivraj_singh_chouhan_road_25_10_2017

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को अमेरिका में भाषण के दौरान मप्र की सड़कों को अमेरिकी सड़कों से बेहतर बताया। उनके इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है। मप्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने ट्वीट कर कहा कि ‘सीएम शिवराज झूठ बोल रहे हैं।’ उन्होंने शिवराज सिंह के क्षेत्र ... Read More »

सरकारी खर्च पर दामाद करा सकेंगे सास-ससुर का इलाज, ऐसे हुआ ये संभव

untitled-1_1477075404

भोपाल. राज्य बीमारी सहायता निधि की मदद से अब बीपीएल कार्ड धारी दामाद भी अपने सास-ससुर का इलाज करा सकेंगे। पिता भी 25 साल तक के अविवाहित बेटे का इलाज करा सकेंगे। राज्य सरकार ने राज्य बीमारी सहायता निधि में परिवार की नई परिभाषा जारी कर दी है। अभी बीपीएल परिवार में कार्ड धारक, पत्नी, बेटी, माता-पिता और बेटे शामिल ... Read More »

नहीं रहे नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे, व्यापमं घोटाले पर उड़ा दी थी सरकार की नींद

satyadev-katare-3_1476963

ग्वालियर। मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे का लंबी बीमारी के बाद गुरुवार दोपहर मुंबई में निधन हो गया। शुक्रवार को उनका पार्थिव शरीर ग्वालियर होते हुए उनके गृह नगर भिंड में लाया जाएगा। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नन्द कुमार चौहान ने कटारे के निधन पर दुःख जताते हुए कहा कि उनके निधन से प्रदेश की राजनीति में आए ... Read More »