Thursday , 21 September 2017
पाठक संख्याhit counter
    English
BREAKING NEWS

भौगोलिक परिवेश

सरकारी खर्च पर दामाद करा सकेंगे सास-ससुर का इलाज, ऐसे हुआ ये संभव

untitled-1_1477075404

भोपाल. राज्य बीमारी सहायता निधि की मदद से अब बीपीएल कार्ड धारी दामाद भी अपने सास-ससुर का इलाज करा सकेंगे। पिता भी 25 साल तक के अविवाहित बेटे का इलाज करा सकेंगे। राज्य सरकार ने राज्य बीमारी सहायता निधि में परिवार की नई परिभाषा जारी कर दी है। अभी बीपीएल परिवार में कार्ड धारक, पत्नी, बेटी, माता-पिता और बेटे शामिल ... Read More »

नहीं रहे नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे, व्यापमं घोटाले पर उड़ा दी थी सरकार की नींद

satyadev-katare-3_1476963

ग्वालियर। मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे का लंबी बीमारी के बाद गुरुवार दोपहर मुंबई में निधन हो गया। शुक्रवार को उनका पार्थिव शरीर ग्वालियर होते हुए उनके गृह नगर भिंड में लाया जाएगा। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नन्द कुमार चौहान ने कटारे के निधन पर दुःख जताते हुए कहा कि उनके निधन से प्रदेश की राजनीति में आए ... Read More »

फेस्टीवल सीजन में चना दाल हुई रिकॉर्ड महंगी, 145 रुपए किलो बिक रहा बेसन

pulse_1476924835

भोपाल. इस दिवाली अपनों के लिए मठरी, चकली-चूड़ा खरीदना और बनाना महंगा पड़ेगा। इसमें इस्तेमाल होने वाला बेसन 145 रुपए प्रति किलो हो गया है। तेजी का आलम यह है कि रोजाना इसके दाम 2 से 4 रुपए तक बढ़ रहे हैं। राजधानी के बाजारों में पिछले 30 दिनों में त्योहारों की यह सबसे अहम सामग्री करीब 60 रुपए किलो ... Read More »

करवाचौथ पर प्रेमिका ने I LOVE YOU नहीं बोला, तो डॉन ने खुद को कर लिया शूट

untitled-1_1476945127

भोपाल। मध्य प्रदेश के रीवा में सुसाइड का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक कुख्यात क्रिमिनल ने करवा चौथ के दिन अपनी प्रेमिका के I LOVE YOU न बोलने पर खुद को गोली से उड़ा लिया। युवक ने इससे पहले एक हवाई फायर भी किया था। गुरुवार को संजय गांधी हॉस्पिटल में युवक का पोस्टमार्टम किया गया। स्थिति ... Read More »

इंजीनियरिंग स्टूडेंट की डेंगू से मौत, ऐसे पहचाने डेंगू के लक्ष्ण और खाए ये फूड

untitled-1_1476857588

भोपाल। राजधानी के एक इंजीनियरिंग कॉलेज के स्टूडेंट की डेंगू से मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, किशोर कुमार कान्याल बिहार का रहने वाला था। वह यहां रहकर इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था। किशोर को तेज बुखार के कारण 8 अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद से उसका नर्मदा अस्पताल में डेंगू का इलाज चल ... Read More »

बिजली चोरी पकड़ने वाले अफसर के घर लोकायुक्त का छापा, करोड़ों की संपत्ति मिली

raid2_1476854159

ग्वालियर। सरकारी बिजली कंपनी के डीजीएम विजिलेंस सत्येन्द्र सिंह लोगों के घरों में जाकर बिजली चोरी पकड़ते थे। बुधवार की सुबह उन्हीं के घर छापा पड़ गया। यह छापा लोकायुक्त पुलिस ने मारा और इसमें करोड़ों की संपत्ति मिली , जो गलत तरीके से कमाई गई है। यह है मामला… -मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के डीजीएम विजीलेंस सत्येन्द्र सिंह ... Read More »

शौर्य स्मारक देखने पहुंचे महाराष्ट्र और झारखंड के सीएम, फड़नवीस ने की तारीफ

cm-visit_1476753600

भोपाल. महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने शौर्य स्मारक को देखने का बाद कहा कि इसका निर्माण मध्यप्रदेश सरकार का अद् भुत और अनूठा कार्य है। यह देशभक्त समाज के निर्माण की यह प्रभावशाली पहल है। उन्होंने कहा कि शौर्य स्मारक की विषय-वस्तु और संरचना अद् भुत और अनूठी है। यह अत्यंत प्रेरणादायी सुंदर अंतर्राष्ट्रीय स्तर का स्थल है। फड़नवीस ... Read More »

व्यापमं घोटाले के आरोपी के आलीशान फार्म हाउस में चोर की सेंध, 5 लाख के जेवरात ले उड़ा

raja-tomar_1476775941

भोपाल। व्यापमं की ‘वनरक्षक भर्ती परीक्षा-2013’ में गड़बड़ी के आरोपी राजा तोमर के रातीबढ़ क्षेत्र के गोरेगांव स्थित फार्म हाउस में चोर ने सेंधमारी करके करीब 5 लाख रुपए का कीमती सामान समेट लिया। फरियादी का आरोप है कि, पुलिस ने दो बार टरकाने के बाद उसकी शिकायत दर्ज की। जानें कौन है फरियादी और क्या हुआ… दो बार लिया ... Read More »

इन शिव मंदिरों को देख कर चौंक गए IPS और IAS अफसर, जमीन में से हैं निकले

untitled-1_1476577458

मुरैना/ग्वालियर. शानदार ! एक्सीलेंट, यह शब्द बटेश्वर में शिवमंदिरों का समूह देखकर उन आईएएस, आईपीएस अधिकारियों के मुंह से निकले जो 80 के दशक में मुरैना जिले में पदस्थ रह चुके हैं। इन अफसरों को जिले के ऐतिहासिक स्थलों की सैर कराई गई। सभी अफसर रविवार को आयोजित चंबल कल आज और कल’ कार्यक्रम में शामिल होने यहां पहुंचे। शनिवार को ... Read More »

तकनीकी खराबी की वजह से रात 3 बजे कराई गई फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग

untitled-1_1476513185

भोपाल। राजा भोज एयरपोर्ट पर शुक्रवार देर रात 3 बजे एयर इंडिया के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। इस विमान में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर सहित करीब 100 यात्री सवार थे। सभी यात्रियों को शनिवार को दूसरी फ्लाइट से रवाना दिल्ली रवाना किया गया। जानकारी के अनुसार भोपाल से दिल्ली जा रहे एयर इंडिया के एक विमान की ... Read More »