Friday , 14 December 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS

    राजस्थान

    Rajasthan : गहलोत हो सकते हैं सीएम, शाम 4 बजे होगी घोषणा

    pilot_and_gehlot_13_12_2018

    नई दिल्ली। जीत मिलने के बाद कांग्रेस के सामने मुख्यमंत्री चुनने की चुनौती आ खड़ी हुई है। तीनों राज्यों, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन बनेगा इसे लेकर पार्टी में अभी सहमित नहीं बनी है। तीनों राज्यों में कुर्सी के दावेदार भी पीछे हटते नहीं दिख रहे है। ऐसे में मुख्यमंत्री पर अंतिम फैसला पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को लेना ... Read More »

    चुनाव ड्यूटी पर लगी थी पुलिस की गाड़ी, लुटेरा धमकाकर ले गया

    policelotted_06_12_2018

    जयपुर। राजस्थान के झुंझुनूं जिले में चुनाव में लगी पुलिस पार्टी की बोलेरो गाड़ी चोरी हो गई। रेलवे स्टेशन से कोई गाड़ी चालक को धमका कर गाड़ी लूट ले गया लेकिन थाने में मामला चोरी का ही दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि चुनाव के दौरान काम के लिए अधिगृहीत की गाड़ियों में से वह बोलेरो गाड़ी पुलिस ... Read More »

    जयपुर शिफ्ट किए जाएंगे श्रीनगर एनआईटी के छात्र, जानिए कारण

    sri_nagar_nit_04_12_2018

    गढ़वाल। उत्तराखंड में गढ़वाल के श्रीनगर स्थित राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) श्रीनगर में प्रबंधन और छात्रों के बीच चल रहे गतिरोध का फौरी हल निकाल लिया गया है। बीटेक प्रथम, द्वितीय और तृतीय वर्ष के छात्रों को जयपुर एनआइटी शिफ्ट किया जाएगा। बीटेक अंतिम वर्ष और एमटेक के छात्र श्रीनगर में ही पढ़ेंगे। हालांकि, अभी इसके आधिकारिक आदेश एनआइटी को नहीं ... Read More »

    ड्राइवर को आई झपकी, खड़े ट्रक में घुसी एसयूवी, 5 की मौत

    accidentnap_03_12_2018

    जयपुर। राजस्थान में राष्ट्रीय राजमार्ग-21 पर पीपलखेड़ा के पास ड्राइवर को झपकी आने से एक स्कार्पियो खड़े ट्रक से टकरा गई। स्काॅर्पियो में सवार पांच लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। घटना रविवार तड़के 3 बजे की है। स्कार्पियो में सवार परिवार ग्वालियर से अजमेर जा रहा था। पुलिस ने बताया कि चार लोगों की मौके ... Read More »

    राजस्‍थान चुनाव: भाजपा चुनाव प्रचार के सबसे बडे स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री मोदी की अंतिम सभा आज जयपुर में

    04_12_2018-narendramodiinrajasthan_18712795

    जयपुर,  राजस्‍थान में भाजपा के चुनाव प्रचार के सबसे बडे स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का राजस्थान में प्रचार अभियान मंगलवार को समाप्त हो जाएगा। वे हनुमानगढ, सीकर और अंतिम सभा जयपुर में करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के लिए राजस्‍थान में दस चुनावी सभाओं का कार्यक्रम बनाया गया था। इनमे से सोमवार को जोधपुर सहित सात चुनावी सभाएं हो चुकी है बाकी की ... Read More »

    Rajasthan Chunav: बुआ के गढ़ में नहीं पहुंचे ज्योतिरादित्य

    jyotiraditya_in_rajasthan_02_12_2018

    जयपुर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिधिया रविवार को राजस्थान में कांग्रेस प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार के लिए आए। ज्योतिरादित्य को रविवार सुबह अपनी बुआ और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के राजनीतिक गढ़ झालावाड़ के मनोहर थाना कस्बे में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में सभा को संबोधित करना था, लेकिन ऐन वक्त पर उन्होंने अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया। ज्योतिरादित्य ... Read More »

    राजस्थान में चुनावी सरगर्मियां तेज, प्रधानमंत्री मोदी की रैली आज

    03_12_2018-narendramodee_18709041

    जोधपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान को मजबूती देने के लिए राजस्थान में विशाल जनसभा को सम्बोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश दौरे से लौटने के बाद आज राजस्थान और तेलंगाना में पार्टी का प्रचार करेंगे। सबसे पहले सुबह साढ़े 11 बजे वो राजस्थान के जोधपुर में रैली करेंगे। शाम 6 बजे वो तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में 1 जनसभा को ... Read More »

    Rajasthan Chunav 2018: नेताओं को याद आए सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से पिछड़े

    rajasthan_voters_30_11_2018

    जयपुर। राजस्थान में इस बार अनुसूचित जाति और जनजाति के साथ सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से पिछड़े भी राजनीतिक दलों को याद आ गए हैं। प्रदेश में अब तक जारी हुए तीन राजनीतिक दलों के घोषणा पत्रों में आर्थिक पिछड़ों के लिए कोई न कोई प्रावधान किए गए हैं। कांग्रेस के घोषणा पत्र में तो पहली बार आर्थिक रूप से ... Read More »

    Rajasthan Election 2018: आज 51 लाख लाभार्थियों के घर कमल दीया जलाएगी भाजपा

    lightliya_30_11_2018

    जयपुर। चुनाव से ठीक पहले राजस्थान भाजपा एक बार फिर मतदाताओं से सीधे सम्पर्क के लिए अभियान चला रही है। इसके तहत भाजपा शुक्रवार शाम 6 बजे से कमल दीया अभियान चलाएगी। इसके तहत शुक्रवार शाम 6 बजे से रात 9 बजे तक भाजपा के कार्यकर्ता प्रदेश के 51 लाख सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के घरों पर दस्तक देंगे और वहां ... Read More »

    हनीमून पर जाने के लिए चुनाव ड्यूटी पर तैनात फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर ने मांगी छुट्टी

    rajdeeplamba_26_11_2018

    जयपुर। राजस्थान के चुरू में चुनावी ड्यूटी पर तैनात एक फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर ने चुनाव अधिकारी को पत्र लिखकर हनीमून जाने के लिए छुट्टी मांगी है। राजदीप लांबा की ड्यूटी चुरु जिले के झरिया गांव के सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल में एक फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर के रूप में लगी थी। उनकी इस छुट्टी की मांग को चुनाव अधिकारी ने मुक्तानंद अग्रवाल ... Read More »