Wednesday , 17 October 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS

    राजस्थान

    जयपुर में जीका वायरस पीड़ितों की संख्या 63 हुई

    acccident_news_hospita

    जयपुर। जयपुर में जीका वायरस की चपेट में आने वाले मरीजों की संख्या का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। सोमवार को यह संख्या बढ़कर 63 तक पहुंच गई, जिसमें से 11 राजपूत छात्रावास के हैं। इन्हें विभाग ने आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया है और अब छात्रावास के अन्य सभी छात्रों के सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए हैं। जयपुर ... Read More »

    मानवेंद्र की उत्तराधिकारी बनेंगी पत्नी चित्रा सिंह, खुद संभालेंगे पिता की विरासत

    manvendra_750_1539583180_618x347

    राजस्थान में चुनावी जंग अब टिकट वितरण तक पहुंच गई है. भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों ही मैराथन बैठकों के जरिए दावेदारों के नाम पर रायशुमारी कर रही हैं. इस बीच बीजेपी का साथ छोड़ चुके मानवेंद्र सिंह द्वारा कांग्रेस का हाथ थामने की प्रक्रिया भी अंतिम दौर में पहुंचती नजर आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा है कि मानवेंद्र ... Read More »

    राजस्थान के हर विधानसभा क्षेत्र में होगा एक महिला मतदान केन्द्र

    pollingbooth_13_10_2018

    जयपुर। राजस्थान में आने वाले चुनाव में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए इस बार हर विधानसभा क्षेत्र में एक और कहीं-कहीं 1 से ज्यादा महिला मतदान केन्द्र बनाए जाएंगे। इनमें कर्मचारियों से लेकर पुलिस तक सभी महिलाएं होंगी। यानी मुख्य द्वार से लेकर पोलिंग बूथ के अंदर तक सभी महिला अधिकारी और कर्मचारी होंगे। राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद ... Read More »

    नारी शक्ति सम्मेलन में प्रकाश जावड़ेकर ने राहुल गांधी को लिया आड़े हाथ

    paraksh_ji.jpeg_11_10_2018

    जयपुर। जनसंघ के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहीं ग्वालियर राजवंश की राजमाता विजयाराजे सिंधिया की जन्मशती से एक दिन पहले ही राजस्थान भाजपा ने उनको नारी शक्ति सम्मेलन का आयोजन कर याद किया। इस दौरान अपनी महिला कार्यकर्ताओं को संदेश दिया कि विधानसभा चुनाव में उसी समर्पण और मेहनत से काम करें जिस मेहनत और समर्पण से विजयाराजे सिंधिया ने भाजपा ... Read More »

    जीवन बीमा पाॅलिसी के 60 लाख रुपए हड़पने के लिए कर दी हत्या

    crimescene_11_10_2018

    जयपुर। राजस्थान के अलवर में दो लोगों ने जीवन बीमा पाॅलिसी के 60 लाख रुपए हड़पने के लिए एक युवक की हत्या कर दी और शव का अंतिम संस्कार करने का प्रयास किया। अलवर में 30 सितम्बर को ढाबे पर काम करने वाले सालपुर निवासी रामकेश की हत्या हुई थी और उसकी जेब में अलापुर निवासी सुनील खत्री के वोटर आईडी ... Read More »

    जयपुर में जीका वायरस के 29 मरीज, पीएमओ ने मांगी रिपोर्ट

    zikavirus2_09_10_2018

    जयपुर। जयपुर में 29 लोगों में जीका वायरस का संक्रमण पाया गया है। इसके बाद पीएमओ ने स्वास्थ्य मंत्रालय से इस बारे में विस्तृत रिपार्ट मांगी है। इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों में एक शख्स बिहार का है जो कि हाल ही में सीवान जिले स्थित अपने घर गया था। पंकज चौरसिया नामक छात्र जयपुर में कंप्यूटर साइंस की ... Read More »

    विपक्ष की भूमिका भी नहीं निभा पाई कांग्रेसः मोदी

    pm_06_10_2018

    अजमेर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ के समापन पर शनिवार को अजमेर में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्र्रेस पर जमकर प्रहार किए। तंज कसते हुए मोदी ने कहा कि कांग्र्रेस को तो विपक्ष की भूमिका निभाना भी नहीं आता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 60 साल में सिर्फ वोट बैंक की राजनीति की है। उन्होंने कहा कि ... Read More »

    राजे सरकार ने दिया आश्वासन, अब खत्म होगा जाट आरक्षण आंदोलन

    jat_andolan_01_05_10_2018

    जयपुर। राजस्थान में भरतपुर और धौलपुर के जाट समाज का आरक्षण को लेकर चल रहा आंदोलन अब खत्म हो जाएगा। जाट आरक्षण संघर्ष समिति और वसुंधरा राजे राज्य सरकार के बीच शुक्रवार को जयपुर में हुई करीब ढाई घंटे की बैठक में तीनों मांगों पर सहमति बन गई है। समिति ने सरकार से वार्ता के बाद कहा कि सामाजिक न्याय एवं ... Read More »

    राजस्थान चुनाव: कांग्रेस की समिति-गहलोत, पायलट, सीपी जोशी को अहम जिम्मेदारी

    congress_leaders_1538677552_618x347

    साल से आखिर में होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने चुनाव की अहम जिम्मेदारी प्रदेश के भरोसेमंद कंधों पर डाली है. कांग्रेस के संगठन महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को समन्वय समिति का अध्यक्ष बनाया गया है, जबकि प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट को चुनाव समिति की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी जोशी को प्रचार एवं प्रकाशन समिति का प्रभारी बनाया गया है. ... Read More »

    अलवर : स्कूल में होनी थी मूर्ति की स्थापना, ग्रामीणों ने तोड़ा ढांचा, विवाद बढ़ा

    riot_0911001_2018104_05017_03_10_2018

    जयपुर। राजस्थान में अलवर जिले की रामगढ़ तहसील के ककराली मेव गांव में ग्रामीणों ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में सरस्वती की मूर्तिं स्थापित करने के लिए बनाए जा रहे मंदिर के ढांचे को तोड़ दिया। इस मंदिर में नवरात्रि में मूर्ति स्थापित होनी थी। मेव,मुस्लिम बहुल इस गांव के लोग मूर्तिं स्थापित किए जाने का विरोध कर रहे थे, ... Read More »