Wednesday , 20 February 2019
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS

    राजस्थान

    गणतंत्र दिवस पर कश्मीर में 2 आतंकी ढेर

    Indian_Army_kills_2_terrorists_in_Jammu_Kashmir_Anantnag__1515478552

    हिंदुस्तान गणतंत्र दिवस का जश्न मनाने में जुटा है और आतंकी कश्मीर घाटी में अपनी नापाक करतूतों को अंजाम दे रहे हैं. शनिवार को गणतंत्र दिवस पर भी आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर हमले किए, जिसमें सीआरपीएफ के पांच जवान घायल हो गए. आतंकवादियों ने कश्मीर घाटी के पुलवामा के पंपोर और खानमो इलाके में हमले किए. आतंकियों ने SOG ... Read More »

    परेड में पहली बार शामिल हुए नेताजी की आजाद हिंद फौज के 4 सैनिक

    23-01-2019_11_17_1243

    देश आज 70वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राजपथ पर ध्वजारोहण किया। लांस नायक नजीर अहमद वानी को मरणोपरांत अशोक चक्र से नवाजा गया। 11:28 AM: 5 जगुआर विमानों ने एयरोहेड फॉर्मेशन बनाई। इसके बाद तीन सुखोई-30 ... Read More »

    राजस्थान /बरसात ने बढ़ते तापमान पर लगाया ब्रेक, 5 से 7 डिग्री तक गिरा रात का पारा

    90

    जयपुर। जयपुर सहित कई इलाकों में हुई बारिश व ओलावृष्टि के बाद शु़क्रवार सुबह मौसम साफ रहा। सीकर के फतेहपुर में न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री की गिरावट के साथ 1.2 डिग्री रहा। बुधवार को 10 शहरों का न्यूनतम तापमान जहां 10 डिग्री के ऊपर चला गया था वहीं बीती रात राज्य के दो शहरों कोटा व सवाईमाधोपुर को छोड़कर कहीं ... Read More »

    सीपी जोशी नए विधानसभा अध्यक्ष बने, बधाई भाषण के दौरान बेनिवाल और राठौड़ में बहस

    0521_cp_joshi_5

    जयपुर. कांग्रेस विधायक सीपी जोशी बुधवार को राजस्थान विधानसभा के नए अध्यक्ष चुन लिए गए। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उनके नाम का प्रस्ताव पेश किया। नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया प्रस्ताव का अनुमोदन किया। इसके बाद उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, राजेंद्र राठौड़, महादेव सिंह खंडेला, बलवान पूनियां, कांति प्रसाद एवं राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने भी एक-एक कर प्रस्ताव रखे। इसका अनुमोदन पूर्व ... Read More »

    रॉयल लव स्टोरी /राजकुमारी दीया ने धमकियों के बावजूद चाेरी-छिपे की थी नरेंद्र से शादी, अब जुदा

    0521_lava

    जयपुर.  जयपुर की पूर्व राजमाता गायत्री देवी और जय सिंह ही नहीं, बल्कि दीया कुमारी और नरेंद्र सिंह की प्रेम कहानी भी दुनिया भर में मशहूर रही है। दीया कुमारी अपनी शादी को किसी परिकथा से कम नहीं मानती थीं। जयपुर में अपने कॉमन फ्रेंड के घर पर छिप-छिप कर मिलने वाली दीया और नरेंद्र की दोस्ती और प्रेम का ... Read More »

    रामगढ़ उपचुनाव: वोटरों को धमकाने पर जगत सिंह की मुश्किल बढ़ी, चुनाव आयोग का नोटिस

    jagat_singh_1547623077_618x347

    राजस्थान के अलवर के रामगढ़ विधानसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह के बेटे जगत सिंह को चुनाव आयोग ने आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में नोटिस थमाया है. गौरतलब है कि पिछले कई दिनों  जगत सिंह के ऐसे वीडियो सामने आए थे जिसमें चुनावी सभा के दौरान वह ... Read More »

    राजस्थानी में शपथ नहीं दिलाई तो भाजपा विधायक ने मुंह पर पट्‌टी बांधकर जताया विरोध

    0521_assemblyj

    जयपुर. राज्य की 15वीं विधानसभा का पहला सत्र मंगलवार से शुरू हो गया। प्रोटेम स्पीकर गुलाबचंद कटारिया ने सबसे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को शपथ दिलाई। विधायक अशोक लाहोटी ने संस्कृत में शपथ ली। कुछ विधायक राजस्थानी में शपथ ग्रहण करना चाहते थे, लेकिन प्रोटेम स्पीकर ने मना कर दिया, तो विधायक ने मुंह पर पट्‌टी ... Read More »

    9 दिन पहले फायरिंग में घायल हुए सैनिक महेश शहीद, इलाज के दौरान हुआ निधन

    0521_sikar_jawan

    पिछले 9 दिनों से जिंदगी से जांग लड़ रहे सैनिक महेश कुमार मीणा ने आखिर दम तौड़ दिया। मंगलवार को उनका अंतिम संस्कार पैतृक गांव लांपुवा में किया जाएगा। गौरतलब है कि 9 दिन पहले ग्राम लांपुवा के सैनिक महेश कुमार मीणा श्रीनगर के पुलवामा जिले के त्राण के अरिपाल क्षेत्र में आतंकवादियों की जबरदस्त फायरिंग में घायल हो गए ... Read More »

    सीपी जोशी विधानसभा अध्यक्ष, महेश जोशी होंगे मुख्य सचेतक

    cp-joshi-500x291

    जयपुर. राजस्थान की 15वीं विधानसभा के लिए कांग्रेस नेता सीपी जोशी को अध्यक्ष बनाया गया है। महेश जोशी मुख्य सचेतक और महेंद्र चौधरी को उप मुख्य सचेतक बनाए गए हैं। राहुल गांधी के आदेश के बाद ही तीनों का नाम फाइनल किया गया। 15वीं विधानसभा का पहला सत्र मंगलवार से शुरू हो रहा है। सबसे पहले प्रोटेम स्पीकर गुलाबचंद कटारिया ... Read More »

    जयपुर पहुंचे राहुल, किसान रैली से करेंगे लोकसभा चुनाव का शंखनाद

    RAHULGANDHI

    प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पहली बार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को जयपुर पहुंच गए हैं। वे विद्याधरनगर स्टेडियम में किसान रैली को संबोधित करके लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे। इस दौरान सभा में मंच पर राहुल के साथ 52 नेता मौजूद रहेंगे। राहुल का यह दौरा कांग्रेस और सरकार के लिए खास है। ... Read More »