Friday , 22 June 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS

    राजस्थान

    ट्रक ड्राइवर के बेटे बनेंगे इंजीनियर-डॉक्टर, क्रैक की NEET और JEE(A)

    neetjee_21_06_2018

    जयपुर। ट्रक ड्राइवर मंगनाराम बिश्नोई के लिए खुशी का ठिकाना नहीं था जब उन्हें एक साथ दो खुशखबरी मिली। उनके एक बेटे महेंद्र ने नीट और दूसरे बेटे श्याम सुंदर ने इस साल जेईई-एडवांस क्लीयर कर ली है। खबर मिलते ही मंगनाराम बेटों से मिलने कोटा पहुंच गए। यानी आर्थिक रूप से कमजोर जोधपुर जिले में कानासर गांव के निवासी परिवार ... Read More »

    बीकानेर बाल सुधार गृह में मारपीट, सात बाल अपचारी घायल

    child-crime_20_06_2018

    जयपुर। राजस्थान के बीकानेर जिले के बाल सुधार गृह में बीती रात बाल अपचारियों के बीच अचानक झगड़ा हो गया। इस झगड़े में 7 बाल अपचारी घायल हो गए, जिन्हें रात को ही पीबीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया। मारपीट किस बात को लेकर हुई यह अभी स्पष्ट नहीं है, लेकिन विवाद इतना बढ़ गया कि बाल सुधार गृह का गेट ... Read More »

    धौलपुर के मंदिर में चढ़ाया गया 2041 किलो का घंटा

    bellin_19_06_2018

    जयपुर। राजस्थान के धौलपुर जिले के राजाखेड़ा स्थित रामआसरे आश्रम मंदिर 2041 किलो वजन का पीतल का घंटा चढ़ाया गया है। इसे देश का सबसे वजनी घंटा बताया जा रहा है। घंटे को बनाने के लिए 35 सौ किलोग्राम की पीतल खपत हुई है। इसको बनाने में करीब 1 महीने का समय लगा है।मंदिर में लगे घंटे को बजाने पर आसपास ... Read More »

    विधानसभा चुनाव,भाजपा और कांग्रेस में होगी सोशल मीडिया वार

    18_06_2018-socalmidia_18094054

    जयपुर, करीब 5 माह बाद होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच सोशल मीडिया वार तेज होगा। दोनों ही दलों ने प्रदेश से लेकर जिला औ पोलिंग बूथ स्तर सोशल मीडिया टीम को मजबूत करना प्रारम्भ कर दिया है। दोनों ही दलों की रणनीति है कि जुलाई के पहले सप्ताह से सोशल मीडिया पर सक्रिय होकर ... Read More »

    दाती महाराज मामले में दिल्ली पुलिस ने राजस्थान सरकार से मांगी मदद

    datti_maharaz_15_06_2018

    जयपुर। शिष्या से दुष्कर्म के आरोपों से घिरे राजस्थान में पाली और दिल्ली के छतरपुर शनिधान मंदिर के संस्थापक दाती महाराज (असली नाम मदनलाल) को लेकर दिल्ली पुलिस ने राजस्थान सरकार से जानकारी मांगी है। दिल्ली पुलिस को दाती महाराज के अब तक के रिकॉर्ड, पाली जिले के आलावास आश्रम सहित कई तरह की सूचनाएं चाहिए। वहीं, शुक्रवार को आश्रम ... Read More »

    राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह अब नहीं लेंगे गार्ड ऑफ ऑनर

    kalyan_singh_15_06_2018

    जयपुर। राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह अब अपनी किसी भी यात्र के दौरान गार्ड ऑफ ऑनर नहीं लेंगे। उन्होंने ने राज्य सरकार को पत्र लिख कर उनके लिए गार्ड ऑफ ऑनर की व्यवस्था समाप्त करने को कहा है। इससे पहले राज्यपाल कल्याण सिंह उनके सम्बोधन के आगे महामहिम लिखे या बोले जाने की व्यवस्था भी समाप्त करा चुके है। राज्यपाल कल्याण ... Read More »

    राजस्थान 10वीं ओपन बोर्ड का रिजल्ट जारी, 42 प्रतिशत छात्र हुए सफल

    openboard_14_06_2018

    जयपुर। राजस्थान बोर्ड अजमेर ने 10वीं कक्षा का ओपन बोर्ड का रिजल्ट परिणाम घोषित कर दिया है। राजस्थान बोर्ड कार्यालय से 10वीं ओपन बोर्ड का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट biharboard.ac.in पर जारी कर दिया है। इस साल 10वीं राजस्थान स्टेट ओपन बोर्ड की करीब 70 हजार स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी थी और इस बार की करीब 42 प्रतिशत छात्र सफल हुए है। 10वीं ... Read More »

    पुष्कर से 12 दिन पहले निकली फ्रांसीसी पर्यटक गायब

    pushkar21_13_06_2018

    जयपुर। राजस्थान के पुष्कर से एक फ्रांसीसी महिला पर्यटक एनी 1 जून से लापता है। उसके दोस्त और परिजन उसे ढूंढने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं। पुलिस की जांच पड़ताल में सामने आया कि एनी 31 मई को शाम 5 बजे जोधपुर से पुष्कर आई थी और 2 दिन होटल अमर में ठहरी थी। इसके बाद 1 ... Read More »

    बेकाबू डम्पर ने दो बहनों को कुचला, चार माह की मासूम भी आई चपेट में

    dumpercrushed_12_06_2018

    जयपुर। राजस्थान के जालौर जिले के भीनवाल में एक दर्दनाक हादसे में सगी बहनों और एक चार माह की मासूम बच्ची की मौत हो गई। ये महिलाएं निजी टेलीकॉम कंपनी के लिए मजदूरी का काम करती थीं। जानकारी के अनुसार सड़क के किनारे खड़े ट्रक के पीछे की तरफ ये तीनों सो रहे थे। देर रात सड़क से बजरी से भरा ... Read More »

    56 साल से दोहरे इन्क्रीमेंट की लड़ाई लड़ रहा है सरकारी शिक्षक

    govtteacher_11_06_2018

    जयपुर। राजस्थान के सेवानिवृत्त पुरस्कृत शिक्षक पिछले 56 सालों से अतिरिक्त इन्क्रीमेंट की लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्हें यह इन्क्रीमेंट सरकारी स्कूल में बच्चों की संख्या दोगुनी करने के बदल दिया जाना था। राजस्थान के झुंझुनूं जिले के चिड़ावा के रहने वाले शिक्षक रामवतार शर्मा 80 साल के हो चुके हैं और सरकारी व्यवस्था से उनका संघर्ष साल 1962 से चल ... Read More »