Thursday , 21 September 2017
पाठक संख्याhit counter
    English
BREAKING NEWS

शिक्षा

पिछडा वर्ग पोस्ट मैट्र्कि छात्रवृत्ति हेतु 31 जनवरी तक कर सकेंगे आवेदन

japmedia003

म.प्र. शासन पिछडा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के आदेशानुसार सहायक संचालक पिछडा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण द्वारा शैक्षणिक सत्र 2015-16 में पिछडा वर्ग पोस्ट मैट्र्कि छात्रवृत्ति हेतु पात्र समस्त छात्र/छात्राओं से कहा गया है कि छात्रवृत्ति पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 दिसम्बर 2015 के स्थान पर 31 जनवरी 2016 तक बढा दी गई है ।नवीनीकरण ... Read More »

यूपीएससी सिविल सेवा की मुख्य परीक्षा 18 दिसंबर से

Exam Key Showing Examination Exams Or Web Test

नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा मुख्य परीक्षा इस साल दिसंबर में आयोजित होगी। यूपीएससी की तीन चरणों में होने वाली इस परीक्षा के माध्यम से भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय विदेश सेवा और भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों एवं अन्य अधिकारियों का चयन किया जाता है। मुख्य परीक्षा से पहले प्रारंभिक परीक्षा होती हैं और मुख्य परीक्षा ... Read More »

सुपर-30 का एंट्रेंस एग्जाम लखनऊ में 12 जून को होगा

jap24news 02

लखनऊ गरीब परिवारों के स्टूडेंट्स को आईआईटी में कन्फर्म ऐडमिशन दिलाने वाली सुपर-30 का एंट्रेंस एग्जाम लखनऊ में 12 जून को होगा। इसके लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। आवेदन फॉर्म युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की हजरतगंज शाखा से 70 रुपये शुल्क देकर प्राप्त किए जा सकते हैं। वहीं, एग्जाम 12 जून को मिरांडा पब्लिक स्कूल, राजेंद्र नगर में कंडक्ट ... Read More »

JEE मेन्स 2015 का नतीजे घोषित

13

नई दिल्लीः सैंट्रल बोर्ड ऑफ सैकेंडरी एजुकेशन ने ज्वाइंट एंट्रैंस एग्जाम (जेईई-मेन) 2015 के नतीजे की घोषणा कर दी जिसमें 1.52 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स को जेईई (एडवांस्ड) एग्जाम में बैठने के लिए सफल घोषित किया गया है। इसमें 1,24,297 लड़के जबकि 28,104 लड़कियां हैं। जेईई (मेन) सीबीएसई के कार्यकारी निदेशक ने बताया कि जेईई (मेन्स) में जनरल कैटेगरी के ... Read More »

अब से बीएड और एमएड की पढ़ाई दो साल की होगी

03

नई दिल्लीअब से बीएड और एमएड की पढ़ाई दो साल की होगी। इसके अलावा बीए और बीएड के लिए चार वर्षीय एक समन्वित पाठ्यक्रम 12वीं कक्षा के ठीक बाद शुरू किया जाएगा, ताकि इस पेशे में कम उम्र से ही मेधावी लोगों को आकर्षित किया जा सके।देश की राजधानी में राज्य के शिक्षा मंत्रियों के सम्मेलन में स्कूल शिक्षा सचिव ... Read More »

40 करोड़ रुपये फीस माफ की DSGMC ने

11

दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी ने अपने तहत चल रहे 11 गुरु हरकिशन पब्लिक स्कूलों में बच्चों की 40 करोड़ रुपये की फीस माफ कर दी है। अध्यक्ष मंजीत सिंह जीके का कहना है कि कोई भी बच्चा इसलिए अनपढ़ नहीं रह सकता कि वह फीस अदा नहीं कर सकता। जीके ने बताया कि इस साल के लिए फीस माफी का ... Read More »

सबधानी कोचिंग को मध्यप्रदेश की बेस्ट कोचिंग से नवाजा गया ।

11

मध्यप्रदेश के भोपाल मे संचालित सबधानी कोचिंग को प्रदेश मे बेस्ट कोचिंग के सम्मान से नवाजा गया है । प्रदेश के शिक्षा के क्षेत्र मे “कैप्टन ऑफ इंडस्ट्रीज़” के सबसे उत्कृष्ट समारोह मे अवार्ड -मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा दिया गया ।   सबधानी कोचिंग एवं  उसके संचालक आनंद सबधानी जी को इस उपलब्धि के लिए जप मीडिया परिवार (jap24न्यूज़) ... Read More »

क्वॉलिफाइड टीचर्स का बैंक बनाएगी यूजीसी

10

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि देश में क्वॉलिफाइड टीचर्स का पूल बनाया जाए। अब यूजीसी इसी दिशा काम करना शुरू कर चुकी है। क्वॉलिफाइड टीचर्स की कमी से जूझ रहे कॉलेजों और यूनिवर्सिटी की परेशानियां दूर करने के लिए यूजीसी ट्रेंड शिक्षकों का बैंक बनाने की प्लानिंग कर रही है। इसमें हर सब्जेक्ट के एक्सपर्ट टीचर होंगे, जो ... Read More »

तपोवन केंद्र में मिल रही योग और संगीत की शिक्षा

Music-and-Yoga

भोपाल । अटल बिहारी वाजपेयी हिंदी विश्वविद्यालय मिंटो हॉल में गर्भ संस्कार की शिक्षा के लिए शुरू हुए तपोवन केंद्र में महिलाओं को योग, संगीत सहित अन्य संस्कारों की शिक्षा दी जा रही है। गर्भ संस्कार की शिक्षा के लिए 2 अक्टूबर से तपोवन केंद्र खुला है। तपोवन केंद्र के लिए 15 से अधिक महिलाओं ने पंजीयन कराया है। हालांकि ... Read More »

इंजीनियरिंग कॉलेज एसोसिएशन के अध्यक्ष पद से बंसल का इस्तीफा

sms

भोपाल । प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेज एसोसिएशन के अध्यक्ष पद से सुनील बंसल ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया है। इसकी सूचना उन्होंने एसएमएस के जरिए सभी सदस्यों को दे दी है। हालांकि उन्होंने इस बारे में मीडिया को कुछ भी बताने से इनकार कर दिया है। जबकि एसोसिएशन के सचिव सुरेश चौकसे का कहना है कि उन्हें एसएमएस के जरिए ... Read More »