Sunday , 19 November 2017
पाठक संख्याhit counter
    English
BREAKING NEWS

प्रदेश में खास

छात्रों के सुझाव से बदलेगा BHU का माहौल जानिए पूरी खबर

बीएचयू में छेड़खानी, मारपीट की बढ़ती घटनाओं पर अंकुश लगाने और परिसर का माहौल बदलने की कवायद चल रही है। 21 सितंबर को छात्रा से छेड़खानी और उसके बाद बवाल मामले की जांच के लिए हाईकोर्ट के अवकाश प्राप्त जज वीके दीक्षित की अध्यक्षता में गठित जांच कमेटी ने छात्र-छात्राओं से परिसर को तनावमुक्त रखने, पठन-पाठन का माहौल के लिए ... Read More »

नर्मदा सेवा यात्रा का विराम और नर्मदा सेवा मिशन का शुभारंभ

06

मध्यप्रदेश ने किया नदी संरक्षण का अदभुत काम नर्मदा सेवा मिशन कार्य-योजना सभी राज्यों को भेजें – प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी विश्वविद्यालय में नदी संरक्षण की पढ़ाई के लिए खोला जायेगा विभाग : मुख्यमंत्री श्री चौहान प्रदेश की पहली मिनी स्मार्ट सिटी बनेगी अमरकंटक   प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि जब अधिकार भाव प्रबल हो जाता है ... Read More »

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का डुमना एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा स्वागत

05

‘नमामि देवि नर्मदे’- सेवा यात्रा की पूर्णता पर अमरकंटक जाने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का डुमना एयरपोर्ट जबलपुर पर आज दोपहर 12.25 बजे आगमन हुआ । प्रधानमंत्री के साथ केन्द्रीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर भी थे । मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा गुलदस्ता भेंट कर श्री मोदी की अगवानी कर स्वागत किया ... Read More »

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का अमरकंटक में हेलीपेड पर हुआ आत्मीय स्वागत

03

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का अनूपपुर जिले के अमरकंटक आगमन पर इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजाति विश्वविद्यालय के परिसर में हेलीपेड पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री ओम प्रकाश धुर्वे सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने बुके भेंट कर आत्मीय स्वागत किया। श्री धुर्वे ने जनजातीय परम्परा के अनुरूप बैगा चक में मोवा घास से बनी आकर्षक ... Read More »

नर्मदा सेवा मिशन की जिम्मेदारियाँ तय

02

नर्मदा नदी मध्यप्रदेश की जीवन-रेखा है। यह भारतीय उप महाद्वीप की पाँचवीं सबसे बड़ी नदी होने के साथ ही भारत की सात पवित्र नदियों में से एक है। मध्यप्रदेश में नर्मदा नदी 16 जिले और 51 विकासखण्ड से होती हुई 1077 किलोमीटर का मार्ग तय करती है। राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के निर्देशन में प्रदेश की जीवन ... Read More »

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने नर्मदा सेवा मिशन 2017 कार्य-योजना प्रधानमंत्री को सौंपी

01

19 विभाग मिलकर चलायेंगे मिशन नर्मदा नदी की जीआईएस मैपिंग का काम जल्द शुरू होगा और नर्मदा ज्ञान केन्द्र बनेंगे मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अनूपपुर जिले के अमरकंटक में “नमामि देवि नर्मदे’- सेवा यात्रा की पूर्णता और नर्मदा सेवा मिशन के शुभारंभ्पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को नर्मदा सेवा मिशन की कार्ययोजना-2017 सौंपी। इस मिशन को 19 ... Read More »

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 15 मई को मध्यप्रदेश में

narendra-modi-afp-650_650x400_51487937378

अमरकंटक में “नमामि देवि नर्मदे”-सेवा यात्रा के पूर्णता कार्यक्रम में होंगे शामिल मुख्यमंत्री श्री चौहान, केन्द्रीय मंत्रीद्वय श्री तोमर, श्री कुलस्ते और स्वामी अवधेशानंद रहेंगे उपस्थित   प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 15 मई को अनूपपुर जिले के अमरकंटक में 148 दिन की ‘नमामि देवि नर्मदे’-सेवा यात्रा के पूर्णता कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, केन्द्रीय ... Read More »

नकली नोट चलाने वाला एक और गिरोह पकड़ाया

17-04-2017_09_46_38crime_nakli_note

तीन लोगों के पास मिले 11 हजार के नकली नोट भोपाल। राजधानी पुलिस ने नकली नोट छापने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ और क्राइम ब्रांच की कार्रवाई में पकड़े गए तीनों लोगों के पास से 11हजार रूपए के नकली नोट बरामद किए गए हैं। पुलिस ने गजराज सिंह साहू, मोहन विश्वकर्मा और ... Read More »

22 दिन पहले आया धमकी भरा फोन, कॉलेज से हो गया छात्रा का किडनेप

missing-girl_bhopal_14725

भोपाल. एमएलबी कॉलेज से बीएससी छात्रा के अपहरण का सनसनीखेज मामला सामने आया है। 22 दिन पहले एक अंजान शख्स ने छात्रा के पिता को धमकी भरा फोन किया था। कहा था कि तीनों बच्चों को संभालकर रखना, उठा लेंगे। मंगलवार को बदमाशों ने अपनी कही बात सच साबित कर दी। क्या है मामला… -मंडीदीप निवासी भोपाल सिंह परमार लेबर ... Read More »

जन्माष्टमी पर मंदिरों में गूंजा, हाथी-घोड़ा, पालकी, जय कन्हैया लाल की

kishnafr_1472115310

भोपाल। भाद्रपद अष्टमी पर गुरुवार को समूचा शहर लीलावतार भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति में सराबोर रह। घरों से लेकर सड़कों और मंदिरों तक कृष्ण भक्ति के रंग बिखेरने के लिए शोभा यात्रा, दही हांडी व जन्मोत्सव आरती, आदि आयोजन हुए। झांकियां सजाई गईं रात 12 बजे भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव मनाया गया और महा आरती हुई। माखन-मिश्री व पंजीरी का ... Read More »