Friday , 19 January 2018
पाठक संख्याhit counter
    English
BREAKING NEWS

उत्तरप्रदेश

UP TET परीक्षा केवल 15 जनवरी तक रहेगा वेबसाइट पर रिजल्ट

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी)-2017 में केवल 11 फीसदी अभ्यर्थी सफल हुए। परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने शुक्रवार को परिणाम जारी कर दिया। सफल अभ्यर्थी अब शिक्षक भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए पात्र हो गए हैं। उत्तीर्ण अभ्यर्थियों में 17.34 फीसदी प्राथमिक स्तर और 7.87 फीसदी अभ्यर्थी उच्च प्राथमिक स्तर के हैं। हालांकि कुल 89 फीसदी असफल अभ्यर्थी ... Read More »

प्रद्युम्न हयताकाण्ड में जस्टिस बोर्ड ने ख़ारिज कर दी ये याचिकाए

भोंडसी स्थित रायन इंटरनेशनल स्कूल में हुई प्रद्युम्न की हत्या मामले में बुधवार को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में सुनवाई हुई। बोर्ड ने आरोपी की उंगलियों के निशान लेने की सीबीआई को अनुमति प्रदान कर दी है। परिजनों व अधिवक्ता की मौजूदगी में सीबीआई आरोपी छात्र की उंगलियों के निशान रिमांड रूम में लेगी। बोर्ड ने आरोपी के बालिग या नाबालिग ... Read More »

बारिश की वजह से तापमान में आई गिरावट

दिल्ली-एनसीआर में अब सर्दी जोर पकड़ने लगी है। बारिश-कोहरे व सर्द हवा के कारण मंगलवार को इस मौसम का सबसे ठंडा दिन रहा। अधिकतम तापमान में गिरावट होने के कारण तापमान 21.7 डिग्री सेेल्सियस जा पहुंचा। यह तापमान सामान्य से दो डिग्री कम है, जबकि न्यूनतम तापमान 13.8 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले सात दिन में ... Read More »

पीएम मोदी ने दिए स्वच्छता के मूलमंत्र

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में भाजपा के 14 नवनिर्वाचित महापौरों ने मंगलवार को प्रधानमंत्री से भेंट की। प्रधानमंत्री ने सभी निर्वाचित महापौरों को रोजाना सुबह एक घंटे सफाई अभियान में अपना समय देने और गंगा को प्रदूषण से मुक्त करने के उपाय भी बताए। प्रधानमंत्री के साथ भाजपा महापौरों की इस मुलाकात के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं भाजपा के ... Read More »

औद्योगिक नगरी गूंजी “भारत माता की जय”और “वंदे मातरम” के घोष से

लहराया गया 150 फीट ऊंचा तिरंगा हाथों में तिरंगा लिए, ‘वंदे मातरम’ व ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाते युवा, बच्चे व वरिष्ठ नागरिक। कुछ ऐसा माहौल था रविवार को फूलबाग मैदान का जहां पर जेसीआई कानपुर की ओर से 150 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज लगाया गया। इसका अनावरण सांसद डा. मुरली मनोहर जोशी, कैबिनेट मंत्री सतीश महाना व ... Read More »

मेरिट के आधार पर होगी अगले महीने 50 लाख भर्तियां

Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath along with Union Heath Minister J P Nadda hold a press conference at BRD medical university on sunday.Express photo by Vishal Srivastav 13.08.2017

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निकाय चुनावों के दूसरे चरण की आखिरी सभा में युवाओं को लुभाने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि चार लाख नौकरियां युवाओं का इंतजार कर रही हैं। हम अगले महीने 50 हजार भर्तियां निकालेंगे। दूसरे चरण की सीएम योगी की आखिरी जनसभा राजधानी में कपूरथला में हुई। सीएम प्रचार का समय समाप्त होने से 38 मिनट ... Read More »

श्री श्री रविशंकर: असंभव नहीं है अयोध्या मुद्दे का हल

राम मंदिर विवाद के हल का फॉर्मूला तलाशने अयोध्या पहुंचे आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर ने कहा कि 25 साल में बहुत कुछ बदल गया है। आज हिन्दू समाज ही नहीं बल्कि बड़ी संख्या में मुसलमान भी मंदिर निर्माण चाहते हैं। श्रीश्री गुरुवार को अयोध्या विवाद से जुड़े पक्षकारों और संत-महात्माओं से मिलने के बाद निर्मोही अखाड़ा में पत्रकारों से बात ... Read More »

मनचलो ने की महिला की पिटाई वीडियो हुआ वायरल

यूपी में महिलाएं सुरक्षित नहीं है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो ने महिला सुरक्षा के दावों की पोल खोल दी है। घटना के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। घटना उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले की है। तिवारीपुर थाना के भरपुरवा इलाके में अंसार स्कूल के पास यह पूरी घटना हुई। सोशल ... Read More »

गोरखपुर के BRD कॉलेज कांड की आई आज जाँच रिपोर्ट

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज ने बाल आयोग को जवाब भेजा है कि ऑक्सीजन की कमी से किसी बच्चे की मौत नहीं हुई है। डॉक्टरों ने कोई लापरवाही नहीं की है। 11 अगस्त को गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज में आक्सीजन की कमी से कई बच्चों की मौत हो गई थी। सेंट्रल बार एसोसिएशन के महामंत्री प्रवीण फाइटर ने इसकी ... Read More »

नई नवेली दुल्हन ने शादी के चार दिन में ही घरवालों को लगाई चमात

अभी शादी को ज्यादा दिन भी नहीं हुए थे, नई नवेली दुल्हन ने दूल्हे और उसके परिवार को ऐसा झटका दिया कि वो संभल नहीं पा रहे हैं| घटना उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले की है। चार दिन पहले शादी होकर ससुराल आई दुल्हन बेहद शातिर निकली। दुल्हन ने शनिवार रात को चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर घर के सभी ... Read More »