Tuesday , 13 November 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS

    उत्तरप्रदेश

    आज वाराणसी जाएंगे पीएम मोदी, अपने संसदीय क्षेत्र को देंगे 2400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का तोहफा

    unngjkamed

    वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जा रहे हैं. इस बार वह अपने चुनावी क्षेत्र के लिए 24 सौ करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौग़ात लेकर जा रहे हैं. इस दौरान पीएम अज़ानगढ़ लिंक रोड और बनारस शहर से बाबतपुर हवाई अड्डे को जाने वाले चार लेन हाइवे का भी उद्घाटन करेंगे. पीएम आज वाराणसी को एक बंदरगाह को ... Read More »

    सपा मुखिया अखिलेश यादव क्यों कभी नहीं बनना चाहते प्रधानमंत्री, जानिए क्या है वजह

    unnamgegerged

    नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)अभी उत्तर-प्रदेश में ही राजनीति करना चाहते हैं. उनकी प्रधानमंत्री बनने की कोई ख्वाहिश नहीं है. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने पत्रकार  प्रिया सहगल की दिल्ली में किताब विमोचन समारोह में यह बात कही. उन्होंने कहा कि  प्रधानमंत्री बनने की उनकी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है और इसके बजाय वह अपने राज्य उत्तर प्रदेश को ... Read More »

    हाशिमपुरा कांड : दिल्ली हाईकोर्ट ने तीस हजारी कोर्ट के फैसले को पलटा, 16 पीएसी जवानों को उम्रकैद की सजा

    unnamghkghked

    नई दिल्ली : मेरठ के हाशिमपुरा कांड में  2 मई 1987 को 42  युवकों की हत्या के मामले में सभी 16 पीएसी जवानों  को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. दिल्ली हाइकोर्ट ने सभी को हत्या, अपहरण,साक्ष्यों को मिटाने का दोषी मानते हुए सजा सुनाई है और तीसहजारी कोर्ट के फैसले को पलट दिया है. दरअसल दिल्ली की तीस हज़ारी कोर्ट ने साल 2015 में आरोपी में ... Read More »

    बीमार पत्नी ने करवा चौथ का व्रत रखने से किया मना तो पति ने लगा ली फांसी, दो साल पहले ही हुई थी शादी

    suicide-generic_650x400_51461218212

    मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में शनिवार को करवा चौथ के दिन एक गांव में बीमार पत्नी ने व्रत रखने में लाचारी जताई तो पति ने फांसी लगाकर जान दे दी. पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया. पुलिस के अनुसार वृन्दावन कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत जैंत पुलिस चैकी के गांव मघेरा निवासी पेशे से टेलर दीना उर्फ दिनेश (19) ... Read More »

    अमित शाह क्या वाकई चाहते हैं, UP में सपा-बसपा का गठबंधन

    shah_1540452422_618x347

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आएरएसएस) और बीजेपी संगठन नेताओं के साथ लखनऊ की समन्वय बैठक में अमित शाह ने कहा कि वह खुद चाहते हैं कि मायावती और अखिलेश यादव मिलकर करके 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ें ताकि गठबंधन की भ्रांति भी दूर हो सके. हालांकि सूबे की सियासत पर नजर रखने वाले लोग इस बात को मानते हैं कि सपा-बसपा का गठबंधन बीजेपी के लिए परेशानी का सबब ... Read More »

    शिवपाल यादव की पार्टी का हुआ रजिस्ट्रेशन, नया नाम मिलते ही बोल दी यह बड़ी बात

    downloadfhgstrgthjghhyj

    लखनऊ: सपा से अलग होकर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा गठित करने वाले उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी का चुनाव आयोग में पंजीयन हो गया है और उसे ‘प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया’ नाम मिला है. शिवपाल ने यहां आयोजित मोर्चा के एक कार्यक्रम में कहा ‘‘हमारी पार्टी का रजिस्ट्रेशन हो गया है. अब ... Read More »

    मुलायम सिंह को क्लीन चिट, IPS को धमकी देने का था आरोप

    mulayam_topi_750_1539684269_618x347

    लखनऊ पुलिस ने आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर को फोन पर कथित रूप से धमकी देने के मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को आज एक बार फिर क्लीन चिट दे दी. लखनऊ पुलिस ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट आनंद प्रकाश सिंह की अदालत में इस मामले में अपनी अंतिम रिपोर्ट पेश करते हुए अदालत से अपील में कहा कि वह शिकायतकर्ता आईपीएस अफसर ... Read More »

    उप्र के भदोही में रामविवाह के मंचन में हुई असली शादी

    ramleela_010_15_10_2018

    भदोही। उप्र के भदोही स्थित ऊंज क्षेत्र के कुरमैचा की रामलीला में रविवार की रात भगवान श्रीराम और जगतजननी माता सीता की शादी के मंचन के दौरान जब गरीब बिटिया सीमा और बाबूलाल बिद अग्नि को साक्षी मानकर एक दूजे को हुए तो त्रेतायुग में आयोजित भगवान के वैवाहिक समारोह को लोग याद करने लगे। उपस्थित ग्रामीणों ने पुष्पवर्षा की तो ... Read More »

    यूपी के शाहजहांपुर में हादसा, निर्माणाधीन लिंटर गिरने से 3 की मौत, कई दबे

    shahjahanpur_14_10_2018

    शाहजहांपुर। उप्र के शाहजहांपुर स्थित रोजा में निर्माणाधीन इंटर कॉलेज में लिटर डालते समय शटरिग भरभराकर गिर पड़ी। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 14 अन्य घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। देर शाम तक रेस्क्यू जारी था। मलबे में कुछ और लोगों के फंसे होने की आशंका के चलते लखनऊ से एनडीआरएफ की ... Read More »

    आखिर क्यों शिवपाल पर मेहरबान है योगी सरकार, सरकारी बंगले के बाद अब जल्द मिल सकती है Z सिक्योरिटी

    downlhrhthhoad

    लखनऊ: जब से अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी से अलग हुए शिवपाल यादव को बसपा प्रमुख मायावती वाला सरकारी बंगला मिला है, तब से उत्तर प्रदेश की सियासत में कई तरह के कायासा लगाए जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश के पूर्व लोकनिर्माण मंत्री एवं समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संस्थापक शिवपाल यादव और योगी सरकार के बीच नजदीकियां लगातार बढ़ रही हैं. ... Read More »