Sunday , 19 November 2017
पाठक संख्याhit counter
    English
BREAKING NEWS

उत्तरप्रदेश

श्री श्री रविशंकर: असंभव नहीं है अयोध्या मुद्दे का हल

राम मंदिर विवाद के हल का फॉर्मूला तलाशने अयोध्या पहुंचे आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर ने कहा कि 25 साल में बहुत कुछ बदल गया है। आज हिन्दू समाज ही नहीं बल्कि बड़ी संख्या में मुसलमान भी मंदिर निर्माण चाहते हैं। श्रीश्री गुरुवार को अयोध्या विवाद से जुड़े पक्षकारों और संत-महात्माओं से मिलने के बाद निर्मोही अखाड़ा में पत्रकारों से बात ... Read More »

मनचलो ने की महिला की पिटाई वीडियो हुआ वायरल

यूपी में महिलाएं सुरक्षित नहीं है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो ने महिला सुरक्षा के दावों की पोल खोल दी है। घटना के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। घटना उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले की है। तिवारीपुर थाना के भरपुरवा इलाके में अंसार स्कूल के पास यह पूरी घटना हुई। सोशल ... Read More »

गोरखपुर के BRD कॉलेज कांड की आई आज जाँच रिपोर्ट

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज ने बाल आयोग को जवाब भेजा है कि ऑक्सीजन की कमी से किसी बच्चे की मौत नहीं हुई है। डॉक्टरों ने कोई लापरवाही नहीं की है। 11 अगस्त को गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज में आक्सीजन की कमी से कई बच्चों की मौत हो गई थी। सेंट्रल बार एसोसिएशन के महामंत्री प्रवीण फाइटर ने इसकी ... Read More »

नई नवेली दुल्हन ने शादी के चार दिन में ही घरवालों को लगाई चमात

अभी शादी को ज्यादा दिन भी नहीं हुए थे, नई नवेली दुल्हन ने दूल्हे और उसके परिवार को ऐसा झटका दिया कि वो संभल नहीं पा रहे हैं| घटना उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले की है। चार दिन पहले शादी होकर ससुराल आई दुल्हन बेहद शातिर निकली। दुल्हन ने शनिवार रात को चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर घर के सभी ... Read More »

पति ने दोस्तों के साथ मिलकर किया पत्नी का अपहरण

पति ने अपनी पत्नी को दोस्तों के साथ मिलकर अगवा किया, नशीला पदार्थ खिलाकर चलती गाड़ी में उसके साथ गैंगरेप किया। जानिए उसके बाद आरोपियों ने क्या किया| घटना उत्तर प्रदेश के संभल की है। मुरादाबाद में एसएसपी से शिकायत कर लौटते समय कचहरी के पास से पति ने उसे एक महिला से बुलवाकर अपने साथी के साथ मिलकर अगवा ... Read More »

एलईडी वैन द्वारा विकासपरक कार्यक्रमों की लोगों को दी गयी जानकारी

task-photo-6486d3f9-a320-4631-a263-195a75b7c5a3

सोनभद्र जिलाधिकारी श्री प्रमोद कुमार उपाध्याय ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश सरकार के 6 माह पूरा होने पर प्रदेश सरकार की उपलब्धियों, नीतियों, स्वच्छता विषयक कार्यक्रमों आदि का व्यापक प्रचार-प्रसार सूचना निदेशालय द्वारा भेजी गयी एलईडी वैन द्वारा नगर क्षेत्रों में शुरू हो चुका है। जिलाधिकारी ने बताया कि 8 अक्टूबर, 2017 को नगर पंचायत ओबरा क्षेत्र के ... Read More »

सीमावर्ती क्षेत्र के सांसद आदर्श ग्राम मटेही कला से मिशन इन्द्रधनुष की हुई शुरूआत

task-photo-84981438-4abd-4f8a-9da5-8226b3b2eda3

बहराइच जनपद से लगभग 75 किमी दूर सीमावर्ती पिछड़ा क्षेत्र विकास खण्ड मिहींपुरवा के सांसद आदर्श ग्राम मटेही कला में जिलाधिकारी अजय दीप सिंह व सांसद बहराइच साध्वी साबित्री बाई फुले ने सघन मिशन इन्द्रधनुष कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। शुभारम्भ के उपरान्त छूटे हुए बच्चों को पोलियों की खुराक दी गयी और टीकाकरण भी किया गया। शुभारम्भ अवसर पर स्वास्थ्य ... Read More »

सांसद आदर्श ग्राम मटेही कला में चौपाल आयोजित कर दी गयी विभिन्न शासकीय योजनाओं की जानकारी

task-photo-737dce9d-951f-42d0-a03b-9f7863792112

बहराइच जनपद से लगभग 75 किमी दूर सीमावर्ती पिछड़ा क्षेत्र विकास खण्ड मिहींपुरवा के सांसद आदर्श ग्राम मटेही कला में जिलाधिकारी अजय दीप सिंह व सांसद बहराइच साध्वी साबित्री बाई फुले ने मिशन इन्द्रधनुष कार्यक्रम के शुभारम्भ के उपरान्त ग्राम के विद्यालय परिसर में चौपाल आयोजित कर विकास कार्यों एवं कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्रदान की गयी। चौपाल के दौरान ... Read More »

वेब कास्टिंग के माध्यम से डिजिटल इण्डिया के बारे में किया गया जागरूक

task-photo-8d2ea52e-5344-4611-bd25-45cb9b4782eb

श्रावस्ती सरकार ने भारत को एक डिजिटल सशक्त समाज और ज्ञान की अर्थव्यवस्था में रूपांतरित करने के लिए एक महत्वाकांक्षी परिकल्पना के साथ डिजिटल इंडिया कार्यक्रम शुरू किया है। कार्यक्रम में नागरिकों को विभिन्न ई-गवर्नेंस पहलों से जोड़ने को विचार शामिल है, जिसमें सार्वजनिक भागीदारी को मजबूत बनाने और प्रशासन की जवाबदेही बढ़ाने के लिए निर्णय लेना शामिल है । ... Read More »

मिशन इन्द्र धनुष के प्रथम चरण का सांसद ने किया शुभारम्भ

task-photo-1b8473f0-db4f-4890-b82e-85a2e2aef9c6

श्रावस्ती बच्चे देश के भाग्य विधाता हैं इन्हे स्वस्थ्य रखना हम सब का नैतिक दायित्व है। जिले में चिन्हित किए गये अतिकुपोषित/कुपोषित बच्चे का बराबर स्वास्थय परीक्षण कर उनमें इलाज के साथ ही साथ पुष्टाहार भी समय पर दिया जाए ताकि उन्हे स्वस्थ्य किया जा सके। उक्त विचार जिला अस्पताल में मिशन इन्द्र धनुष के प्रथम चरण का शुभारम्भ करने ... Read More »