Monday , 17 December 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    Rajasthan Chunav 2018: अब होगी कैप्टन की एंट्री, 25 सीटों पर डाल सकते हैं प्रभाव

    Rajasthan Chunav 2018: अब होगी कैप्टन की एंट्री, 25 सीटों पर डाल सकते हैं प्रभाव

    चंडीगढ़। राजस्थान विधानसभा चुनाव में पंजाब के नेताओं की भूमिका व रणनीति तय करने के लिए 15 नवंबर को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बैठक करेंगे। वैसे तो यह बैठक पिछले माह ही होनी थी, लेकिन राहुल के व्यस्त होने व मुख्यमंत्री के इजरायल दौरे पर जाने के कारण इसे टाल दिया गया था।

    पंजाब के मुद्दों के लिए भी यह बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। क्योंकि इसी बैठक में बोर्ड व कॉर्पोरेट में नियुक्त किए जाने वाले चेयरमैन के नाम पर भी चर्चा होनी है। जानकारी के अनुसार गुरुवार को होने वाली बैठक में मुख्य रूप से राजस्थान चुनाव पर रणनीति बननी है। राजस्थान की करीब 25 ऐसी सीटें हैं, जिन पर पंजाब का प्रभाव है। पंजाब के साथ सीमा लगने के कारण दोनों राज्यों के लोगों में गहरी रिश्तेदारी है।

    भाजपा पहले ही पंजाब के नेताओं को राजस्थान में उतार चुकी है। वहीं, अब कांग्रेस भी पंजाब के नेताओं को राजस्थान में कैश करने की जुगत में है। बैठक में उठ सकता है चन्नी प्रकरण सूत्र बताते हैं कि बैठक के दौरान तकनीकी शिक्षा मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का महिला आईएएस अधिकारी को भेजे गए विवादित संदेश का मुद्दा भी उठ सकता है।

    हालांकि, यह एजेंडे में शामिल नहीं है, लेकिन जिस प्रकार से पिछले दिनों पंजाब में यह एक राजनीतिक मुद्दा रहा है, उससे संभव है कि इस पर दोनों नेता मंथन कर सकते हैं।

     

    About jap24news