Tuesday , 21 August 2018
पाठक संख्याhit counter
    BREAKING NEWS
    UP: तिरंगा यात्रा के दौरान दो पक्षों में बवाल, फायरिंग में एक की मौत

    UP: तिरंगा यात्रा के दौरान दो पक्षों में बवाल, फायरिंग में एक की मौत

    कासगंज (यूपी). कासगंज जिले में तिरंगा यात्रा के दौरान दो पक्षों में विवाद के बाद झड़प हो गई। दोनों ओर से फायरिंग, पथराव और आगजनी की गई। गोली लगने से एक युवक की मौत हो गई, जबकि‍ करीब 6 लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए। हालात बेकाबू होते देख कलेक्टर ने जिले में कर्फ्यू लगा दिया है। पुलिस ने कई उपद्रवि‍यों को हिरासत में लिया है

    नारेबाजी को लेकर शुरू हुई तकरार
    – कासगंज जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र में बिलराम गेट चौराहे पर विश्व हिंदू परिषद और एबीवीपी के कार्यकर्ता बाइक से रैली निकाल रहे थे।
    – इस दौरान नारेबाजी को लेकर समुदाय विशेष के लोगों से बहस हो गई। तकरार में दोनों तरफ से फायरिंग, पत्थरबाजी हुई, जिसमें तिरंगा यात्रा में शामिल एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई। दूसरे पक्ष के एक शख्स को भी गोली लगी है।

    दूसरे जिलों से भी बुलाई फोर्स
    – आईजी अलीगढ़ डॉ. संजीव कुमार गुप्ता के मुताबिक, एटा, अलीगढ़ और हाथरस से फोर्स बुलाई गई है।
    – कलेक्टर आरपी सिंह के मुताबिक, कुछ शरारती तत्वों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की है। कई गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी की गई। जांच की जा रही है, जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

    BJP सांसद ने कहा, सब प्री प्लान था
    राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के बेटे और बीजेपी सांसद राजवीर सिंह का आरोप है कि दूसरे पक्ष ने पहले से इस बवाल की तैयारी कर रखी थी। इतनी जल्दी हथि‍यार और पत्थर सब कहां से आ गया। इसकी जांच होनी चाहिए।

    अलीगढ़ में जुलूस के दौरान फायरिंग
    – यूपी के अलीगढ़ में भी गणतंत्र दिवस पर जुलूस के दौरान फायरिंग का मामला सामने आया है।
    – SSP राजेश कुमार पांडेय ने बताया, थाना सिविल लाइन इलाके के रामघाट रोड पर बाइक सवार युवक जुलूस निकाल रहे थे। इनमें कुछ युवकों के पास अवैध हथियार थे। रास्ते में उन्होंने फायरिंग करनी शुरू कर दी, जिससे भगदड़ मच गई।
    – इस दौरान पैर में गोली लगने से समुदाय विशेष का एक युवक जख्मी हो गया, जिसे हॉस्पिटली में भर्ती किया गया है।
    – घटना उस समय हुई जब पुलिस लाइन के परेड ग्राउंड में कार्यक्रम चल रहा था। जांच की जा रही है, फायरिंग करने वाले युवकों की पहचान की जा रही है।

    About jap24news